Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019 : मोहम्मद शमी ने बताया कि हैट्रिक लेने से पहले धोनी ने उनसे क्या कहा था?

ANALYST
न्यूज़
Published Jun 23, 2019
Jun 23, 2019 IST

मोहम्मद शमी और एमएस धोनी
मोहम्मद शमी और एमएस धोनी

विश्वकप 2019 में भारत-अफगानिस्तान के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत हासिल की। शानदार गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया लेकिन मैच के असली हीरो के रूप में मोहम्मद शमी ने अपनी पहचान बनाई। मोहम्मद शमी ने मैच के अंतिम ओवर में हैट्रिक ली थी।

इस हैट्रिक से ठीक पहले ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मोहम्मद शमी के पास आकर उनके कान में कुछ कहा था। जिसके बाद से यह सवाल खड़ा हो रहा था कि आखिर धोनी ने शमी के कान में ऐसा क्या कहा कि उसके तुरंत बाद शमी ने हैट्रिक ले ली। वहीं अब मोहम्मद शमी ने इस राज से पर्दा उठाया है। उन्होंने बताया कि धोनी ने उनके पास आकर उन्हें यॉर्कर गेंदबाजी करने के लिए कहा कहा था। उन्होंने कहा था कि मेरे पास हैट्रिक लेने का बढ़िया मौका है और इस मौके को भुनाने के लिए आपको कुछ करना होगा। जिसके बाद शमी ने वैसा ही किया और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के अंतिम ओवर में शानदार हैट्रिक ली।

यह भी पढ़ें : World Cup 2019 : 4 अनुभवी खिलाड़ी जिन्हें खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर किया जा सकता है

बताते चलें कि मोहम्मद शमी से पहले भारत की तरफ से चेतन शर्मा ने विश्व कप टूर्नामेंट में हैट्रिक ली थी और अब शमी ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ अंतिम ओवर में हैट्रिक लेकर विरोधी टीम की पारी को समेट दिया। भारत ने इस मैच में 11 रनों से जीत हासिल की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 224 रन बनाए थे, जिसके जवाब में अफगानिस्तान 213 रन ही बना पाई।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...