Create
Notifications
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: AUS vs PAK मैच के बाद अंक तालिका, सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट के अपडेटेड आंकड़े

  • ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान मैच के बाद अंक तालिका, सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों और सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची देखें।
ANALYST
न्यूज़
Modified 13 Jun 2019, 11:32 IST

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

वर्ल्ड कप 2019 का 17वां मैच ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टान्टन में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 41 रनों से जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इस मैच के 'मैन ऑफ द मैच' बने।

पाकिस्तानी के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए और ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवरों में 307 रन बनाकर ऑलआउट हो गई, जिसमें डेविड वॉर्नर ने 107 रन और कप्तान आरोन फिंच ने 82 रनों की शानदार पारी खेलकर अपने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। जवाब में उतरी पाकिस्तान टीम 45.4 ओवरों में मात्र 266 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: बेंच पर बैठे 8 खिलाड़ी जिन्हें टीम में शामिल किया जाना चाहिए

अंक तालिका:

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान मुकाबले के बाद अंक तालिका अपडेट
ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान मुकाबले के बाद अंक तालिका अपडेट

पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया को 2 अंकों का फायदा हुआ इसी के साथ हुए अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं और पाकिस्तान टीम इस हार के बाद अंक तालिका में आठवें स्थान पर पहुंच गई है। अंक तालिका में पहले स्थान पर न्यूजीलैंड मौजूद है।

सर्वाधिक रन:

सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची
सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची

पाकिस्तान के खिलाफ 107 रनों की पारी खेलने के बाद डेविड वॉर्नर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच 82 रनों की पारी खेलने के बाद चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा बांग्लादेश के शाकिब अल हसन पहले स्थान पर और इंग्लैंड के जेसन रॉय तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

सर्वाधिक विकेट:

सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची
सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची

इस मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर में 5 विकेट हासिल किए, जबकि ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने 3 विकेट और मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट चटकाए। इसी के साथ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में मोहम्मद आमिर पहले स्थान पर, पैट कमिंस दूसरे स्थान पर और मिचेल स्टार्क तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Published 13 Jun 2019, 11:32 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit