Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: SL vs AUS और SA vs AFG मैच के बाद अंक तालिका, सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट के अपडेटेड आंकड़े

ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:37 IST

इमरान ताहिर और आरोन फिंच
इमरान ताहिर और आरोन फिंच

वर्ल्ड कप 2019 का 20वां मैच श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर खेला गया, जबकि 21वां मैच दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स में खेला गया।

पहले बात करें श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया वाले मैच की तो, श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 334 रन बनाए। जवाब में उतरी श्रीलंका की टीम अच्छी शुरुआत के बाद भी 45.5 ओवरों में 247 रनों पर ही सिमट गई।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: पाकिस्तान के 3 प्रमुख खिलाड़ियों के खिलाफ भारत को क्या रणनीति अपनानी चाहिए ?

इसके अलावा बात करें दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान के मैच की तो, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 34.1 ओवरों में 125 रन बनाकर सिमट गई। जवाब में उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 28.4 ओवरों में एक विकेट खोकर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।

अंक तालिका:

श्रीलंका vsऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका vsअफगानिस्तान मैच के बाद अंक तालिका
श्रीलंका vsऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका vsअफगानिस्तान मैच के बाद अंक तालिका

श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर पहुंच गई है, जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका 7वें स्थान पर पहुंच गई है।

सर्वाधिक रन:

सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची
सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने 151 रनों की जबरदस्त पारी खेली। इसी के साथ वे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 97 रनों की पारी खेलने के बाद 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ 68 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद क्विंटन डी कॉक इस सूची में 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

सर्वाधिक विकेट:

सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची
सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क ने 4 विकेट और पैट कमिंस ने 2 विकेट चटकाए। सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में मिचेल स्टार्क पहले स्थान पर और पैट कमिंस दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि मोहम्मद आमिर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 16 Jun 2019, 11:17 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...