Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट वर्ल्ड कप: भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए 3 सबसे हाई वोल्टेज मुकाबले

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.70K   //    27 May 2019, 20:29 IST

India vs Pakistan

क्रिकेट विश्वकप के इतिहास में कई ऐसे मुकाबले हुए हैं, जिन्हें लोग आज भी देखना पसंद करते हैं, क्योंकि टूर्नामेंट में शामिल होने वाली टीमें अपने आप को किसी से भी कम नहीं समझती और एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने का प्रयास करती हैं। हालांकि इन मुकाबलों की बात करें, तो उनमें सबसे ज्यादा हाई वोल्टेड ड्रामा भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचों में दिखता है।

हर बार के टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले का इंतजार हर किसी को रहता है, खासकर इन दोनों देशों के हर एक इंसान को। क्योंकि लोग भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को केवल एक खेल प्रतियोगिता ही नहीं समझते, बल्कि यह मैच दोनों देशों की प्रतिष्ठा से भी जुड़ा रहता है। हालांकि इस मामले में अभी तक भारत ही बाजी मारता आया है और पाकिस्तान को हर बार भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा है।

पाकिस्तान एक बार फिर से 2019 के विश्वकप में 16 जून को दोनों देशों के बीच होने वाले मुकाबले में भारत को हराने की कोशिश करेगा। इससे पहले हम आपको विश्वकप इतिहास में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए तीन सबसे कड़े और रोमांचक मुकाबलों के बारे में बताने जा रहे हैं।

#3 2003 वर्ल्ड कप, सेंचुरियन

2003 World Cup

पाकिस्तान वैसे तो हमेशा से ही विश्व कप जैसी प्रतियोगिता में भारत के हाथों हारता चला आया है लेकिन इन दो देशों के बीच कड़े मुकाबले की बात करें, तो इसमें पहला मैच 2003 के विश्व कप के दौरान खेला गया था। जब पाकिस्तान ने अपने बल्लेबाज सईद अनवर के शानदार शतक की बदौलत भारत के सामने 273 रनों का स्कोर खड़ा किया था।

इसके बाद जब भारत बल्लेबाजी करने के लिए उतरा, भारत के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग 14 गेदों पर 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जबकि सचिन तेंदुलकर ने उस मैच में 98 रनों की यादगार पारी खेली थी। वहीं युवराज सिंह और राहुल द्रविड़ के बीच 99 रनों की शानदार साझेदारी हुई थी। जिसके बल पर भारत आसानी से अपने लक्ष्य की ओर बढ़ गया और 4 विकेट के नुकसान पर 276 रन बना लिए। इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान को इस मैच में 6 विकेट से हरा दिया था। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर 

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...