Create
Notifications

La Liga : कैडिज के हाथों हारी बार्सिलोना, खिताब की दौड़ से दूर हुई

बार्सिलोना पर जीत के बाद दर्शकों का अभिवादन करती कैडीज की टीम।
बार्सिलोना पर जीत के बाद दर्शकों का अभिवादन करती कैडीज की टीम।
Hemlata Pandey

एफसी बार्सिलोना की इस सीजन ला लीगा की ट्रॉफी उठाने का सपना करीब-करीब खत्म हो गया है। टीम को ला लीगा में अपने 31वें मुकाबले में कैडीज जैसी कमजोर टीम के हाथों 1-0 की चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ बार्सिलोना की सीजन खत्म होने तक लीग टेबल टॉप पर मौजूद रियाल को पछाड़ने का सपना लगभग खत्म हो गया। फिलहाल रियाल मेड्रिड प्वाइंट टेबल में बार्सिलोना से 15 अंक आगे है।

🔴💛 #BarçaCádiz #LaLigaSantander 0-1 | FULL - TIME 𝐇𝐔𝐆𝐄 𝐖𝐈𝐍, 𝐋𝐀𝐃𝐒 https://t.co/zUXlgNCXSc

अपने घर में खेल रही बार्सिलोना से फैंस को उम्मीद थी कि लीग टेबल में 20 टीमों के बीच 17वें नंबर पर काबिज कैडीज पर बार्सिलोना बड़ी जीत दर्ज कर रियाल के खिलाफ अंकों का अंतर कम कर पाएगी, लेकिन मैनेजर जावी हर्नान्डिज की टीम इसमें नाकामयाब रही। मैच के पहले हाफ में कोई टीम गोल नहीं कर पाई। लेकिन दूसरे हाफ की शुरुआत में ही 48वें मिनट में कैडीज के लुकाज पेरेज ने गोल कर स्टेडियम को चौंका दिया और कैडीज को 1-0 से आगे कर दिया।

पहले हाफ में भी कैडीज का खेल ही ज्यादा दमदार दिखा। बार्सिलोना की टीम पर लगातार दबाव बढ़ता रहा और टीम के क्रॉस और पास में धार नहीं दिखाई दी। इस मैच के बाद फिलहाल बार्सिलोना 31 मैचों से 60 अंक लेकर दूसरे नंबर पर है। सेविला की टीम भी 60 अंकों के साथ खड़ी है और फिलहाल तीसरे नंबर पर है। एटलेटिको मेड्रिड के 32 मैचों से 60 अंक हैं और वो चौथे स्थान पर है। ऐसे में बार्सिलोना चौथे या पांचवे स्थान पर भी भविष्य में खिसक सकती है। लीग में सभी 20 टीमें कुल 38 मुकाबले खेलेंगी, 38 मुकाबलों के बाद जो टीम लीग टेबल में सबसे ज्यादा अंकों के साथ टॉप पर रहेगी वह विजेता बनेगी।

आज देर रात एटलेटिको मेड्रिड का सामना ग्रनाडा से होगा। मेड्रिड अगर मैच जीतती है तो लीग टेबल में दूसरे स्थान पर आ जाएगी। वहीं लीग की टॉप टीम रियाल मेड्रिड का सामना ओसासुना से होगा। रियाल ट्रॉफी के सबसे करीब है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...