EPL - चेल्सी को मिली सीजन की दूसरी हार, फैंस ने मैनेजर टुचेल पर निकाला गुस्सा

चेल्सी के मैनेजर टुचेल की डिफेंस  की स्ट्रैटेजी अब काफी पुरानी हो चली है।
चेल्सी के मैनेजर टुचेल की डिफेंस की स्ट्रैटेजी अब काफी पुरानी हो चली है।

इंग्लिश प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में चेल्सी के लिए परिणाम अच्छे नहीं दिख रहे। सीजन के अपने पांचवे मुकाबले में साउथैम्पटन के हाथों 2-1 से मात मिली। मुकाबले में शुरुआती बढ़त लेने के बाद चेल्सी इसे कायम नहीं रख पाई और लगातार दूसरे अवे गेम में हार कर 3 अंक गंवा दिये। मैच के परिणाम के बाद मैनेजर थॉमस टुचेल की डिफेंस को आगे बढ़ाने की स्ट्रैटेजी की जमकर आलोचना हो रही है।

मैच का पहला गोल 23वें मिनट में चेल्सी के लिए रहीम स्टर्लिंग ने किया। इसके कुछ ही देर बाद 28वें मिनट में रोमियो लाविया ने साउथैम्पटन के लिए गोल कर मैच बराबरी पर ला दिया। यहां से साउथैम्पटन ने अटैक बढ़ाया और पहले हाफ के खत्म होने से कुछ ही देर पहले ऐडम आर्मस्ट्रॉन्ग ने गोल कर साउथैम्पटन को उसी के मैदान पर 2-1 से आगे कर दिया। इसके बाद कोई गोल नहीं हुआ और चेल्सी को हार झेलनी पड़ी।

हार के बाद मैनेजर थॉमस टुचेल फैंस के निशाने पर हैं। टुचेल ने इस मैच में 4-2-2-2 के फॉर्मेशन से टीम को गेम खिलाया। लेकिन डिफेंस की अपनी जिस स्ट्रैटेजी के चलते टुचेल और चेल्सी पहले टॉप पर रहकर मैच जीतते थे वो तरीका अब पुराना हो गया है।

इस सीजन में ही चेल्सी ने अभी तक खेले गए 5 मुकाबलों में सिर्फ 6 गोल किए हैं जबकि 8 गोल खाए हैं। ऐसे में कम से कम टीम का डिफेंस तो कोई प्रभावशाली काम नहीं कर रहा है। चेल्सी की ये इस सीजन दूसरी हार है। इससे पहले लीड्स के खिलाफ टीम को 3-0 से मात खानी पड़ी थी। टीम का अगला मैच 3 सितंबर को वेस्ट हैम से होगा।

दिन के बाकी मुकाबलों में लीड्स यूनाईटेड ने एवर्टन के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला। वहीं क्रिस्टर पैलेस और ब्रेंटफोर्ड का मैच भी 1-1 से बराबरी पर छूटा। आखिरी मुकाबले में फुलहैम ने ब्राइटन पर अपने मैदान में 2-1 से जीत दर्ज की।

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now