Create

EPL - चेल्सी को मिली सीजन की दूसरी हार, फैंस ने मैनेजर टुचेल पर निकाला गुस्सा

चेल्सी के मैनेजर टुचेल की डिफेंस  की स्ट्रैटेजी अब काफी पुरानी हो चली है।
चेल्सी के मैनेजर टुचेल की डिफेंस की स्ट्रैटेजी अब काफी पुरानी हो चली है।
Hemlata Pandey

इंग्लिश प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में चेल्सी के लिए परिणाम अच्छे नहीं दिख रहे। सीजन के अपने पांचवे मुकाबले में साउथैम्पटन के हाथों 2-1 से मात मिली। मुकाबले में शुरुआती बढ़त लेने के बाद चेल्सी इसे कायम नहीं रख पाई और लगातार दूसरे अवे गेम में हार कर 3 अंक गंवा दिये। मैच के परिणाम के बाद मैनेजर थॉमस टुचेल की डिफेंस को आगे बढ़ाने की स्ट्रैटेजी की जमकर आलोचना हो रही है।

FULL-TIME Southampton 2-1 ChelseaThe hosts complete a first half comeback with goals from Romeo Lavia and Adam Armstrong to secure their first home win of the season#SOUCHE https://t.co/jAkj1eJ7BR

मैच का पहला गोल 23वें मिनट में चेल्सी के लिए रहीम स्टर्लिंग ने किया। इसके कुछ ही देर बाद 28वें मिनट में रोमियो लाविया ने साउथैम्पटन के लिए गोल कर मैच बराबरी पर ला दिया। यहां से साउथैम्पटन ने अटैक बढ़ाया और पहले हाफ के खत्म होने से कुछ ही देर पहले ऐडम आर्मस्ट्रॉन्ग ने गोल कर साउथैम्पटन को उसी के मैदान पर 2-1 से आगे कर दिया। इसके बाद कोई गोल नहीं हुआ और चेल्सी को हार झेलनी पड़ी।

हार के बाद मैनेजर थॉमस टुचेल फैंस के निशाने पर हैं। टुचेल ने इस मैच में 4-2-2-2 के फॉर्मेशन से टीम को गेम खिलाया। लेकिन डिफेंस की अपनी जिस स्ट्रैटेजी के चलते टुचेल और चेल्सी पहले टॉप पर रहकर मैच जीतते थे वो तरीका अब पुराना हो गया है।

Tuchel’s strategy is to buy every single defender on the planet so our inconsistent forwards don’t play against the best defenders. This is 8D Chess.

इस सीजन में ही चेल्सी ने अभी तक खेले गए 5 मुकाबलों में सिर्फ 6 गोल किए हैं जबकि 8 गोल खाए हैं। ऐसे में कम से कम टीम का डिफेंस तो कोई प्रभावशाली काम नहीं कर रहा है। चेल्सी की ये इस सीजन दूसरी हार है। इससे पहले लीड्स के खिलाफ टीम को 3-0 से मात खानी पड़ी थी। टीम का अगला मैच 3 सितंबर को वेस्ट हैम से होगा।

Tuchel is a big fraud if he can’t challenge for the title after spending £250m on defenders and signing “City’s best winger” according to Chelsea fans.

दिन के बाकी मुकाबलों में लीड्स यूनाईटेड ने एवर्टन के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला। वहीं क्रिस्टर पैलेस और ब्रेंटफोर्ड का मैच भी 1-1 से बराबरी पर छूटा। आखिरी मुकाबले में फुलहैम ने ब्राइटन पर अपने मैदान में 2-1 से जीत दर्ज की।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon
Fetching more content...