फ़ुटबॉल

वर्ल्ड कप 2018, क्वार्टर-फाइनल: आज होने वाले सभी मुकाबलों का प्रीव्यू

आज से फीफा वर्ल्ड कप 2018 के क्वार्टर फाइनल की शुरुआत होगी।

फीफा वर्ल्ड कप 2018 का काफिला अब क्वार्टर फाइनल राउंड तक पहुंच गया है। यहां से मुकाबलों में कड़ी टक्कर देखने मिलेगी तो वहीं मैच और रोमांचक हो जाएंगे। जैसे-जैसे टूर्नामेंट फाइनल की ओर बढ़ रहा है वैसे-वैसे इसमें सभी दर्शकों की दिलचस्पी बढ़ते जा रही है।

ये रहे भारतीय समय अनुसार टूर्नामेंट में आज होने वाले मुकाबले:

उरुग्वे बनाम फ्रांस (शाम 7.30 बजे)
ब्राज़ील बनाम बेल्जियम (रात 11.30 बजे)


उरुग्वे बनाम फ्रांस

क्वार्टर फाइनल की आज से शुरुआत होगी और पहले मैच में उरुग्वे का सामना फ्रांस की टीम से होगा। ये मैच देखने मे बेहद रोमांचके होगा क्योंकि स्पेन की एटलेटिको मेड्रिड में खेलने वाले एंटोइन ग्रीज़मन और लुकस हर्नांडेज की जोड़ी अपने क्लब के डिएगो गोडिन और होजे गिमेनेज़ के सामने होगी। वहीं PSG के एडिसन कवानी और किलियन म्बप्पे आमने-सामने होंगे।

राउंड ऑफ 16 में दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया था। अर्जेंटीना के खिलाफ 19 वर्षीय किलियन म्बप्पे का खेल देखने लायक था तो वहीं पुर्तगाल को टूर्नामेंट से बाहर करने में एडिसन कवानी के गोल बड़े महत्वपूर्ण थे। दोनों टीम में अनुभवी खिलाड़ी हैं जो अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: लुइस सुआरेज़ और एंटोइन ग्रीज़मन

संभावित नतीजा: उरुग्वे की जीत


ब्राज़ील बनाम बेल्जियम


आज का दूसरा क्वार्टरफाइनल मैच ब्राज़ील और बेल्जियम के बीच खेला जाएगा। राउंड ऑफ 16 में ब्राज़ील की टीम ने मेक्सिको को 2-0 से हराकर अगले राउंड के लिए जगह बनाई थी। पूरे मैच में ब्राज़ील का दबदबा देखने मिला और इस मैच में भी टीम उसी इरादे के साथ उतरेगी।

वहीं राउंड ऑफ 16 में जापान के खिलाफ 2-0 से पिछड़ने के बाद बेल्जियम की टीम ने शानदार वापसी करते हुए 3-2 से मैच को अपने नाम किया। टीम को अपना डिफेंस मजबूत करना होगा क्योंकि जापान के खिलाफ की गई गलती को टीम ब्राज़ील के खिलाफ दोहरा नहीं सकती।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: नेमार और केविन डे ब्रूयना

संभावित नतीजा: ब्राज़ील की जीत