Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2018, क्वार्टर-फाइनल: आज होने वाले सभी मुकाबलों का प्रीव्यू

70   //    07 Jul 2018, 15:08 IST

फीफा वर्ल्ड कप 2018 का तीसरा और चौथा क्वार्टर फाइनल आज खेला जाएगा। कल के मजेदार मुकाबलों के बाद आज होने वाले मैचों से सेमीफाइनल की चारों टीम तय हो जाएंगी। सेमीफाइनल के लिए पहले ही फ्रांस और बेल्जियम ने अपने-अपने मैच जीतकर जगह पक्की कर ली है। एक बात तो पक्की है कि सभी टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपना पूरा जोर लगा देंगी।


ये रहे भारतीय समय अनुसार टूर्नामेंट में आज होने वाले मुकाबले:


स्वीडन बनाम इंग्लैंड (शाम 7.30 बजे)


रूस बनाम क्रोएशिया (रात 11.30 बजे)


स्वीडन बनाम इंग्लैंड



इस मैच की अहमियत दोनों टीमों को अच्छे से पता है। 25 साल में ये पहला मौका होगा जब दोनों में कोई भी टीम फीफा वर्ल्ड कप में इतना आगे पहुंची हैं। ये मैच रोमांचक हो सकता है। स्वीडन जहां स्विट्जरलैंड को 1-0 से हराकर इस मैच में उतरेगी तो वहीं इंग्लैंड ने कोलंबिया को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हराया था।


स्वीडन की टीम में जहां सेबेस्टियन लार्सन सस्पेंशन से वापसी करेंगे तो वहीं दूसरा पीला कार्ड मिलने के कारण माइकल लुस्टिग इस मैच का हिस्सा नहीं बनेंगे। इंग्लैंड की टीम में गोल्डन बूट की रेस में छह गोल के साथ सबसे आगे चल रहे हैरी केन, टीम की सबसे बड़ी ताकत होंगे।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: हैरी केन


संभावित नतीजा: इंग्लैंड की जीत


रूस बनाम क्रोएशिया

Advertisement


मेजबान रूस का सामना क्रोएशिया से फीफा वर्ल्ड कप 2018 के आखिरी क्वार्टर फाइनल मैच में होने वाला है। राउंड ऑफ 16 में दोनों टीमों को कड़ी चुनौती मिली थी।


क्रोएशिया के पास जहां अनुभवी खिलाड़ियों की टीम है तो वहीं रूस के पास लोकल फैंस का समर्थन होगा। स्पेन जैसी दिग्गज टीम को हराने के बाद रूस के हौसले बुलंद होंगे और टीम अपना मोमेंटम कायम रखना चाहेगी। उस वजह से क्रोएशिया की टीम मेजबान रूस को हल्के में लेने की गलती नहीं कर सकती।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: लूका मॉड्रिच


संभावित नतीजा: क्रोएशिया की जीत

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...