Create
Notifications

आँसुओं के साथ लुईस सुआरेज ने कहा एटलेटिको मेड्रिड को अलविदा

अपने परिवार के साथ एटलेटिको मेड्रिड के फैंस का अभिवादन स्वीकारते सुआरेज।
अपने परिवार के साथ एटलेटिको मेड्रिड के फैंस का अभिवादन स्वीकारते सुआरेज।
Hemlata Pandey

उरुग्वे के फुटबॉल स्टार लुईस सुआरेज ने अपने फुटबॉल क्लब एटलेटिको मेड्रिड को अलविदा कह दिया है। ला लीगा में मेड्रिड की टीम ने सेविला के खिलाफ अपना 37वां मैच खेला जो टीम का अपने होम ग्राउंड पर आखिरी मैच था।

हजारों की तादाद में दर्शकों ने सुआरेज के आखिरी होम ग्राउंड मैच में उनका धन्यवाद दिया।
हजारों की तादाद में दर्शकों ने सुआरेज के आखिरी होम ग्राउंड मैच में उनका धन्यवाद दिया।

लुईस सुआरेज इस सीजन के अंत में टीम का साथ छोड़ रहे हैं और ऐसे में ये एटलेटिको मेड्रिड को गृह मैदान पर उनका भी आखिरी मुकाबला था। ऐसे में स्टेडियम में मौजूद हजारों दर्शकों ने सुआरेज को खास विदाई दी जिसे देखकर सुआरेज अपने आंसूओं को रोक नहीं पाए। सुआरेज का परिवार उनके साथ इस ऐतिहासक लम्हे को देखने के लिए मौजूद था।

Atletico Madrid said goodbye to Luis Suarez and Hector Herrera after their last home game for the club ❤️ https://t.co/FiyQCy53Wq

फैंस के प्यार से सुआरेज इतने भावुक हो गए कि बुरी तरह रोने लगे। इस फेयरवेल के बाद सोशल मीडिया पर बार्सिलोना के कई फैंस ने इस बात पर दुख जताया कि सुआरेज को बार्सिलोना में वो सम्मान नहीं मिला जिसके वो हकदार थे।

♚ Luis Suarez won almost everything with Barcelona and was told on the phone he'll no longer be a Barcelona player♚ He just received a standing ovation from Atletico Madrid fans with a banner that says "Thank you Lucho for making us champion "💙💔 https://t.co/hgra6E4e9M

दरअसल साल 2014 से 2020 के बीच सुआरेज बार्सिलोना का हिस्सा थे। अगस्त 2020 में खबर आई कि बार्सिलोना के नए कोच रोनाल्ड कोमैन ने सुआरेज को फोन पर कॉल कर सूचना दी थी कि बार्सिलोना की टीम में अब वो नहीं खेलेंगे। फैंस आज इसी प्रकरण की चर्चा करते हुए मेड्रिड के फैंस की ओर से सुआरेज को दी गई विदाई की तारीफ करते दिख रहे हैं।

क्लबों में मची सुआरेज के लिए होड़

अब जब सुआरेज मेड्रिड का हिस्सा नहीं हैं, तो ऐसे में कई फुटबॉल क्लब 35 वर्षीय इस अनुभवी खिलाड़ी को साइन करने में रुचि दिखा रहे हैं। इस दौड़ में सबसे आगे इंग्लिश क्लब एस्टन विला है जिसके मौजूदा मैनेजर स्टीवन जेरार्ड हैं और वो खुद सुआरेज के साथ लिवरपूल में साथ खेल चुके हैं। यही नहीं स्पेनिश क्लब सेविला भी सुआरेज को अपने साथ जोड़ने के लिए उत्सुक है जबकि इटालियन फुटबॉल क्लब इंटर मिलान भी इस दौड़ में शामिल है।

सुआरेज काफी समय तक अपने बेहतरीन खेल के लिए तो जाने जाते ही थे, साथ ही फुटबॉल के मैदन पर विरोधी टीम के खिलाड़ियों को दांत से काटने के लिए भी बदनाम रहे। साल 2010 में एजेक्स क्लब के लिए खेलते हुए सुआरेज ने पीएसवी के एक खिलाड़ी को मैच के दौरान काटा था। इसके बाद 2013 में चेल्सी के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने विरोधी टीम के ब्रानिस्लाव इवानोविच को भी काटा। यही नहीं, साल 2014 विश्व कप में इटली के खिलाफ मैच में सुआरेज ने वेटेरन खिलाड़ी जियॉर्जियो चिलिनी को भी काटा था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...