मैनचेस्टर यूनाईटेड से स्टार खिलाड़ी पॉल पोग्बा को साइन करने की कोशिश में मैनचेस्टर सिटी

मिडफील्डर पोग्बा कै मैनचेस्टर यूनाईटेड के साथ करार इस सीजन के बाद समाप्त हो रहा है।
मिडफील्डर पोग्बा कै मैनचेस्टर यूनाईटेड के साथ करार इस सीजन के बाद समाप्त हो रहा है।

फ्रांसिसी फुटबॉल खिलाड़ी पॉल पोग्बा का मैनचेस्टर यूनाईटेड के साथ करार कुछ हफ्तों में खत्म होने वाला है, और ऐसे में इस स्टार सेंट्रल मिडफील्डर पर दूसरी टीमें नजर गड़ाए बैठी हैं। खबरों के मुताबिक मैनचेस्टर सिटी पोग्बा को खरीदने की कोशिश कर सकती है। माना जा रहा है कि सिटी ट्रांसफर डील के जरिए पोग्बा को अपने क्लब का हिस्सा बनाएगी और ब्रिटिश फुटबॉल क्लबों के बीच होने वाली ट्रांसफर डीलों के इतिहास में ये काफी बड़ा सौदा हो सकता है।

कुछ ही समय पहले सिटी के मिडफील्डर फर्नान्डिन्हो के क्लब छोड़ने की खबर आई थी, जिसे उन्होंने कन्फर्म भी किया। और ऐसे में मैनेजर पेप गुआरडियोला बिना समय गंवाए टीम के सेंट्रल मिडफील्ड को मजबूत करना चाहेंगे। ऐसे में पोग्बा के करार खत्म होने और फर्नान्डिन्हो के सिटी छोड़ने की खबरों ने सिटी के इरादों को और बल दिया है। वैसे पेरिस सेंट-जर्मेन और युवांटिस पहले ही पोग्बा में काफी रुचि दिखा चुके हैं। ऐसे में सिटी को पोग्बा को शामिल करने के लिए कुछ बड़े दांव पेंच खेलने पड़ेंगे।

पोग्बा 2012 से 2016 तक युवांटिस का हिस्सा थे और 2016 में 110 मिलियन डॉलर की डील के साथ यूनाईटेड का हिस्सा बने थे। पिछले 6 सालों से यूनाईटेड का हिस्सा रहे पोग्बा शायद ही यूनाईटेड के साथ करार आगे बढ़ाने के इच्छुक हों। 2018 में विश्व कप जीतने वाली फ्रांसिसी टीम का हिस्सा रहे पोग्बा फिलहाल पैर की चोट से जूझ रहे हैं और क्योंकि सीजन समाप्ति की ओर है ऐसे में इस सीजन मैनचेस्टर यूनाईटेड के लिए वो और मैच खेलते नहीं दिखेंगे।

मैनचेस्टर सिटी फिलहाल इस सीजन का प्रीमियर लीग खिताब जीतने की कवायद में है। टीम के 4 मैच अभी बचे हैं और लीग टेबल में टीम टॉप पर है। लेकिन लिवरपूल उनसे सिर्फ 1 अंक दूर है और उसे भी 4 मुकाबले खेलने हैं। सिटी ने कुछ ही दिन पहले चैंपियंस लीग में रियाल मेड्रिड के खिलाफ जीता हुआ मैच हारकर फाइनल में पहुँचने का मौका गंवा दिया था।

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now