Create
Notifications

La Liga : मैलोर्का पर जीत के साथ लीग टेबल में दूसरे स्थान पर आई बार्सिलोना

बार्सिलोना के पास ये सीजन लीग टेबल में नंबर 2 पर खत्म करने का मौका है।
बार्सिलोना के पास ये सीजन लीग टेबल में नंबर 2 पर खत्म करने का मौका है।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

बार्सिलोना एफसी ने ला लीगा में इस सीजन के अपने 34वें में मैलोर्का पर 2-1 से जीत दर्ज करते हुए लीग टेबल में दोबारा दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। टीम के लिए पहले हाफ में 25वें मिनट में मेम्फिस डिपे ने गोल कर टीम को 1-0 से आगे किया जबकि दूसरे हाफ में 54वें मिनट में सर्गियो बुस्केट ने गोल दागते हुए टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई। कैम्प नोउ में हुए मुकाबले के बाद बार्सिलोना के मैनेजर जावी हर्नान्डिज ने टीम के प्रदर्शन पर काफी संतुष्टि जताई। डिपे ने पिछले साल बार्सिलोना का हिस्सा बनने के बाद टीम के लिए कुल 11 गोल दागे हैं और टीम का अहम हिस्सा बनकर उभरे हैं। इस मैच में हार के बाद मैलोर्का के 34 मैचों से 32 अंक हैं और टीम फिलहाल 16वें नंबर पर है।

"Three points — crucial for us" — Xavi after #BarçaMallorca https://t.co/qu881ngYdR

इस जीत के साथ बार्सिलोना के 34 मैचों से 66 अंक हैं और टीम लीग टेबल में सेविला को पछाड़ते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। सेविला के 34 मैचों से 64 अंक हैं। लीग टेबल में टॉप 4 में रहने वाली टीम चैंपियंस लीग के अगले सीजन में सीधे प्रवेश पाएगी। रियाल मेड्रिड दो दिन पहले ही अपना 25वां मैच जीतते हुए लीग का खिताब 35वीं बार जीत चुकी है। ऐसे में बाकी सभी टीमों के पास खिताब जीतने का मौका तो नहीं है लेकिन दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर रहते हुए कम से कम चैंपियंस लीग के लिए डायरेक्ट क्वालिफिकेशन की उम्मीद है। चौथे नंबर पर पिछली बार की चैंपियन एटलेटिको मेड्रिड है जिसके 61 अंक हैं।

6⃣6⃣ points! 💙❤️ @FCBarcelona are now up to second in #LaLigaSantander! https://t.co/idqV0b1w3n

अन्य मुकाबलों में रायो वेलेकानो और रियाल सोसीडाड ने आपस में 1-1 से ड्रॉ खेला। अगर सीसोडाड मैच जीत जाती तो लीग टेबल में पांचवे स्थान पर पहुंचती , लेकिन इस मैच के बाद टीम 34 मैचों से 56 अंक लेकर छठे स्थान पर है। वहीं ग्रेनाडा सीएफ ने आरसी सेल्टा के साथ 1-1 की बराबरी पर मैच खत्म किया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...