अमेरिकी फुटबॉल क्लब इंटर मायामी के लिए खेलेंगे लायोनल मेसी, बार्सिलोना फैंस निराश

इंटर मायामी की जर्सी पहने मेसी ने फोटोशूट करवाया है।
इंटर मायामी की जर्सी पहने मेसी ने फोटोशूट करवाया है।

दुनिया के सबसे लोकप्रिय फुटबॉल खिलाड़ियों में शुमार लायोनल मेसी ने पिछले कई महीनों से चली आ रही अटकलों को विराम दे दिया है। लायोनल मेसी फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन के साथ करार समाप्त होने के बाद अब संयुक्त राज्य अमेरिका के फुटबॉल क्लब इंटर मायामी के लिए खेलेंगे। फैंस को उम्मीद थी कि मेसी पीएसजी से विदाई के बाद स्पेनिश क्लब बार्सिलोना का दामन थामेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

इंटर मियामी क्लब ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर मेसी के लिए विशेष पोस्ट जारी की है जिसमें पिछले महीनों से मेसी के अलग-अलग क्लबों में जाने की खबरों को दर्शाया गया है। पेरिस की एक स्पोर्ट वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में मेसी ने बताया कि वह मायामी के क्लब के साथ जुड़ रहे हैं। मेसी अपने क्लब करियर में शुरुआत से ही बार्सिलोना में रहे। अगस्त 2021 में उन्हें मजबूरन क्लब का साथ छोड़ना पड़ा क्योंकि मेसी की फीस बार्सिलोना क्लब के लिए ला लीगा की ओर से लगाई गई सीमा को पार कर रही थी। यही कारण है कि उन्हें पीएसजी में जाना पड़ा।

पिछले ही साल अर्जेंटीना को बतौर कप्तान ऐतिहासिक फुटबॉल विश्व कप दिलाने वाले मेसी का करार पीएसजी के साथ जून 2023 तक ही था। अगस्त 2021 में वह बार्सिलोना से पीएसजी में आए थे और इस दौरान हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में काफी भावुक हो गए थे क्योंकि बार्सिलोना क्लब की कई ऐतिहासिक जीतों में वह हीरो रहे थे।

माना जा रहा था कि बार्सिलोना के मैनेजमेंट के साथ मेसी की टीम ने दोबारा करार की बातचीत की, लेकिन कुछ तय नहीं हुआ। बार्सिलोना के चाहने वाले और मेसी के फैंस उनके क्लब में वापस न आने से काफी दुखी हैं। मेसी के अमेरिकी क्लब से करार की बात सामने आने के बाद भी उनके कई फैंस सोशल मीडिया पर उम्मीद जता रहे हैं कि वह एक दिन वापस बार्सिलोना आएंगे। मेसी ने अपने इंटरव्यू में उम्मीद जताई कि भविष्य में किसी न किसी भूमिका में वह बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के साथ जुड़ना चाहेंगे।

वहीं दूसरी ओर अमेरिकी फुटबॉल क्लब इंटर मियामी के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की संख्या अब बेहद तेजी से बढ़ रही है। मेसी के क्लब से जुड़ने की खबर आते ही क्लब ने 12 मिनटों में 10 लाख यानी 1 मिलियन फॉलोअर्स कमा लिए। दिसंबर 2022 में जब पुर्तगाली फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सऊदी अरब के अल-नस्र के साथ करार किया तो वह क्लब भी रातों-रात दुनिया के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्लबों में शामिल हो गया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now