Create

रियाल मेड्रिड ने 35वीं बार जीता ला लीगा का खिताब

रियाल मेड्रिड को अभी इस सीजन 4 मैच और खेलने हैं लेकिन वो पहले ही चैंपियन बन चुकी है।
रियाल मेड्रिड को अभी इस सीजन 4 मैच और खेलने हैं लेकिन वो पहले ही चैंपियन बन चुकी है।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

रियाल मेड्रिड फुटबॉल क्लब ने रिकॉर्ड 35वीं बार स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा का खिताब अपने नाम कर लिया है। रियाल ने लीग के अपने 34वें मैच में इस्पान्योल फुटबॉल क्लब को 4-0 से हराते हुए खिताब पर कब्जा कर लिया। हालांकि टीम को अभी 4 मुकाबले और खेलने हैं लेकिन दूसरे नंबर पर काबिज सेविला और तीसरे नंबर पर मौजूद बार्सिलोना अगर अपने बचे सारे मैच जीत भी जाती हैं, तो भी अंकों के मामले में रियाल की बराबरी नहीं कर पाएंगी। इस जीत के बाद रियाल मेड्रिड के फैंस स्पेन से लेकर दुनियाभर में जश्न मना रहे हैं।

ला लीगा की ट्रॉफी के साथ सड़क पर टीम बस में बैठे रियाल के खिलाड़ियों का अभिवादन करते फैंस।
ला लीगा की ट्रॉफी के साथ सड़क पर टीम बस में बैठे रियाल के खिलाड़ियों का अभिवादन करते फैंस।

इस्पेन्योल के खिलाफ टीम की जीत में रोद्रिगो ने 33वें और 43वें मिनट में गोल दागे। वहीं मार्को असेन्सियो ने 55वें मिनट में गोल कर टीम को 3-0 से आगे कर दिया। मैच का आखिरी गोल करीम बेंजेमा की ओर से 81वें मिनट में आया। फुल टाइम होते ही रियाल के खिलाड़ियों और फैंस ने जश्न मनाना शुरु कर दिया।

रियाल मेड्रिड के फिलहाल 34 मैचों से 81 अंक हैं। टीम ने इस सीजन 25 मुकाबले जीते, 6 मैच ड्रॉ रहे जबकि सिर्फ 3 बार टीम को हार मिली। रियाल ने पिछली बार 2019-20 सीजन में खिताब अपने नाम किया था। पिछले सीजन सिर्फ 2 अंको के अंतर से एटलेटिको मेड्रिड के खिलाफ ट्रॉफी गंवा बैठी थी। ऐसे में इस बार 35वीं बार ट्रॉफी हाथ में उठाकर टीम काफी खुश है। लीग टेबल में दूसरे नंबर पर मौजूद सेविला के 34 मैचों से 64 अंक हैं जबकि 33 मैचों से 63 अंक लेकर 26 बार की चैंपियन बार्सिलोना फिलहाल अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। लीग में कुल 20 टॉप डिवीज़न टीमें भाग लेती हैं। सभी टीमें होम और अवे की तर्ज पर आपस में 2 मुकाबले यानी कुल 38 मैच खेलती हैं। 38 मैचों के बाद टॉप 4 में रहने वाली टीमें अगले सीजन चैंपियंस लीग में सीधे प्रवेश पाती हैं।

रियाल मेड्रिड इस सीजन फुटबॉल प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। खास तौर पर फॉरवर्ड करीम बेंजेमा के कारण टीम ने इस बार चैंपियंस लीग में सेमीफाइनल में जगह बनाई है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...