Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

बार्सिलोना को लगा करारा झटका, युवा अंशू फाटी चार महीने के लिए हुए बाहर

अंशू फाटी
अंशू फाटी
Vivek Goel
SENIOR ANALYST
Modified 10 Nov 2020, 00:45 IST
न्यूज़
Advertisement

बार्सिलोना के युवा खिलाड़ी अंशू फाटी कम से कम चार महीने के लिए बाहर हो सकते हैं। बार्सिलोना क्‍लब ने सोमवार को पुष्टि कर दी है कि 18 साल के अंशू फाटी को अपने घुटने की सर्जरी कराई है। बार्सिलोना ने शनिवार को रियल बेटिस को 5-2 से मात दी थी। उस मुकाबले में अंशू फाटी को बाएं पैर के घुटने में आतंरिक चोट लगी थी। इसके बाद अंशू फाटी को सर्जरी की जरूरत पड़ी। अब अंशू फाटी शेष सीजन के मुकाबले नहीं खेल पाएंगे। उनकी वापसी अगले साल यूरोपीय चैंपियनशिप में होने की संभावना है, जहां वो स्‍पेन के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं। अंशू फाटी की चोट के कारण बार्सिलोना के ला लीगा और चैंपियंस लीग की उम्‍मीदों को करारा झटका लगा है। अंशू फाटी कोच रोनाल्‍ड कोएमैन के सबसे धांसू फॉरवर्ड खिलाड़ी बनकर उभर रहे थे।

अंशू फाटी ने बार्सिलोना के लिए 10 मुकाबलों में पांच गोल दागे जबकि दो बार सहायक की भूमिका अदा की। बार्सिलोना ने एक बयान में कहा, 'अंशू फाटी के बाएं पैर के घुटने का सफल ऑपरेशन हुआ है। अब यह खिलाड़ी लगभग चार महीने के लिए बाहर रहने वाला है।'

बार्सिलोना के अंशू फाटी को मिला रियल बेटिस का संदेश

रियल बेटिस ने अंशू फाटी के समर्थन में एक संदेश देकर खेल भावना की मिसाल पेश की। क्‍लब ने ट्वीट किया, 'बहुत हौसला है अंशू फाटी। हम आपके बेहतर ठीक होने और आपको जल्‍द ही पिच पर लौटने के लिए शुभकामनाएं देते हैं। हमें उम्‍मीद है कि आप दमदार वापसी करेंगे।' वहीं बार्सिलोना में अंशू फाटी के साथी एंटोनी ग्रिजमैन ने भी युवा फुटबॉलर को ठीक होने के लिए शुभकामनाएं दी हैं। ग्रिजमैन ने इंस्‍टाग्राम पर कुछ शब्‍द लिखकर अंशू फाटी का हौसला बढ़ाया। अंशू फाटी ने सोमवार को सर्जरी कराई।

बता दें कि बार्सिलोना ने एकतरफा मैच में रियल बेटिस को 5-2 के विशाल अंतर से मात दी। बार्सिलोना की तरफ से माने डेम्‍बले (22वें), एंटोनी ग्रिजमैन (49वें), लियोनेल मेसी (61वें पेनल्‍टी को गोल में तब्‍दील किया और 82वें मिनट में गोल दागा। वहीं रियल बेटिस की तरफ से एंटोनियो सैनाब्रिया 47वें जबकि लोरेंजो जीसस गार्सिया ने 73वें मिनट में गोल दागा।

इस सीजन में अंशू फाटी ने कुल 596 मिनट खेला, जिसमें पांच गोल और दो में सहायक की भूमिका निभाई है।

सिर्फ 18 साल की उम्र में अंशू फाटी ने बार्सिलोना के साथ 43 मैच खेले, जिसमें उन्‍होंने 13 गोल दागे जबकि तीन बार सहायक की भूमिका निभाई। लीग में अंशू फाटी ने 11 जबकि चैंपियंस लीग में दो गाल किए। इसके अलावा अंशू फाटी ने कई दिग्‍गज के रिकॉर्ड्स तोड़े।

Published 10 Nov 2020, 00:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit