Create
Notifications

अगले सीजन की चैंपियंस लीग में बार्सिलोना को मिली सीधी एंट्री, रियल बेटिस को 2-1 से हराया

रियल बेटिस पर जीत के बाद खुशी मनाते बार्सिलोना के खिलाड़ी।
रियल बेटिस पर जीत के बाद खुशी मनाते बार्सिलोना के खिलाड़ी।
reaction-emoji
Hemlata Pandey
visit

स्पेनिश फुटबॉल क्लब एफसी बार्सिलोना ने अगले सीजन की UEFA चैंपियंस लीग में जगह पक्की कर ली है। टीम ने ला लीगा के अपने 35वें मुकाबले में रियल बेटिस को 2-1 से हराकर लीग के टॉप 4 में जगह सुनिश्चित कर ली है जिसके बाद टीम का चैंपियंस लीग में खेलना तय है।

🍿 LATE DRAMA! Barça scoop up all three points at Betis with late goals from @ANSUFATI and @JordiAlba!

रियल बेटिस के होम ग्राउंड पर हुए मैच में दोनों टीमें मैच के 75 मिनट तक कोई गोल नहीं कर पाईं। आंसू फाटी ने 76वें मिनट में गोल कर बार्सिलोना का खाता खोला तो 3 मिनट बाद बार्सिलोना के पूर्व डिफेंडर और रियल बेटिस के मार्क बार्टरा ने गोल दागते हुए मैच 1-1 से बराबर कर दिया। 90 मिनट पूरे होने के बाद भी कोई टीम बराबरी को तोड़ नहीं पाई और ऐसे में इंजरी टाइम में बार्सिलोना के लिए जॉर्डी आल्बा ने शानदार गोल कर बार्सिलोना को 2-1 से जीत दिला दी । मैच शुरु होने से पहले बार्सिलोना ने रियल बेटिस की टीम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया क्योंकि बेटिस ने हाल ही में कोपा डेल रे कप में वेलेन्सिया को हराकर खिताब जीता।

इस जीत के साथ ही बार्सिलोना फिलहाल लीग में 35 मुकाबलों से 69 अंक लेकर दूसरे नंबर पर बनी हुई है। रियल बेटिस पांचवें स्थान पर है जिसके 35 मैचों से 58 अंक हैं। रियल मेड्रिड पहले ही 34 मैचों में 81 अंकों के साथ टॉप पर रहते हुए लीग का खिताब अपने नाम कर चुकी है। तीसरे स्थान पर मौजूद सेविया के 34 मैचों से 64 अंक हैं जबकि एटलेटिको मेड्रिड के पास 34 मैचों से 61 अंक हैं और वो चौथे नंबर पर है।

🤝 SPORTSMANSHIP👏 Guard of Honor for the 2022 Copa del Rey champions. Congratulations, @RealBetis_en! https://t.co/fGWeKNIIP0

बार्सिलोना के लिए ला लीगा की शुरुआत ज्यादा खास नहीं रही थी और टीम एक समय लीग टेबल में 9वें स्थान पर थी। इसी दौरान पूर्व खिलाड़ी जावी हर्नान्डिज ने रोनाल्ड कोमेन की जगह टीम के मैनेजर का काम संभाला था।

"A big win against Betis — a direct rival for the Champions League" — Xavi reacts to Barça's dramatic victory on Saturday night https://t.co/ETJ8UsFbPf

जावी के आने के बाद से ही टीम ने खेल बेहतर किया और अब चैंपियंस लीग के लिए क्वालिफाय कर लिया है। चैंपियंस लीग के इस सीजन में टीम ग्रुप स्टेज में ही बाहर हो गई थी जबकि पिछले सीजन टीम राउंड ऑफ 16 में पीएसजी के हाथों हारकर बाहर हुई थी। ऐसे में फैंस टीम को चैंपियंस लीग के अगले सीजन में बेहतर प्रदर्शन करते देखना चाहेंगे।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now