अगले सीजन की चैंपियंस लीग में बार्सिलोना को मिली सीधी एंट्री, रियल बेटिस को 2-1 से हराया

रियल बेटिस पर जीत के बाद खुशी मनाते बार्सिलोना के खिलाड़ी।
रियल बेटिस पर जीत के बाद खुशी मनाते बार्सिलोना के खिलाड़ी।

स्पेनिश फुटबॉल क्लब एफसी बार्सिलोना ने अगले सीजन की UEFA चैंपियंस लीग में जगह पक्की कर ली है। टीम ने ला लीगा के अपने 35वें मुकाबले में रियल बेटिस को 2-1 से हराकर लीग के टॉप 4 में जगह सुनिश्चित कर ली है जिसके बाद टीम का चैंपियंस लीग में खेलना तय है।

रियल बेटिस के होम ग्राउंड पर हुए मैच में दोनों टीमें मैच के 75 मिनट तक कोई गोल नहीं कर पाईं। आंसू फाटी ने 76वें मिनट में गोल कर बार्सिलोना का खाता खोला तो 3 मिनट बाद बार्सिलोना के पूर्व डिफेंडर और रियल बेटिस के मार्क बार्टरा ने गोल दागते हुए मैच 1-1 से बराबर कर दिया। 90 मिनट पूरे होने के बाद भी कोई टीम बराबरी को तोड़ नहीं पाई और ऐसे में इंजरी टाइम में बार्सिलोना के लिए जॉर्डी आल्बा ने शानदार गोल कर बार्सिलोना को 2-1 से जीत दिला दी । मैच शुरु होने से पहले बार्सिलोना ने रियल बेटिस की टीम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया क्योंकि बेटिस ने हाल ही में कोपा डेल रे कप में वेलेन्सिया को हराकर खिताब जीता।

इस जीत के साथ ही बार्सिलोना फिलहाल लीग में 35 मुकाबलों से 69 अंक लेकर दूसरे नंबर पर बनी हुई है। रियल बेटिस पांचवें स्थान पर है जिसके 35 मैचों से 58 अंक हैं। रियल मेड्रिड पहले ही 34 मैचों में 81 अंकों के साथ टॉप पर रहते हुए लीग का खिताब अपने नाम कर चुकी है। तीसरे स्थान पर मौजूद सेविया के 34 मैचों से 64 अंक हैं जबकि एटलेटिको मेड्रिड के पास 34 मैचों से 61 अंक हैं और वो चौथे नंबर पर है।

बार्सिलोना के लिए ला लीगा की शुरुआत ज्यादा खास नहीं रही थी और टीम एक समय लीग टेबल में 9वें स्थान पर थी। इसी दौरान पूर्व खिलाड़ी जावी हर्नान्डिज ने रोनाल्ड कोमेन की जगह टीम के मैनेजर का काम संभाला था।

जावी के आने के बाद से ही टीम ने खेल बेहतर किया और अब चैंपियंस लीग के लिए क्वालिफाय कर लिया है। चैंपियंस लीग के इस सीजन में टीम ग्रुप स्टेज में ही बाहर हो गई थी जबकि पिछले सीजन टीम राउंड ऑफ 16 में पीएसजी के हाथों हारकर बाहर हुई थी। ऐसे में फैंस टीम को चैंपियंस लीग के अगले सीजन में बेहतर प्रदर्शन करते देखना चाहेंगे।

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now