Create
Notifications

VIDEO: जादूई 7 सेकंड, जब लियोनेल मेसी ने नेपोली के डिफेंस को छकाते हुए दागा बेहतरीन गोल

लियोनेल मेसी का जादूई गोल
लियोनेल मेसी का जादूई गोल
Vivek Goel

लियोनेल मेसी को उनके फैंस फुटबॉल का जादूगर क्‍यों बुलाते हैं, उसके पीछे की एक खास वजह है। इसका प्रमाण हाल ही में बार्सिलोना और नेपोली के बीच चैंपियंस लीग के मुकाबले में देखने को मिला जब लियोनेल मेसी ने विरोधी टीम के पांच डिफेंडरों को छकाते हुए यादगार गोल दागा। लियोनेल मेसी के इस गोल की बदौलत बार्सिलोना ने चैंपियंस लीग के प्री-क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में नेपोली को 3-1 से मात दी। इसी के साथ बार्सिलोना ने चैंपियंस लीग के क्‍वार्टर फाइनल में जगह पक्‍की कर ली है, जहां उसका मुकाबला बेयर्न म्‍यूनिख से होगा।

बहरहाल, बार्सिलोना की टीम शुरू से ही मैच पर हावी नजर आई और उसके लिए क्‍लेमेंट लेंगलेट ने 10वें मिनट में गोल दागकर खाता खोला। इसके बाद लियोनेल मेसी ने 23वें मिनट में गोल दागकर बार्सिलोना की बढ़त दोगुनी कर दी। फिर मैच के 45वें मिनट में लुईस सुआरेज ने गोल करके बार्सिलोना की जीत तय कर दी। नेपोली की तरफ से एकमात्र गोल लोरेंजो इंसिगनी ने पेनल्‍टी पर किया।

लियोनेल मेसी का जादू

इसमें कोई शक नहीं कि बार्सिलोना की जीत में अन्‍य खिलाड़‍ियों का योगदान जबर्दस्‍त रहा, लेकिन लियोनेल मेसी एक बार फिर पूरा आकर्षण अपने ऊपर लेने में सफल हो गए। मैच के 23वें मिनट में लियोनेल मेसी ने जिस अंदाज में गोल किया, उसकी फैंस तारीफ करते थक नहीं रहे हैं। चलिए आपको इस गोल की पूरी घटना से वाकिफ कराते हैं। दरअसल, लुईस सुआरेज को नेपोली के लंबे कद के सेंटर बेक कलिडु कोलिबेली ने रोकने की कोशिश की। उरुग्‍वे के स्‍ट्राइकर ने लियोनेल मेसी को हवा में गेंद उछालकर पास दिया। तब लियोनेल मेसी ने बॉक्‍स के दाएं तरफ गेंद को अपने पैरों पर जमाया।

यहां से फिर लियोनेल मेसी का मैजिक शुरू हुआ। लियोनेल मेसी ने को कवर करने के लिए दो डिफेंडर आए। मेसी ने बाएं पैर के बल पर गेंद को हल्‍का आगे लेकर गए और फिर दोनों डिफेंडरों के बची से बाएं तरफ हल्‍का गेंद को पास किया और फिर टैकलिंग संभाली। तभी मेसी को रोकने के लिए लेफ्ट बेक मारियो रुई और लेफ्ट विंगर लोरेंजो इंसिगनी भी आ गए। अब लियोनेल मेसी चार डिफेंडरों से घिर चुके थे।

नेपोली बॉक्‍स में गेंद लेकर घुसे लियोनेल मेसी

इंसिगनी ने लियोनेल मेसी को दोबारा घेरने की कोशिश की। मगर वह असफल रहे। मारियो रुई ने तो लियोनेल मेसी को ग्राउंड पर गिरा ही दिया था। मगर लियोनेल मेसी ने रुई के जाल से खुद को छुड़ाया और एक बार फिर गेंद पर कब्‍जा कर लिया। लियोनेल मेसी इतनी देर में पांच डिफेंडरों को छका चुके थे और उन्‍होंने बाएं पैर से शानदार किक के जरिये गोल हासिल कर लिया। रुई तो फोटो के बाहर ही हो गए क्‍योंकि कुलीबेली से टकरा गए थे, जो उनकी मदद करने आए थे जबकि अपने ही डिफेंडर को रोक बैठे।

देखें वीडियो

लियोनेल मेसी ने दमदार किक जमाकर गेंद को जाली में भेदा और गोलकीपर ओस्‍पीना इसे रोकने में कामयाब नहीं हो सके। लियोनेल मेसी के गोल की मदद से बार्सिलोना को 2-0 की बढ़त मिली। पांच बार के बेलन डी ओर अवॉर्ड विजेता लियोनेल मेसी के लिए यह एक और यादगार गोल बन गया। यह लियोनेल मेसी के जादूई सात सेंकड्स माने जा रहे हैं, जिसमें उन्‍होंने लंबे समय तक याद रहने वाला गोल दागा।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...