Create
Notifications

UFC फाइट के दौरान हुआ बेहद खतरनाक हादसा, फाइटर की नाक बुरी तरह से टूटी

UFC फाइटर माइक पेरी की नाक टूटी
UFC फाइटर माइक पेरी की नाक टूटी
विजय शर्मा

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स (MMA) की सबसे बड़ी कंपनी UFC दुनिया में अपना नाम कमा चुकी है। WWE की तरह ही UFC में भी जबरदस्त फाइट देखने को मिलती है। UFC और WWE में काफी सारी समानताएं हैं, यहां रेसलर्स और फाइटर्स को गंभीर चोट लगने का खतरा हमेशा ही बना रहता है।

हाल ही में हुए UFC फाइट नाइट 156 इवेंट ने पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोरीं। दरअसल, फाइट के दौरान एक फाइटर को ऐसी चोट लगी कि उनकी नाक का हूलिया ही बुरी तरह से बिगड़ गया।

उरूग्वे में UFC का इवेंट हुआ, जिसके को-मेन इवेंट में वेल्टरवेट डिवीजन के 2 फाइटर्स विंसेंट लूक और माइक पेरी के बीच तगड़ा एक्शन देखने को मिले। 3 राउंड तक चली इस फाइट में दोनों ही फाइटर्स ने पूरा दमखम लगा दिया। तीसरे राउंड में विंसेंट लूक ने माइक पेरी को एक जोरदार 'फ्लाइंग नी' मारी। घुटना लगने की वजह से माइक पेरी की नाक टूटी गई। ये UFC इतिहास की सबसे खतरनाक चोट कही जा सकती है।

ये भी पढ़ें: कॉनर मैक्ग्रेगर के बारे में 8 बड़ी बातें जो आप नहीं जानते

तीन राउंड तक चली फाइट में विंसेंट लूक ने माइक पेरी को 28-29, 29-28, 29-28 से हराया। UFC के प्रेसिडेंट डैना वाइट ने ट्विटर पर माइक पेरी की फोटो शेयर की।

चेतावनी: तस्वीर विचलित कर सकती है

आपको बता दें कि अब माइक पेरी की नाक की सर्जरी हो चुकी है। ESPN के एरियल हेलवानी ने पेरी की सर्जरी को लेकर ट्वीट करते हुए कहा, "माइक पेरी के मैनेजर अब्राहम कावा के मुताबिक, माइक की उरुग्वे में सर्जरी कामयाब रही। पेरी को नाक में पहले से कुछ समस्या थी, इस वजह से सर्जरी थोड़ी लंबी रही। माइक को फिलहाल कुछ दिनों तक हॉस्पिटल में ही रहना पड़ेगा।"

UFC फाइट नाइट 156 के मेन इवेंट में विमेंस फ्लाइवेट चैंपियन वेलेंटिना शैवचेंको ने अपनी प्रतिद्वंदी लिज़ कारमूक को हराया।


Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...