PUBG मोबाइल में अपने दोस्तों को किस तरह हटा सकते हैं?

फ्रेंड्स को कैसे हटाएं?
फ्रेंड्स को कैसे हटाएं?

फेसबुक की तरह ही PUBG Mobile में भी आप किसी अन्य खिलाड़ी को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज सकते हैं। अगर वो आपकी रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेता है तो वो आपका PUBG मोबाइल फ्रेंड बन जाएगा। PUBG में मिले नए लोगों को अपना दोस्त बनाना रोचक रहता है।

हर कोई नए और अनजान खिलाड़ियों के साथ खेलना पसंद करता है। हालांकि PUBG मोबाइल ने फ्रेंड्स को हटाने का भी विकल्प दिया है। अगर आपको दोस्त के साथ खेलने में रुचि नहीं रही या किसी अन्य कारण से आप कभी भी उस खिलाड़ी के साथ नहीं खेलना चाहते तो आप उन्हें हटा सकते हैं।

PUBG Mobile में किस प्रकार फ्रेंड्स को हटाएं?

PUBG Mobile में किसी भी खिलाड़ी को बाहर करने में 2 मिनट से ज्यादा समय नहीं लगता है। बहुत सारे लोगों को पता ही नहीं है कि अपने फ्रेंड्स को हटा या ब्लॉक कर सकते हैं। गेम में इस विकल्प को लाया गया क्योंकि किसी भी खिलाड़ी का मजाक न बने या उसे प्रकार की मुश्किलें भी न आए।

- पहला स्टेप: PUBG Mobile की लॉबी में बायीं ओर 'फ्रेंड्स टैब' का विकल्प है। आप नीचे दी गई तस्वीर में देख सकते हैं। इस फ्रेंड वाले विकल्प में आप नए दोस्तों को जोड़ सकते हैं और अपने फ्रेंड्स को BP कॉइन भी गिफ्ट कर सकते हैं।

- दूसरा स्टेप: क्लिक करने के बाद आपको दायीं ओर दिए गए 'गेम फ्रेंड्स' वाले विकल्प पर जाना है। जब आप यहां क्लिक करेंगे तो आपको फ्रेंड्स की सूची दिख जाएगी। किसी भी दोस्त के नाम के आगे रिमूव (हटाने) का विकल्प होगा, उसपर क्लिक करें।

- तीसरा स्टेप: दोस्त को हटाने के लिए अंत में 'OK' के विकल्प पर क्लिक करें। वो फ्रेंड आपकी सूची में से हट जाएगा और फिर कभी आपकी सूची में नजर नहीं आएगा। किसी भी व्यक्ति को हटाने का PUBG Mobile में इससे सरल तरीका नहीं है।

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now