Create

3 मजेदार बातचीत जिसमें ऋषभ पंत और रोहित शर्मा शामिल रहे

रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के बीच अक्सर मस्ती-मजाक देखा जाता है
रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के बीच अक्सर मस्ती-मजाक देखा जाता है
reaction-emoji
Neeraj

क्रिकेट के मैदान पर खेलने वाले सभी खिलाड़ी मैच के दौरान अक्सर एक दूसरे के साथ मस्ती-मजाक करते दिखाई देते हैं। टीवी पर क्रिकेट मैच देख रहे दर्शकों को भी ये सब काफी पसंद आता है। मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम के सबसे शरारती खिलाड़ियों में से एक हैं जो अपने टीम के साथियों के अलावा विरोधी टीम के खिलाड़ियों के साथ भी अक्सर मस्ती-मजाक करते दिखाई देते हैं। ऋषभ पंत भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अपने बड़े भाई का दर्जा देते हैं।

कई मौकों पर देखा गया है कि जब भी मौका मिलता है ये दोनों एक-दूसरे की खिंचाई करने से पीछे नहीं हटते हैं। आईपीएल से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैचों में भी ये दोनों खिलाड़ी खेल के साथ अपनी बातचीत के जरिये दर्शकों का मनोरंजन करने में सफल रहते हैं। इस आर्टिकल में हम उन 3 मजेदार पलों की बात करेंगे जब रोहित शर्मा और ऋषभ पंत एक साथ उसमें शामिल रहे।

इन 3 मजेदार बातचीत में ऋषभ पंत और रोहित शर्मा शामिल रहे

#3 जब पंत ने रोहित से लम्बा छक्का लगाने का दावा ठोका

youtube-cover

कोविड-19 के समय भारत में लगे लॉकडाउन के दौरान सभी लोग अपने घरों में रहने के लिए मजबूर हो गए थे। भारतीय टीम के खिलाड़ी भी उस कठिन समय पर घर अपने परिवार वालों के साथ समय बिता रहे थे। इस दौरान कई खिलाड़ी सोशल मीडिया के जरिये लाइव आकर अपने साथी खिलाड़ियों के साथ और फैंस के साथ भी बातचीत करते नए नजर आते थे।

इंस्टाग्राम के अपने लाइव सेशन में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा बातें कर रहे थे। तभी ऋषभ पंत ने कमेंट करते हुए रोहित को चैलेंज दिया कि कौन सबसे लम्बा छक्का लगा सकता है। बुमराह ने पंत के इस कमेंट के बारे में रोहित को बताया कि पंत आपको उससे लम्बा छक्का लगाने का चैलेंज कर रहा था, तब रोहित ने पंत को ट्रोल करते हुए कहा,

एक साल हुआ नहीं उसे क्रिकेट खेल के और वह मुझे छक्के मारने के कांटेस्ट के लिए चुनौती देना चाहता है?

रोहित द्वारा किया पंत के ऊपर की ये मजेदार टिप्पणी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी।

#2 जब पंत ने रोहित से डेविड विली को टक्कर मारने की अनुमति ली

youtube-cover

हाल में ही भारत ने इंग्लैंड का दौरा किया था। जहाँ दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली गई थी। सीरीज का दूसरा मुकाबला एजबेस्टन में खेला गया। मैच में भारत को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला था। भारत की ओर से ऋषभ पंत और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करने के लिए आये।

इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज डेविड विली ने गेंदबाजी की शुरुआत की। विली के ओवर के दौरान पंत ने शॉट खेला और एक रन लेने के लिए दूसरे छोर की तरफ दौड़े, उसी समय विली उनके रास्ते में आ गए और पंत ने उनसे बचते हुए अपना रन पूरा किया। रन पूरा करने के बाद पंत ने रोहित से पूछा,

सामने आ गया यार, टक्कर मार दूँ क्या?

जिस पर रोहित ने जवाब देते हुए कहा,

मार दे और क्या।

#1 जब रोहित ने पंत को कैच की अपील को लेकर ट्रोल किया

Rishabh Pant was heaps keen on this one but he was getting donuts from the cordon! 😂 #AUSvIND https://t.co/p4kHh536IZ

जनवरी 2021 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गाबा में खेले गए टेस्ट मुकाबले में भारत ने तीन विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी। इस जीत में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अहम भूमिका निभाई थी। टेस्ट मैच के पहले टिम पेन को टी नटराजन गेंदबाजी कर रहे थे। उसी दौरान एक गेंद उनके बल्ले के नजदीक से गुजरी जिसे पंत ने पकड़ा। पंत को ऐसा एहसास हुआ कि ये गेंद पेन के बल्ले से लगकर उनके पास आई।

उन्होंने इसके लिए अंपायर से अपील भी की लेकिन अंपायर की ओर से कोई भी प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिली। पंत के अलावा और किसी ने भी अपील नहीं की। उन्होंने कप्तान अजिंक्य रहाणे को विश्वास दिलाने की कोशिश की लेकिन वह भी मुस्कुरा पड़े। इस बीच स्लिप पर खड़े रोहित ने पंत का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...