Create

स्टुअर्ट ब्रॉड ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज का पकड़ा हैरान करने वाला कैच, देखें वीडियो 

England v South Africa - First LV= Insurance Test Match: Day Three
England v South Africa - First LV= Insurance Test Match: Day Three
Ankit

लॉर्ड्स में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने कमाल कर दिया। उन्होंने फील्डिंग करते हुए एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा। उनका यह प्रयास इतना जबरदस्त था कि ब्रॉड के साथी खिलाड़ी इस कैच को देखकर हैरत में पड़ गए। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने भी उनके कैच का वीडियो साझा किया है।

दक्षिण अफ्रीका की पारी के 78वें ओवर में यह कैच देखने को मिला। मैथ्यू पॉट्स की गेंदबाजी में बल्लेबाजी कर रहे कगिसो रबाडा ने पुल शॉट लगाया। रबाडा गेंद को सही से हिट नहीं कर पाए और गेंद हवा में रही, जिसे मिड ऑन पर फील्डिंग कर रहे ब्रॉड ने एक हाथ से उछलते हुए लपक लिया। यह कैच इतना बेहतरीन था कि जश्न मना रहे इंग्लिश खिलाड़ी इस पर यकीन नहीं कर पा रहे थे।

Oh Broady! 😱Live clips: ms.spr.ly/6014jnOJr🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 #ENGvSA 🇿🇦 | @StuartBroad8 https://t.co/SCkwjfD7g5

ब्रॉड ने लॉर्ड्स में अपने 100 शिकार पूरे किए

फील्डिंग से कमाल करने वाले ब्रॉड ने लॉर्ड्स में गेंद से भी इतिहास रच दिया था। उन्होंने इस ऐतिहासिक मैदान में अपने 100 विकेट पूरे किए थे और लॉर्ड्स में विकेटों का शतक लगाने वाले विश्व के सिर्फ दूसरे गेंदबाज बने थे। उनके साथी खिलाड़ी जेम्स एंडरसन इस मैदान में सबसे पहले 100 विकेट अपने नाम करने वाले गेंदबाज बने थे। दक्षिण अफ्रीका के काइल वेरेने पहली पारी में लॉर्ड्स में ब्रॉड के 100वां शिकार बने थे।

England v South Africa - First LV= Insurance Test Match: Day Two
England v South Africa - First LV= Insurance Test Match: Day Two

इसके साथ ही ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में किसी एक मैदान में 100 विकेट लेने वाले विश्व के सिर्फ चौथे गेंदबाज बने हैं। उनसे पहले मुथैया मुरलीधरन, रंगना हेराथ और जेम्स एंडरसन ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। गौरतलब हो कि पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज मुरलीधरन ने तीन मैदान में 100 से अधिक विकेट चटकाए हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...