मेड्रिड ओपन : दो बार की चैंपियन हालेप ने दूसरी वरीयता प्राप्त बडोसा को हराकर किया बाहर

हालेप ने साल 2016 और 2017 में मेड्रिड ओपन महिला सिंगल्स का खिताब जीता था।
हालेप ने साल 2016 और 2017 में मेड्रिड ओपन महिला सिंगल्स का खिताब जीता था।

मेड्रिड ओपन टेनिस प्रतियोगिता के दूसरे दौर में रोमानिया की सिमोना हालेप ने दूसरी सीड स्पेन की पॉला बडोसा को हराकर बाहर कर दिया है। दो बार की चैंपियन हालेप ने दूसरे दौर का मैच आसानी से 6-3, 6-1 से अपने नाम किया। इसे इस सीजन टूर्नामेंट का अब तक का सबसे बड़ा मैच माना जा रहा था लेकिन हालेप ने बडोसा को संभलने का मौका ही नहीं दिया। बडोसा पिछले साल वाइल्ड कार्ड के तौर पर सेमीफाइनल तक पहुंची थीं, लेकिन इस सीजन दूसरे दौर में सफर खत्म हो गया। अब तीसरे दौर में हालेप अमेरिका की 14वीं वरीयता प्राप्त कोको गॉफ से भिड़ेंगी। गॉफ ने दूसरे दौर में कजाकिस्तान की यूलिया पुतिन्स्तेवा को 6-1, 2-6, 6-4 से मात दी।

इस मुकाबले के अलावा महिला सिंगल्स के दूसरे दौर के बाकी मैच प्रत्याशित परिणाम वाले रहे। आठवीं वरीयता प्राप्त ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर ने रूस की वारवरा ग्रेचेवा को 7-5, 0-6, 6-4 से हराया। अब तीसरे दौर में जेबूर 11वीं वरीय स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेन्चिक का सामना करेंगी। बेन्चिक ने चेक रिपब्लिक की कैरोलीना मुचोवा को 6-3, 4-6, 7-5 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। बेन्चिक पिछले साल क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हुईं थीं , ऐसे में कम से कम पिछली बार के प्रदर्शन के नजदीक जाने की कोशिश जरूर करेंगी।

अन्य मुकाबलों में अमेरिका की युवा खिलाड़ी अमांडा अनिसिमोवा ने तीसरे दौर में जगह बना ली है। अमांडा ने क्रोएशिया की पेत्रा मार्तिच को 3-6, 6-3, 6-2 से हराया। अमांडा ही वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने पहले दौर में गत चैंपियन और तीसरी सीड आर्यना सबालेंका को हराकर बाहर का रास्ता दिखाया था। अमांडा तीसरे राउंड में पूर्व विश्व नंबर 1 और मौजूदा टूर्नामेंट में 15वीं सीड विक्टोरिया अजारेंका का सामना करेंगी। इनके अलावा चेक गणराज्य की मारी बुजकोवा, रूस की एकतरिना एलेग्जेंड्रोवा भी तीसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहीं।

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now