Create

मेड्रिड ओपन : अपने पहले मैच में जीत के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे कार्लोस अल्कराज

पिछले साल कार्लोस मेड्रिड ओपन इतिहास में कोई भी मैच जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने थे।
पिछले साल कार्लोस मेड्रिड ओपन इतिहास में कोई भी मैच जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने थे।

विश्व नंबर 9 टेनिस खिलाड़ी स्पेन के कार्लोस अल्कराज मेड्रिड ओपन ATP 1000 टूर्नामेंट के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। अल्कराज को पहले दौर में बाई मिला था और उन्होंने दूसरे दौर में जॉर्जिया के निकोलज बेसिल बेसिलेश्विली को 6-3, 7-5 से हराते हुए अंतिम 16 में स्थान पक्का किया।

Moving on‼️@alcarazcarlos03 takes out Basilashvili 6-3, 7-5! 💪@MutuaMadridOpen | #MMOPEN https://t.co/oqlD9DINOm

अल्कराज ने पिछले साल 17 साल की उम्र में पहली बार मेड्रिड ओपन में बतौर वाइल्ड कार्ड प्रवेश किया था और तब पहले दौर में जीत के साथ मेड्रिड ओपन के इतिहास में जीत दर्ज करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने थे। इस जीत के साथ उन्होंने राफेल नडाल का रिकॉर्ड तोड़ा था। खास बात ये थी कि दूसरे दौर में अल्कराज का सामना नडाल से ही हुआ था जहां पूर्व विश्व नंबर 1 नडाल ने 6-1, 6-2 से जीत दर्ज की थी। लेकिन इस बार मेड्रिड ओपन में अल्कराज नए खिलाड़ी की तरह नहीं बल्कि एक चैंपियन की तरह उतरे हैं। अल्कराज इस सीजन रियो ओपन, मियामी ओपन और बार्सिलोना ओपन के रूप में तीन बड़े खिताब जीत चुके हैं।

Next stop: Round 2️⃣🇨🇱 Garin d. Tiafoe 🇺🇸 6-1 6-3🇳🇱 Van de Zandschulp d. Carreno Busta 🇪🇸 6-7(6) 7-6(1) 6-3 @MutuaMadridOpen | #MMOPEN https://t.co/YbieMSIFen

तीसरे दौर में अल्कराज का सामना अब कैमरून नॉरी और जॉन ईश्नर के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। अल्कराज और राफेल नडाल इस बार भी एक ही हाफ में हैं और अगर सब सही रहा तो दोनों सेमीफाइनल में आमने-सामने हो सकते हैं।

Serving up a big win under the lights 🌙 @SebiKorda takes out Opelka 6-3 7-5 in an all-🇺🇸 battle.@MutuaMadridOpen | #MMOPEN https://t.co/JA0zl6y4U8

अल्कराज के अलावा अमेरिका के सबेस्टियन कोर्डा ने हमवतन और 15वीं सीड राइली ओप्लेका को 6-3, 7-5 से हराते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया। कोर्डा आज इटली के लोरेंजो मुसेटी से दूसरे दौर में भिड़ेंगे। 12वीं सीड पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कग्ज का सामना आज स्पेन के एलेहांद्रो फोकिना से होगा। चिली के 39वीं रैंकिंग प्राप्त क्रिस्टियन गारिन ने अमेरिका के 25वीं रैंकिंग वाले फ्रांसेस टियाफो को 6-1, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। मेड्रिड ओपन साल का दूसरा एटीपी 1000 क्ले कोर्ट टूर्नामेंट है और इसे साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन की तैयारी के लिहाज से काफी अहम माना जाता है।

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment