Create
Notifications

जेनेवा ओपन के जरिए टेनिस कोर्ट पर वापसी करेंगे डेनिल मेदवेदेव

मेदवेदेव इस सीजन अपने पहले खिताब की तलाश में हैं।
मेदवेदेव इस सीजन अपने पहले खिताब की तलाश में हैं।
Hemlata Pandey
visit

विश्व नंबर 2 टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव हर्निया के ऑपरेशन के बाद अब टेनिस कोर्ट पर वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। मेदवेदेव स्विट्जरलैंड के जेनेवा में 15 मई से आयोजित होने वाले एटीपी 250 जेनेवा ओपन के जरिए कोर्ट पर दोबारा खेलते नजर आएंगे। 2021 यूएस ओपन चैंपियन मेदवेदेव ने मियामी ओपन में अपना आखिरी मैच मार्च 2022 में खेला था जिसके बाद उन्होंने हर्निया का ऑपरेशन करवाया।

Comeback on track! 👍 twitter.com/genevaopen/sta…

मेदवेदेव ने पिछले दो हफ्तों में लगातार कोर्ट पर प्रैक्टिस करते हुए अपने वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किए थे जिसके बाद फैंस इस 26 वर्षीय पूर्व विश्व नंबर 1 खिलाड़ी की वापसी की अटकलें लगा रहे थें। और अब मेदवेदेव ने आधिकारिक रूप से जेनेवा ओपन के जरिए वापसी का ऐलान किया है। जेनेवा ओपन में मेदवेदवे के अलवा नॉर्वे के कैस्पर रूड, कनाडा के डेनिस शापोवालोव, स्पेन के रॉबर्टो बॉतिस्ता जैसे खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे। टूर्नामेंट 21 मई तक चलेगा और इसके अगले दिन यानि 22 मई से साल का दूसरा टेनिस ग्रैंड स्लैम यानि फ्रेंच ओपन शुरु हो रहा है। ऐसे में क्ले कोर्ट पर होने वाले जेनेवा ओपन के जरिए मेदवेदेव को फ्रेंच ओपन की तैयारी का थोड़ा मौका मिल जाएगा।

पिछले साल नोवाक जोकोविच को यूएस ओपन फाइनल में हराने वाले मेदवेदवे ने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में जगह बनाई। मेदवेदेव फाइनल में राफेल नडाल से भिड़े और शुरुआती दोनो सेट जीतकर अपना दूसरा मेजर टाइटल जीतने के बेहद करीब आ गए थे, लेकिन नडाल ने जोरदार वापसी कर टाइटल जीत लिया। इसके बाद फरवरी में मेक्सिको ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे मेदेवदेव को फिर नडाल ने हराकर बाहर किया। हालांकि फरवरी के अंत में मेदेवदेव एटीपी रैंकिंग में विश्व नंबर 1 भी बने। इंडियन वेल्स मास्टर्स के दूसरे दौर में हारने वाले मेदवेदेव ने मियामी ओपन मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल तक जगह बनाई जहां ह्यूबर्ट हर्कग्ज ने उन्हें मात दी। इसके बाद मेदवेदेव ने हर्निया की तकलीफ के चलते ऑपरेशन करवाया और करीब 1-2 महीने कोर्ट से दूर रहने का ऐलान किया था।

जेनेवा ओपन मेदवेदेव के लिए साल का पांचवा टूर्नामेंट होगा। मेदवेदेव ने इससे पहले कभी इस प्रतियोगिता में भाग नहीं लिया है। ऐसे में उनके लिए पहली बार इस खिताब को जीतने का मौका भी है।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now