Create

यूएस ओपन में नहीं खेलेंगे जोकोविच, ट्वीट कर दी जानकारी

जोकोविच साल 2011, 2015 और 2018 में यूएस ओपन का खिताब जीत चुके हैं।
जोकोविच साल 2011, 2015 और 2018 में यूएस ओपन का खिताब जीत चुके हैं।
Hemlata Pandey

पूर्व विश्व नंंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन (US Open) का हिस्सा नहीं बन रहे हैं। जोकोविच ने गुरुवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि वो न्यूयॉर्क नहीं जा रहे और इसी दिन यूएस ओपन का मुख्य ड्रॉ भी घोषित हुआ जिसमें जोकोविच का नाम नहीं है। जोकोविच को कोविड वैक्सीन नियमों के चलते अमेरिका में एंट्री नहीं मिल पाएगी जिस कारण उन्हें टूर्नामेंट खेलने का मौका नहीं मिलेगा।

Sadly, I will not be able to travel to NY this time for US Open. Thank you #NoleFam for your messages of love and support. ❤️ Good luck to my fellow players! I’ll keep in good shape and positive spirit and wait for an opportunity to compete again. 💪🏼 See you soon tennis world! 👋🏼

35 साल के जोकोविच ने पिछले साल के अंत में ही ऐलान कर दिया था कि वो कोविड-19 की वैक्सीन लगाना नहीं चाहते। इसके बाद जनवरी 2022 में वह ऑस्ट्रेलियन ओपन में भाग नहीं ले पाए थे। खास बात ये है कि जोकोविच को ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों ने तो देश में बुलाया था और जोकोविच मेलबर्न पहुंच भी गए थे, लेकिन प्रशासन ने उन्हें होटल से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी और आखिरकार उन्हें वापस भेज दिया गया। इसके बाद कोविड-19 के दुनियाभर में मामले कम होने पर कई देशों ने अपने नियमों में बदलाव किया।

@DjokerNole 700,000 fans will be attending the US Open this year and many of them will be unvaccinated or under-vaxxed.How does it make sense that entry should be denied to a healthy athlete like @DjokerNole who wants to play matches in front of these same fans ?🤔

जोकोविच ने फ्रेंच ओपन में भाग लिया लेकिन क्वार्टरफाइनल में राफेल नडाल से हार गए। इसके बाद उन्होंने विम्बल्डन का खिताब जीतकर करियर का 21वां सिंगल्स ग्रैंड स्लैम जीता। जोकोविच ने 2021 में ऑस्ट्रेलियन ओपन, फ्रेंच ओपन और विम्बल्डन, तीनों जीते थे।

@DjokerNole No one can enter the US unvaccinated, hence there is no conspiracy against Nole. If he chooses not to get vaccinated, he cannot enter the US, just like anyone else. As simple as this.

एक यूएस ओपन ही था जिस ग्रैंड स्लैम को वो हासिल करने से पिछली बार चूक गए थे और फाइनल में मेदवेदेव के हाथों हारे थे। पिछले साल यूएस ओपन के आयोजन के कुछ समय बाद अमेरिका ने अपने देश में आने वाले विदेशियों के लिए नियम बदलकर उनका कोविड वैक्सीन लगवाकर आना अनिवार्य कर दिया।

@DjokerNole You're champion of an even worthier title... bodily autonomy, self-respect, rejecting group-think and leading by example. Congrats man.

जोकोविच ने इसी साल फरवरी में एक इंटरव्यू में साफ कर दिया था कि उनकी मान्यता बहुत मजबूत है और वो किसी भी हाल में अपनी इच्छा के विरुद्ध किसी के कहने भर से कोविड वैक्सीन नहीं लगवाएंगे भले ही इसकी वजह से उन्हें खिताब क्यों ने गंवाने पड़े। जोकोविच को पहले ही ऑस्ट्रेलियन ओपन में न खेलने से 2000 रैंकिंग प्वाइंट का नुकसान हुआ था और अब यूएस ओपन में भी नहीं खेलने की वजह से रैंकिंग पर असर पड़ेगा। इस बार भी फैंस उम्मीद कर रहे थे कि कोई चमत्कार हो जाए और जोकोविच को खेलने का मौका मिले, पर ऐसा कुछ नहीं हो सका।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...