Create

इटालियन ओपन : पूर्व विश्व नंबर 1 कर्बर पहले दौर में हारीं, हालेप और अजारेंका अगले राउंड में

18 साल की कोको गॉफ ने पूर्व विश्व नंबर 1 एंजेलिक कर्बर को हराकर बाहर किया।
18 साल की कोको गॉफ ने पूर्व विश्व नंबर 1 एंजेलिक कर्बर को हराकर बाहर किया।

तीन बार की टेनिस ग्रैंड स्लैम विजेता और पूर्व विश्व नंबर 1 महिला खिलाड़ी जर्मनी की एंजेलिक कर्बर इटालियन ओपन WTA 1000 टूर्नामेंट के पहले ही दौर में हराकर बाहर हो गई हैं। कर्बर को पहले दौर में 15वीं सीड अमेरिका की कोको गॉफ ने सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से मात दी।

A quality finish for Coco 💪🇺🇸 @CocoGauff advances to the second round after defeating Kerber 6-1, 6-4!#IBI22 https://t.co/zCm1ckoomb

गॉफ के अलावा साल तीन बार की फाइनलिस्ट और साल 2019 में इटालियन ओपन जीतने वाली रोमानिया की सिमोना हालेप ने भी अगले दौर में जगह बना ली है। पूर्व विश्व नंबर 1 हालेप ने पहले दौर में फ्रांस की ऐलीज कॉर्नेट पर 6-4, 6-4 के स्कोर से जीत दर्ज करने में कामयाबी पाई। अगले दौर में हालेप अमेरिका की डेनिएल कॉलिन्स का सामना करेंगी। सातवीं सीड कॉलिन्स ने पहले राउंड में बाई प्राप्त की थी जिस कारण राउंड ऑफ 32 में वो पहला मैच खेलेंगी। 12वीं वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेन्चिक और 16वीं सीड पूर्व विश्व नंबर 1 विक्टोरिया अजारेंका ने आसान जीत के साथ दूसरे दौर में स्थान पक्का कर लिया है।

पहले मैच के दौरान रिटर्न शॉट लगातीं सिमोना हालेप।
पहले मैच के दौरान रिटर्न शॉट लगातीं सिमोना हालेप।

यूएस ओपन 2021 की उपविजेता कनाडा की लेयला फर्नान्डिज पहले दौर में जीतने में कामयाब रहीं। 14 वीं सीड रूस की अनास्तासिया पावलियुचेन्कोवा को लेयला ने एक सेट हारने के बाद 1-6, 6-2, 6-2 से हराया। यूक्रेन की एन्हेलिना कलिनीना ने अमेरिका की मैडिसन कीज को 6-4, 6-4 से हराते हुए बाहर का रास्ता दिखाया।

विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक को कोर्ट पर प्रैक्टिस करते देखने के लिए कई दर्शक मौजूद थे।
विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक को कोर्ट पर प्रैक्टिस करते देखने के लिए कई दर्शक मौजूद थे।

गत चैंपियन और मौजूदा विश्व नंबर 1 पोलैंड की ईगा स्वियातेक 11 मई को सीधे दूसरे दौर में उतरते हुए अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। ईगा को पहले दौर में बाई मिली है। पिछले साल ईगा ने ऑस्ट्रेलिया की ऐश्ली बार्टी को हराते हुए ये खिताब जीता था। इस सीजन ईगा का प्रदर्शन अब तक बेहतरीन रहा है। ईगा इस सीजन 23 मुकाबलों में लगातार विजयी रही हैं और कुल 4 WTA टाइटल लगातार जीत चुकी हैं जिनमें कतर ओपन, इंडियन वेल्स और मियामी ओपन WTA 1000 खिताब हैं। ऐसे में फ्रेंच ओपन से ठीक पहले ईगा इटालियन ओपन के रूप में अपना पांचवा खिताब जीतने की कोशिश में हैं।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment