Create
Notifications

इटालियन ओपन : ईगा स्वियातेक लगातार 25वीं जीत  के साथ क्वार्टरफाइनल में, सबालेंका भी अंतिम 8 में

क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकरतीं ईगा स्वियातेक।
क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकरतीं ईगा स्वियातेक।
Hemlata Pandey
visit

टॉप सीड और विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक इटालियन ओपन के महिला सिंगल्स क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। गत चैंपियन ईगा ने इस सीजन की अपनी लगातार 25वीं जीत दर्ज करते हुए अंतिम 8 में स्थान पक्का किया। ईगा ने पूर्व विश्व नंबर 1 और 16वीं सीड विक्टोरिया अजारेंका को आसानी से 6-4, 6-1 से मात दी और क्ले कोर्ट पर अपनी पकड़ का नजारा फैंस को दिखाया।

WWWWWWWWWWWWWWWWWWWWWWWWW25 CONSECUTIVE WINS for World No.1 @iga_swiatek! https://t.co/TkB39sqLTW

अपने दमदार खेल से इस सीजन तीन WTA 1000 खिताब और फिर स्टटगार्ट ओपन के रूप में सीजन का चौथा खिताब जीतने वाली ईगा न सिर्फ इटालियन ओपन के जरिए अपने खिताब को बचाने की कोशिश में हैं लेकिन 22 मई से शुरु होने वाले फ्रेंच ओपन से ठीक पहले अपनी लय को मजबूत कर रही हैं। क्वार्टरफाइनल में 20 साल की ईगा पूर्व यूएस ओपन चैंपियन कनाडा की बियांका एंड्रूस्कू का सामना करेंगी। बियांका ने राउंड ऑफ 16 के अपने मुकाबले में क्रोएशिया की पेत्रा मार्तिच को 6-4, 6-4 से हराया है।

Making herself at home in Rome 🏡🇬🇷 @mariasakkari gets the better of Gauff to set a quarterfinal clash with Jabeur at #IBI22! https://t.co/Yzo96hs0OL

तीसरी वरीयता प्राप्त बेलारूस की आर्यना सबालेंका भी अंतिम 8 में पहुंच गई हैं। सबालेंका ने तीसरे दौर में अमेरिका की 13वीं वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला को 6-1, 6-4 से मात दी। सबालेंका अब अमेरिका की युवा खिलाड़ी अमांडा अमिनिसोवा से भिडेंगी। अमांडा ने तीसरे दौर में हमवतन और सातवीं सीड डेनिएल कॉलिन्स को 6-2, 6-2 से मात दी। इससे पहले 12वीं सीड बेलिंडा बेन्चिक को हराकर अमांडा ने तीसरे दौर में स्थान पक्का किया था। खास बात ये है कि एक ही हफ्ते पहले मेड्रिड ओपन के पहले ही दौर में अमांडा ने सबालेंका को हराकर बाहर किया था। ऐसे में सबालेंका के लिए ये क्वार्टरफाइनल बेहद खास होगा।

𝘓𝘈𝘛𝘌 𝘕𝘐𝘎𝘏𝘛 𝘋𝘙𝘈𝘔𝘈! ⚡@DKasatkina upsets no.2 seed Badosa and secures the last spot in #IBI22 quarter-finals 💥Kasatkina-Badosa 6-4 6-4#tennis https://t.co/IfNnqqGnVU

लेकिन दूसरी सीड पॉला बडोसा राउंड ऑफ 16 में हार गईं। बडोसा को रूस की डारिया कास्तकिना ने 6-4, 6-4 से मात दी। कास्तकिना स्विट्जरलैंड की जिल टीचमैन से क्वार्टरफाइनल में आज भिड़ेंगी। हाल ही में मेड्रिड ओपन जीतने वाली ट्यूनिशिया की 9वीं सीड ओंस जेबूर और चौथी वरीयता प्राप्त ग्रीस की मारिया सक्कारी आखिरी क्वार्टरफाइनल में एक-दूसरे का सामना करेंगी।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now