Create

इटालियन ओपन : महिला सिंगल्स सेमीफाइनल में पहुंची ईगा, सानिया मिर्जा डबल्स के अंतिम 4 में

20 साल की ईगा इस सीजन लगातार 3 WTA 1000 खिताब जीत चुकी हैं।
20 साल की ईगा इस सीजन लगातार 3 WTA 1000 खिताब जीत चुकी हैं।

ईगा स्वियातेक अपनी जीत का सिलसिला जारी रखते हुए इटालियन ओपन के महिला सिंगल्स सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। गत विजेता और मौजूदा विश्व नंबर 1 ईगा ने क्वार्टरफाइनल में पूर्व यूएस ओपन चैंपियन कनाडा की बियांका एंड्रूस्कू को 7-6, 6-0 से मात दी। ईगा की इस सीजन में ये लगातार 26वीं जीत है और इस टूर्नामेंट की फैन फेवरेट भी ईगा ही हैं। पहले सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच जमकर मुकाबला हुआ लेकिन दूसरे सेट में ईगा ने बियांका को संभलने का मौका नहीं दिया और बियांका एक भी गेम नहीं जीत पाईं।

सेमीफाइनल में ईगा का सामना तीसरी सीड बेलारूस की आर्यना सबालेंका से होगा। सबालेंका ने दूसरे क्वार्टरफाइनल में अमेरिकी खिलाड़ी अमांडा अनिसिमोवा को तीन सेट तक चले मैच में 4-6, 6-3, 6-2 से हराया। पिछले हफ्ते अनिसिमोवा ने मेड्रिड ओपन के पहले ही दौर में सबालेंका को हराकर बाहर कर दिया था। ऐसे में इटालियन ओपन क्वार्टरफाइनल में अनिसिमोवा को हराकर सबालेंका ने उस हार का बदला लिया है।

The final 4⃣ 👋🇵🇱 [1] Swiatek vs. [3] Sabalenka🇹🇳 [9] Jabeur vs. Kasatkina#IBI22 https://t.co/sjjVyEgeTq

तीसरे क्वार्टरफाइनल में 9वीं सीड ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर ने चौथी वरीयता प्राप्त ग्रीस की मारिया सक्कारी को पहला सेट हारने के बावजूद 1-6, 7-5, 6-1 से हराने में कामयाबी हासिल की। पिछले हफ्ते जेबूर ने मेड्रिड ओपन का खिताब जीता था और WTA 1000 का कोई भी ईवेंट जीतने वाली पहली अरब और पहली अफ्रीकी महाद्वीप की महिला खिलाड़ी बनीं थीं। ऐसे में जेबूर ने मेड्रिड के क्ले कोर्ट पर खेलने के अनुभव का फायदा सक्कारी के खिलाफ उठाया। दूसरे सेमीफाइनल में जेबूर का सामना रूस की डारिया कास्तकिना से होगा। गैर वरीय कास्तकिना ने स्विट्जरलैंड के खिलाफ वॉकओवर प्राप्त किया। कास्तकिना 6-4, 3-2 से मैच में आगे थीं जब जिल ने मैच से हटने का फैसला किया।

सानिया खिताब के करीब

भारत की सानिया मिर्जा महिला डबल्स में अपनी जोड़ीदार चेक रिपब्लिक की लूसी ह्रादेका के साथ मिलकर सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। सानिया-लूसी की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल में चौथी सीड स्लोविनिया की आंद्रेया-ऐलेक्सा की जोड़ी को 6-4, 4-6, 10-8 के करीबी स्कोर से हराया। अंतिम 4 में सानिया-लूसी का सामना दूसरी वरीयता प्राप्त गेब्रिएला डबराउस्की-जिउलियाना ओल्मोस के साथ होगा।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment