Create

इटालियन ओपन - ईगा और जेबूर में होगा फाइनल,  सानिया मिर्जा डबल्स में हारीं

ईगा स्वियातेक गत चैंपियन हैं जबकि ओंस पहली बार इटालियन ओपन फाइनल में पहुंची हैं।
ईगा स्वियातेक गत चैंपियन हैं जबकि ओंस पहली बार इटालियन ओपन फाइनल में पहुंची हैं।

दुनिया की नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी ईगा स्वियातेक इटालियन ओपन के फाइनल में पहुंच गई हैं। टॉप सीड ईगा ने तीसरी वरीयता प्राप्त बेलारूस की आर्यना सबालेंका को आसानी से 6-2, 6-1 से हराया और इस सीजन के अपने चौथे WTA 1000 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। 20 साल की ईगा की ये लगातार 27वीं जीत है और वो इटालियन ओपन की गत विजेता भी हैं। फाइनल में ईगा का सामना नौवीं सीड ओंस जेबूर से होगा जिन्होंने पिछले ही हफ्ते मेड्रिड ओपन के रूप में अपने करियर का पहला WTA 1000 खिताब जीता।

I G A ⚔️ O N SDoing battle for the Rome title on Sunday! 🏆 https://t.co/g80X9sLMSe

ओंस जेबूर ने दूसरे सेमीफाइनल में गैर वरीय रूस की डारिया कासतकिना को 6-4, 1-6, 7-5 से मात देते हुए लगातार दूसरे WTA 1000 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। जेबूर ने पिछले हफ्ते मेड्रिड ओपन सिंगल्स खिताब जीता और ऐसा करने वाली पहली अरब और अफ्रीका महाद्वीप की भी पहली टेनिस खिलाड़ी बनीं थीं। ऐसे में जेबूर के पास ईगा को फाइनल में हराकर लगातार दूसरा क्ले कोर्ट खिताब जीतने का मौका है। ईगा पिछले साल फाइनल में चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा को हराते हुए खिताब जीतने में कामयाब रही थीं।

खिताब से चूकीं सानिया

महिला डबल्स में छठी वरीयता प्राप्त भारत की सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार चेक रिपब्लिक की लूसी ह्रादेका सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गईं। सानिया-लूसी की जोड़ी को दूसरी वरीयता प्राप्त कनाडा की गेब्रिएला डेब्राउस्की और मेक्सिको की जिउलियाना ओल्मोस ने 6-1, 6-2 से हराकर फाइनल में जगह पक्की की। ओल्मोस पिछले साल भी डबल्स का खिताब जीत चुकी हैं।सानिया मिर्जा ने साल 2016 में इटालियन ओपन का डबल्स खिताब पहली बार जीता था, तब मार्टिना हिंगिस उनकी जोड़ीदार थीं। सानिया मिर्जा ने इसी साल जनवरी में संन्यास की घोषणा की थी और इस सीजन को अपना आखिरी बताया था।

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment