Wimbledon - कड़े मुकाबले में जीतीं विश्व नंबर 1 ईगा, पिछली बार की फाइनलिस्ट प्लिसकोवा हारीं

ईगा की ये इस सीजन की लगातार 37वीं जीत है।
ईगा की ये इस सीजन की लगातार 37वीं जीत है।

विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी पोलैंड की ईगा स्वियातेक विम्बल्डन के तीसरे दौर में पहुंच गई हैं। दूसरे दौर के मुकाबले में ईगा को लकी लूजर के रूप में आईं नीदरलैंड की लेसली पट्टीनामा के खिलाफ 6-4, 4-6, 6-3 से जीत मिली।

पहले सेट में एक समय लेसली 4-2 से आगे चल रहीं थी, लेकिन ईगा ने वापसी कर सेट अपने नाम किया। विश्व नंबर 138 लेसली ने दूसरे सेट में ईगा को काफी परेशान किया और सेट जीता। निर्णायक सेट और मैच ईगा के नाम जरूर रहे लेकिन 30 साल की लेसली के खेल ने सभी दर्शकों को अपना मुरीद बना लिया। ईगा की ये इस सीजन लगातार 37वीं जीत है। हाल ही में फ्रेंच ओपन जीत चुकीं ईगा का सामना तीसरे दौर में फ्रांस की एलीज कॉर्नेट से होगा। कॉर्नेट ने अमेरिका की क्लेयर लियू पर जीत दर्ज की।

दिन का सबसे बड़ा उलटफेर वाइल्ड कार्ड से आई ब्रिटेन की केटी बोल्टर ने किया। 25 साल की केटी ने पिछले साल की उपविजेता रही और पूर्व विश्व नंबर 1 कैरोलीना प्लिस्कोवा को हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। चौथी बार विम्बल्डन खेल रही विश्व नंबर 118 केटी ने तीन सेट तक चले मैच में चेक रिपब्ल्कि की प्लिसकोवा को 3-6, 7-6, 6-4 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। बोल्टर तीसरे दौर में फ्रांस की हार्मनी टैन से भिड़ेंगी। टैन वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने पहले दौर में 7 बार की विजेता सेरेना विलियम्स पर जीत दर्ज की।

गॉफ, बडोसा की जीत

चौथी सीड पॉला बडोसा ने रोमानिया की आइरीना बारा को 6-3, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। बडोसा का सामना अब तीसरे दौर में 2014 की चैंपियन रहीं पेत्रा क्वितोवा से होगा। क्वितोवा ने दूसरे दौर में रोमानिया की एना बोड्गन पर 6-1, 7-6 से जीत दर्ज की। दर्शकों को इस मैच के धमाकेदार होने की काफी उम्मीद है।

हाल ही में फ्रेंच ओपन की उपविजेता रहीं 11वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका की कोको गॉफ ने भी जीत दर्ज कर तीसरे दौर में स्थान पक्का किया। कोको ने रोमानिया की मिहाएला बुजेरनोस्कू को 6-2, 6-3 से हराया। 8वीं सीड अमेरिका की जेसिका पेगुला, 13वीं सीड चेक रिपब्लिक की क्रेज्चिकोवा, 20वीं सीड अमांडा अमिनिसोवा ने भी जीत दर्ज कर अगले दौर में जगह बनाई। 2019 की चैंपियन सिमोना हालेप भी दूसरे दौर में जीतने में कामयाब रहीं।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment