Create

मेड्रिड ओपन : यूक्रेन की कलिनीना ने यूएस ओपन विजेता रदुकानू को हराकर किया बाहर

यूएस ओपन 2021 चैंपियन रदुकानू मैच में पीठ दर्द की शिकायत से जूझती दिखीं।
यूएस ओपन 2021 चैंपियन रदुकानू मैच में पीठ दर्द की शिकायत से जूझती दिखीं।

यूएस ओपन चैंपियन 2021 और WTA रैंकिंग में 11वें नंबर पर काबिज ब्रिटेन की एम्मा रदुकानू मेड्रिड ओपन के तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गई हैं। रदुकानू को गैर वरीय यूक्रेन की ऐन्हेलिना कलिनीना ने तीसरे दौर में 6-2, 2-6, 6-4 से हराते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। मैच के दौरान रदुकानू ने पीठ में दर्द की शिकायत की और हिलने-डुलने में कई बार संघर्ष करती दिखीं। रदुकानू ने मैच के बाद बताया कि पीठ में दिक्कत की वजह से वो मूवमेंट ठीक ढंग से नहीं कर पा रही थीं जिस कारण उन्हें मैच गंवाना पड़ा।

3⃣ rounds, 3⃣ Major champions knocked out by Anhelina Kalinina 👏R1: StephensR2: MuguruzaR3: Raducanu#MMOPEN https://t.co/NA1yFML7Ov

वहीं रदुकानू को हराने वाली कलिनीना ने इस टूर्नामेंट में लगातार तीसरे मैच में किसी ग्रैंड स्लैम विजेता को मात दी है। कलिनीना ने पहले दौर में 2017 की यूएस ओपन चैंपियन अमेरिकी स्लोन स्टीफन्स को हराया था। इसके बाद दूसरे दौर में वो स्पेन की पूर्व विश्व नंबर 1 और फ्रेंच ओपन, विम्बल्डन जीत चुकीं गार्बाइन मुगुरुजा को हराकर तीसरे दौर में पहुंची थीं। और अब विश्व नंबर 37 कलिनीना ने यूएस ओपन चैंपियन रदुकानू को बाहर का रास्ता दिखाया है।

The WTA quarter-finals are set #MMOPEN🇨🇭 Teichmann vs 🇺🇦 Kalinina🇪🇸 Sorribes vs 🇺🇸 PegulaAlexandrova vs 🇺🇸 Anisimova🇹🇳 Jabeur vs 🇷🇴 Halep

क्वार्टरफाइनल में कलिनीना का सामना स्विट्जरलैंड की जिल टीचमैन का सामना करेंगी। जिल ने प्री-क्वार्टर फाइनल में 16वीं वरीयता प्राप्त कजाकिस्तान की एलेना रिबाकिना को सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से हराने में कामयाबी हासिल की।

एक अन्य प्री-क्वार्टरफाइनल में अमेरिका की 12वीं सीड जेसिका पेगुला ने कनाडा की गैर वरीय बियांका एंड्रूस्कू को 7-5, 6-1 से हरा दिया। एंड्रूस्कू ने 2019 में यूएस ओपन का खिताब अपने नाम किया था लेकिन जेसिका ने उन्हें इस बार कोई मौका नहीं दिया। जेसिका पिछले महीने ही मियामी ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंची थीं। मेड्रिड ओपन में जेसिका हमवतन कोको गॉफ के साथ महिला डबल्स के भी क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुकी हैं।

Sara Sorribes Tormo joins Paula Badosa, Anabel Medina Garrigues, & Carla Suarez Navarro as the only Spanish women to advance to the #MMOPEN QFs. Having never made it past 2R in her previous 9 tries in Madrid, d. Pavlyuchenkova, Osaka, & Kasatkina to make her 2nd WTA 1000 QF. https://t.co/EjZty1oHid

जेसिका दूसरे क्वार्टरफाइनल में स्पेन की सारा टोर्मो से भिडेंगी जिन्होंने डारिया कसात्किना को 6-4, 1-6, 6-3 से मात दी। तीसरे क्वार्टरफाइनल में ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर का सामना 2 बार की विजेता सिमोना हालेप से होगा तो आखिरी क्वार्टरफाइनल में रूस की एलेग्जेंड्रोवा अमेरिकी की अमांडा अमिनिसोवा का सामना करेंगी।

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment