Create

डेनिल मेदवेदेव ने दिए जल्द वापसी के संकेत, टेनिस कोर्ट पर प्रैक्टिस का वीडियो किया शेयर

मेदवेदेव हर्निया के ऑपरेशन के कारण 1 से 2 महीने कोर्ट से दूर रहने का ऐलान कर चुके थे।
मेदवेदेव हर्निया के ऑपरेशन के कारण 1 से 2 महीने कोर्ट से दूर रहने का ऐलान कर चुके थे।

दुनिया के दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव जल्द ही टेनिस कोर्ट पर वापसी करते दिख सकते हैं। तीन हफ्ते के लिए विश्व नंबर 1 रहे मेदवेदेव ने हर्निया के अपने ऑपरेशन के बाद अब कोर्ट पर प्रैक्टिस करने का वीडियो शेयर किया है। इसे देखने के बाद फैंस अटकलें लगा रहे हैं कि मई के अंत में शुरु हो रहे साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन में मेदवेदेव भाग लेने को तैयार हैं।

Slowly back to tennis practice👊 https://t.co/f4lD1aQMwI

26 साल के मेदवेदेव अप्रैल महीने की शुरुआत में ऐलान किया था कि वो 1 से 2 महीनों के लिए कोर्ट से दूर रहेंगे और इसका कारण है हर्निया का ऑपरेशन। मेदवेदेव के हिसाब से वह काफी समय से कोर्ट पर हर्निया से होने वाली तकलीफ से जूझ रहे थे, ऐसे में उन्होंने इसका इलाज समय से करवाने का फैसला किया। अब मेदवेदेव ने ट्विटर पर अपना वीडियो डा्लकर लिखा है 'धीरे-धीरे टेनिस प्रैक्टिस की ओर'। 11 सेकेंड लंबे वीडियो में मेदवेदेव टेनिस कोर्ट पर गेंद को मारते दिख रहे हैं। फैंस मेदवेदेव का वीडियो देख खुशी में ट्वीट करते दिख रहे हैं।

@DaniilMedwed Welcome back Daniil. Good to see you 🥰

पिछले साल यूएस ओपन के रूप में अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीतने वाले मेदवेदेव इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे थे, जहां बेहद कड़े मुकाबले में शुरुआती दोनों सेट जीते के बाद उन्हें राफेल नडाल ने हराया था। इसके बाद फरवरी में मेक्सिको ओपन के सेमीफाइनल में मेदवेदव को नडाल ने मात दी। हालांकि इसी दौरान दुबई टेनिस चैंपियनशिप में जोकोविच के क्वार्टरफाइनल में हारने के बाद मेदवेदेव एटीपी नंबर 1 रैंकिंग पर आ गए।

मार्च में एटीपी 1000 इंडियन वेल्स टूर्नामेंट में तीसरे दौर में हारने के कारण मेदवेदेव दोबारा विश्व नंबर 2 बन गए। मियामी मास्टर्स में क्वार्टरफाइनल में हारने के बाद मेदवेदव ने हर्निया का इलाज कराने की ठानी और अब वो वापसी को तैयार दिख रहे हैं। फिलहाल तो क्ले कोर्ट के शुरुआती टूर्नामेंट से मेदवेदेव दूर ही रहे हैं, लेकिन फैंस को उम्मीद है कि 22 मई से शुरु हो रही फ्रेंच ओपन प्रतियोगिता में मेदवेदेव भाग लेते दिख जाएंगे।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment