इटालियन ओपन : चोट से जूझते हुए तीसरे दौर में हारकर बाहर हुए नडाल, फ्रेंच ओपन की तैयारी को झटका

2008 के बाद पहली बार नडाल इतनी जल्दी इटालियन ओपन से बाहर हुए हैं।
2008 के बाद पहली बार नडाल इतनी जल्दी इटालियन ओपन से बाहर हुए हैं।

इटालियन ओपन के तीसरे दौर में हुए बड़े उलटफेर में गत विजेता और तीसरी सीड राफेल नडाल हारकर बाहर हो गए हैं। 13वीं वरीयता प्राप्त कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने नडाल को तीन सेट तक चले मैच में 1-6, 7-5, 6-2 से हराया। 10 बार इस खिताब की जीत चुके नडाल मैच के दौरान बाएं पैर में दर्द और चोट के कारण जूझते दिखाई दिए। नडाल की तकलीफ इतनी बढ़ गई थी कि तीसरे और निर्णायक सेट के आखिरी गेम्स के दौरान वो लड़खड़ाते दिखे। इस चोट के कारण इटालियन ओपन से तो नडाल बाहर हुए हैं लेकिन 22 मई से शुरु हो रहे फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लैम पर भी नडाल की चोट का असर पड़ सकता है।

नडाल ने डेनिस के खिलाफ पहला सेट आसानी से 6-1 से जीतने में कामयाबी हासिल की। कोर्ट पर मौजूद दर्शक उम्मीद कर रहे थे कि दूसरे सेट में भी नडाल को आसानी होगी लेकिन डेनिस ने 4-1 से बढ़त हासिल की। हालांकि नडाल ने इसके बाद लगातार गेम जीते और सेट टाईब्रेक तक गया जहां डेनिस जीते। लेकिन तीसरे सेट में नडाल के बाएं पैर ने उन्हें काफी तकलीफ दी और ये सेट वो गंवा बैठे।

पिछले साल फ्रेंच ओपन के बाद नडाल के बाएं पैर में ही दिक्कत हुई थी जिसके कारण वो कई महीनों तक कोर्ट से दूर रहे थे। लेकिन इस सीजन बेहतरीन वापसी कर नडाल ने शुरुआती 3 महीनों में टेनिस कोर्ट पर दमदार खेल दिखाया। नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर रिकॉर्ड 21वां ग्रैंड स्लैम अपने नाम किया। इसके बाद मेक्सिको ओपन जीतने में कामयाब रहे। इंडियन वेल्स के फाइनल तक नडाल पहुंचने में कामयाब रहे। लेकिन इसके बाद पसलियों की चोट के कारण 6 हफ्तों के लिए नडाल को कोर्ट से दूर रहना पड़ा। पिछले हफ्ते मेड्रिड ओपन के क्वार्टरफाइनल में नडाल को कार्लोस अल्कराज के हाथों हार मिली और अब इटालियन ओपन से वो बाहर हो गए हैं।

रिकॉर्ड 13 बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने वाले नडाल के पैर की चोट कितनी गहरी है ये कुछ समय में पता लगेगा लेकिन फैंस इस साल के फ्रेंच ओपन में इस खिलाड़ी के भविष्य को लेकर लगातार चिंतित हो रहे हैं।

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now