Create

इटालियन ओपन : जीत के साथ तीसरे दौर में पहुंचे नडाल और ज्वरेव, वावरिंका भी प्री-क्वार्टरफाइनल में

नडाल गत चैंपियन हैं और रिकॉर्ड 10 बार इटालियन ओपन जीत चुके हैं।
नडाल गत चैंपियन हैं और रिकॉर्ड 10 बार इटालियन ओपन जीत चुके हैं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

पूर्व विश्व नंबर 1 और गत विजेता राफेल नडाल इटालियन ओपन एटीपी 1000 टूर्नामेंट में अपने पहले मैच में जीत के साथ प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। रिकॉर्ड 10 बार इस खिताब को जीत चुके नडाल को पहले दौर में बाई मिली थी ऐसे में दूसरे राउंड में उन्होंने अपने अभियान की शुरुआत की और अमेरिका के जॉन इश्नर को आसानी से 6-3, 6-1 से हराया। नडाल अगले राउंड में 13वीं सीड कनाडा के डेनिस शापोवालोव का सामना करेंगे। पिछले हफ्ते मेड्रिड ओपन के क्वार्टरफाइनल में स्पेन के ही कार्लोस अल्कराज के हाथों हारने वाले नडाल फ्रेंच ओपन से ठीक पहले हो रहे इस क्ले कोर्ट टू्र्नामेंट को जीतकर मजबूत लय के साथ साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम में जाना चाहेंगे।

नडाल के अलावा दूसरी वरीयता प्राप्त एलेग्जेंडर ज्वेरेव और चौथी सीड स्टेफानोस सितसिपास भी अगले दौर में पहुंच गए हैं। साल 2017 में इटालियन ओपन जीत चुके ज्वेरेव ने अर्जेंटीना के सबेस्टियन बायेज को 7-6, 6-3 से हराकर अंतिम 16 में प्रवेश किया। 21 साल के बायेज ने पहले सेट में ज्वेरेव को कड़ी चुनौती दी लेकिन दूसरे सेट में ज्वेरेव ने बायेज को ज्यादा मौके नहीं दिए। तीसरे दौर में ज्वेरेव का सामना ऑस्ट्रेलिया के ऐलेक्स डि मनोर से होगा जिन्होंने अमेरिका के टॉमी पॉल को 7-5, 6-4 से हराया।

STEFANOS SURVIVES 💪Tsitsipas saves 2️⃣ match points to defeat Dimitrov 6-3 5-7 7-6(4).@steftsitsipas | @InteBNLdItalia | #IBI22 https://t.co/8WGmBxxBEb

पिछले महीने मोंटे कार्लो मास्टर्स का खिताब जीतने वाले चौथी सीड ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को तीन सेट तक चले बेहद मुश्किल मैच में 6-3, 5-7, 7-6 से हराने में कामयाबी हासिल की। तीसरे सेट में टाइब्रेकर में सितसिपास को 7-4 के नदजीकी स्कोर से जीत मिली। सितसिपास प्री-क्वार्टरफाइनल में रूस के कैरन खाचानोव का सामना करेंगे जो साल 2018 में पेरिस मास्टर्स के रूप में अपना पहला और इकलौता मास्टर्स खिताब जीत चुके हैं।

Sweet 1️⃣6️⃣ in Rome 🎾🇷🇸 Djokovic v Wawrinka 🇨🇭🇺🇸 Giron v Auger-Aliassime 🇨🇦🇪🇸 Nadal v Shapovalov 🇨🇦🇺🇸 Brooksby v Ruud 🇳🇴🇷🇸 Krajinovic v Sinner 🇮🇹 Khachanov v Tsitsipas 🇬🇷🇨🇱 Garin v Cilic 🇭🇷🇦🇺 De Minaur v Zverev 🇩🇪Who will advance? #IBI22

सितसिपास के अलावा पूर्व विश्व नंबर 3 और 3 ग्रैंड स्लैम विजेता स्विट्जरलैंड के स्टैन वावरिंका ने भी प्री-क्वार्टर में स्थान पक्का कर लिया है। 10 महीनों से कोर्ट से गायब रहने वाले वावरिंका ने इसी साल मार्च में वापसी की और अब इटालियन ओपन के जरिए इस सीजन पहली बार किसी प्रतियोगिता के अंतिम 16 में पहुंचे हैं जहां विश्व नंबर 1 नोवाक जोकोविच से उनका सामना होगा।पांचवी वरीयता प्राप्त नॉर्वे कैस्पर रूड और 10वीं सीड इटली के जैनिक सिनर भी अगले दौर में पहुंच चुके हैं। लेकिन 9वीं वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के कैमरून नॉरी, 12वीं सीड अर्जेंटीना के डिएगो श्वॉर्ट्जमैन हारकर बाहर हो गए।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...