Create
Notifications

मेड्रिड ओपन : 2 बार की विजेता सिमोना हालेप पहुंची क्वार्टरफाइनल में, अजारेंका हारकर बाहर

हालेप ने साल 2016 और 2017 में लगातार दो बार महिला सिंगल्स का खिताब जीता था।
हालेप ने साल 2016 और 2017 में लगातार दो बार महिला सिंगल्स का खिताब जीता था।
Hemlata Pandey
visit

WTA मेड्रिड ओपन के प्री-क्वार्टरफाइनल जीत के साथ 2 बार की चैंपियन सिमोना हालेप क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। पूर्व विश्व नंबर 1 हालेप ने तीसरे दौर में 14वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका की कोको गॉफ को 6-4, 6-4 से मात दी। हालेप साल 2016 और 2017 में मेड्रिड ओपन महिला सिंगल्स की विजेता रह चुकी हैं और इस सीजन दूसरे दौर में स्पेन की पॉला बडोसा को मात देते हुए तीसरे दौर में पहुंची थीं।

Holding off a comeback!@Simona_Halep surges in the second set to close out Coco Gauff. https://t.co/lhvXS60uSh

क्वार्टरफाइनल में हालेप का सामना ट्यूनिशिया की आठवीं सीड ओंस जेबूर से होगा। जेबूर ने तीसरे दौर में स्विटजरलैंड की बेलिंडा बेन्चिक को 3 सेट तक चले मैच में मात दी। जेबूर ने पहला सेट 6-2 से जीता जबकि दूसरे सेट में बेलिन्डा ने 6-3 से जीत दर्ज की। इसके बाद तीसरे और निर्णायक सेट में जेबूर ने 6-2 से जीत दर्ज की और क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। खास बात ये है कि पिछले साल बेलिन्डा ने तीसरे दौर में जेबूर को हराकर बाहर किया था, ऐसे में जेबूर की ये जीत पिछले साल मिली हार का बदला है।

Bottom half of the draw quarterfinalists ✍️🇹🇳 [8] Jabeur vs. Halep 🇷🇴🇺🇸 Anisimova vs. AlexandrovaWho do you predict will make it to the final? 🧐#MMOPEN https://t.co/Q8CyxgraOz

दिन के एक और प्री-क्वार्टरफाइनल मुकाबले में रूस की एलेग्जेंद्रोवा इकतरिना ने चेक रिपब्लिक की मारी बुजकोवा को 6-7, 6-0, 7-5 से मात दी। एलेग्जेंड्रोवा बतौर क्वालीफ़ायर इस टूर्नामेंट में खेल रही हैं। क्वार्टरफाइनल में इस खिलाड़ी का सामना अमेरिका की युवा टेनिस खिलाड़ी अमांडा अनिसिमोवा से होगा। अनिसिमोवा ने तीसरे दौर में पूर्व विश्व नंबर 1 विक्टोरिया अजारेंका को 6-1, 6-4 से मात देते हुए अंतिम 8 में प्रवेश किया। पहले दौर में अनिसिमोवा ने पिछली बार की चैंपियन आर्यना सबालेंका को हराया था, जबकि दूसरे दौर मेंक्वालीफ़ायरर पेत्रा मार्तिच को हराकर आगे बढ़ीं थीं। साल 2011, 2012 में मेड्रिड ओपन की उपविजेता रही अजारेंका पिछले साल दूसरे दौर में चोट के कारण हट गईं थीं।

For a spot in the final 𝐨𝐜𝐡𝐨🇪🇸 Sorribes Tormo vs. Kasatkina🇺🇸 [12] Pegula vs. Andreescu 🇨🇦🇰🇿 [16] Rybakina vs. Teichmann 🇨🇭🇬🇧 [9] Raducanu vs. Kalinina 🇺🇦#MMOPEN https://t.co/Kgb85aXOkr

आज टूर्नामेंट में महिला सिंगल्स के बचे हुए प्री-क्वार्टरफाइनल मैच खेले जाएंगे। अमेरिका की जेसिका पेगुला का सामना कनाडा की बियांका एंड्रूस्कू से होगा तो ब्रिटेन की एम्मा रदुकानू यू्क्रेन की कलीनिना से भिड़ेंगी।


Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now