Create

Australian Open : दूसरी सीड ओंस जेबूर महिला सिंगल्स में हारकर बाहर, गार्सिया जीत के साथ तीसरे दौर में 

विश्व नंबर 2 ओंस को इस बार खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था।
विश्व नंबर 2 ओंस को इस बार खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था

विश्व नंबर 2 टेनिस खिलाड़ी ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर ऑस्ट्रेलियन ओपन में बड़े उलटफेर में हारकर बाहर हो गई हैं। जेबूर को दूसरे दौर में विश्व नंबर 78 चेक रिपब्लिक की मारकेटा वोंद्रुसोवा ने 6-1, 5-7, 6-1 से मात दी। पिछले साल विम्बल्डन और यूएस ओपन में उपविजेता रहने वाली जेबूर को इस बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन उनका सफर जल्द खत्म हो गया।

It's MAKY time ⌚️Marketa Vondrousova upsets No.2 seed Jabeur 6-1, 5-7, 6-1!Goes on to face fellow Czech Fruhvirtova for a spot in the #AusOpen fourth round ➡️ https://t.co/7Hkk2qH3hP

चौथी सीड फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया ने कनाडा की लेयला फर्नान्डिज पर 7-6, 7-5 से जीत दर्ज कर तीसरे दौर में जगह बनाई। गार्सिया पिछले साल यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थीं और फिर उन्होंने WTA फाइनल्स का खिताब भी जीता। गार्सिया इस बार खिताब की काफी मजबूत दावेदार मानी जा रही हैं।

Winning the BIG points 💪No.4 seed @CaroGarcia hangs tough to edge out Fernandez 7-6(5), 7-5 to set up a Round 3 clash with Siegemund.#AusOpenhttps://t.co/aiIeaxWUJQ

पांचवी सीड बेलारूस की आर्यना सबालेंका ने भी तीसरे दौर में जगह पक्की कर ली है। आर्यना ने अमेरिका की शेल्बी रॉजर्स के खिलाफ 6-3, 6-1 से आसान जीत पाई। आर्यना का तीसरे दौर में सामना बेल्जियम की एलीज मर्टेंस से होगा जो इस बार 26वीं सीड हैं।

तीन और उलटफेर

अमेरिका की केटी वोलिनेट्स ने दूसरे दौर में बड़ा उलटफेर किया और 9वीं वरीयता प्राप्त रूस की वेरोनिका कुदेरमेतोवा को 6-4, 2-6, 6-2 से हराया। 16वीं सीड पोलैंड की एनेत कोन्तावित को भी उलटफेर का शिकार होना पड़ा। एनेत को दूसरे दौर में पोलैंड की माग्दा लिनेट ने 3-6, 6-3, 6-4 से मात देकर 2018 के बाद दूसरी बार तीसरे दौर में जगह बनाई। 27वीं सीड रोमानिया की आइरीन बेगु भी दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गईं।

मिल सकता है नया विजेता

इस बार ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेल रही महिला खिलाड़ियों में केवल 24वीं सीड बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका बची हैं जो पूर्व चैंपियन रह चुकी हैं। अजारेंका ने साल 2012 और 2013 में यहां सिंगल्स खिताब जीता था। पिछली बार की विजेता ऐश्ली बार्टी ने मार्च 2022 में संन्यास ले लिया था। उनसे पहले 2021 में विजेता रहीं नेओमी ओसाका मां बनने वाली हैं और इस कारण से नहीं खेल रहीं। 2020 की विजेता सोफिया केनिन इस बार पहले ही दौर में हार गईं। ऐसे में अजारेंका यदि हारती हैं तो इस बार नया महिला सिंगल्स विजेता मिलना तय रहेगा।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment