Create
Notifications

चार्ल्सटन ओपन : महिला सिंगल्स के फाइनल में पहुंची बेन्चिक और जेबूर, मिलेगी नई चैंपियन

अपने करियर के पहले क्ले-कोर्ट टूर्नामेंट फाइनल में पहुंचने के बाद खुशी का इजहार करती बेन्चिक।
अपने करियर के पहले क्ले-कोर्ट टूर्नामेंट फाइनल में पहुंचने के बाद खुशी का इजहार करती बेन्चिक।
Hemlata Pandey
visit

स्विट्जरलैंड की बेलिन्डा बेन्चिक ने WTA 500 चार्ल्सटन ओपन के फाइनल में जगह बना ली है। अमेरिका में खेली जा रही प्रतियोगिता में 10वीं वरीयता प्राप्त बेन्चिक ने रूस की एकतरिना एलेग्जेंड्रोवा को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से हराकर दिन का पहला सिंगल्स सेमीफाइनल जीता और अपने करियर में पहली बार किसी क्ले-कोर्ट फाइनल में पहुंची।

A first clay-court WTA final coming up for Belinda! 🧱🇨🇭 @BelindaBencic defeats Alexandrova to set up a showdown with Jabeur or Anisimova for the Charleston title.#CharlestonOpen https://t.co/GaN9inSFaN

जीत के बाद बेन्चिक ने कहा कि वो खुद भी नतीजे से हौरान थीं, लेकिन अपने खेल से काफी खुश भी थीं। साल 2014 में बेन्चिक 17 साल की क्वालीफ़ायर के रूप में चार्ल्सटन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थीं, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। पिछले साल टोक्यो ओलंपिक गोल्ड जीतने वाली बेन्चिक के पास अपने करियर का छठा WTA खिताब जीतने का मौका है। अगर बेन्चिक खिताब जीत जाती हैं तो अपनी मौजूदा 21वीं WTA रैंकिंग से नंबर 13 पर आ जाएंगी। बेन्चिक का सामना अब फाइनल में दूसरे सेमीफाइन की विजेता चौथी वरीय ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर से होगा।

🇹🇳 @Ons_Jabeur fights back from a set down against Anisimova to reach the #CharlestonOpen final!Faces Bencic for the title on Sunday ⚔️ https://t.co/PZy2RhRxZv

जेबूर ने बेहद रोमांचक मुकाबले में अमेरिका की 15वीं वरीय अमांडा अनिसिमोवा को 2-6, 6-1, 6-4 से हराया। पहला सेट आसानी से हारने वाली ओंस ने दूसरे सेट में बेहतरीन वापसी करते हुए सेट जीता। ओंस जेबूर तीसरे सेट में 1-3 से पीछे चल रहीं थीं, लेकिन उन्होंने अमांडा की सर्विस ब्रेक करते हुए सेट अपने नाम कर लिया।

Ons! Belinda!Your @CharlestonOpen finalists! 🙌 https://t.co/i6lotKZdSn

जेबूर पिछले साल चार्ल्सटन ओपन के सेमीफाइन में पहुंची थीं लेकिन यहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। अब उनके पास अपने करियर का दूसरा WTA टाइटल जीतने का मौका है। जेबूर ने पिछले साल बर्मिंघम ओपन के रूप में पहला WTA खिताब जीता था और ऐसा करने वाली पहली अरब महिला टेनिस खिलाड़ी बनीं थीं। जेबूर और बेलिन्डा ने इकलौता मैच 2021 में मेड्रिड मास्टर्स के रूप में खेला था जहां बेलिन्डा ने जीत दर्ज की थी ।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now