Create

मेड्रिड ओपन : जेसिका पेगुला, ओंस जेबूर सेमीफाइनल  में, इस बार नई विजेता मिलना तय

जेसिका पेगुला इस सीजन दूसरी बार किसी WTA 1000 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची हैं।
जेसिका पेगुला इस सीजन दूसरी बार किसी WTA 1000 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची हैं।

2 बार की मेड्रिड ओपन महिला सिंगल्स विजेता और पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप मेड्रिड ओपन के क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गई हैं। रोमानिया की हालेप को आठवीं सीड ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर ने पहले क्वार्टरफाइनल में 6-3, 6-2 से हराते हुए प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

ONS EN FUEGO 🔥An outstanding performance from 🇹🇳 @Ons_Jabeur as she powers past Halep, 6-3, 6-2 to reach the final 4!#MMOPEN https://t.co/OOGnVK16rE

साल 2016 और 2017 में लगातार दो बार खिताब जीतने वाली गैर वरीय हालेप इस सीजन दूसरी सीड पॉला बडोसा और फिर 14वीं वरीयता प्राप्त कोको गॉफ को हराकर क्वार्टरफाइनल का सफर तय किया था, लेकिन जेबूर ने उन्हें आसानी से मात दी। पिछले सीजन जेबूर और हालेप, दोनों हीं तीसरे दौर में ही बाहर हो गईं थीं।

Moving into her 1st WTA 1000 semifinal 🙌Qualifier Alexandrova defeats Anisimova 6-4, 6-3 in Madrid.#MMOPEN https://t.co/MFsnAGb18p

जेबूर सेमीफाइनल में रूस की एकेतरिना एलेग्जेंड्रोवा का सामना करेंगी। WTA रैंकिंग में 45वें नंबर पर मौजूद एलेग्जेंड्रोवा ने दूसरे क्वार्टरफाइनल में अमेरिकी सनसनी अमांडा अमिनिसोवा को 6-4, 6-3 से हराकर बाहर किया। 20 साल की अमिनिसोवा ने इससे पहले तक टूर्नामेंट में जबरदस्त खेल दिखाते हुए पहले ही दौर में गत विजेता आर्यना सबालेंका को हराया था जबकि तीसरे दौर में अमिनिसोवा ने दो बार की उपविजेता और पूर्व विश्व नंबर 1 विक्टोरिया अजारेंका को मात देकर क्वार्टरफाइनल में स्थान पक्का किया था। ऐसे में अमिनिसोवा को एलेग्जेंड्रोवा के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। लेकिन एलेग्जेंड्रोवा ने मुकाबले में ज्यादा मजबूत पकड़ बनाई और अपने करियर के पहले WTA 1000 टूर्नामेंट के सेमिफाइनल में जगह बनाई।

तीसरे क्वार्टरफाइनल में 12वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका की जेसिका पेगुला ने स्पेन की सारा टोर्मो को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से मात देते हुए अंतिम 4 में स्थान बनाया। पेगुला तीसरी बार किसी WTA 1000 प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंची हैं। इसी साल मियामी ओपन के सेमिफाइनल में भी पेगुला ने जगह बनाई थी। पेगुला दूसरे सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड की जिल टीचमैन से भिड़ेंगी। जिल ने आखिरी क्वार्टरफाइनल में यूक्रेन की एन्हिलिना कलिनीना को 6-3, 6-4 से हराया। कलिनीना ने एक दिन पहले ही यूएस ओपन 2021 चैंपियन ब्रिटेन की एम्मा रदुकानू को बाहर किया था।

YET TO DROP A SET 👊🇨🇭 @jilteichmann pushes past Kalinina and continues her stellar run in Madrid!#MMOPEN https://t.co/6iEeAmTb4L

चारों क्वार्टरफाइनल के परिणामों के बाद इतना तो तय है कि इस बार मेड्रिड ओपन महिला सिंगल्स में एक नया विजेता देखने को मिलेगा। इनमें से भी ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर और स्विट्जरलैंड की जिल के पास इतिहास बनाने का मौका है क्योंकि प्रतियोगिता के इतिहास में इन दोनों देशों से कोई भी महिला खिलाड़ी ये खिताब नहीं जीत पाई है।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment