इटालियन ओपन - करियर की 1000वीं जीत के साथ फाइनल में जोकोविच, सितसिपास से होगी भिड़ंत

जोकोविच और सितसिपास आखिरी बार पिछले साल फ्रेंच ओपन फाइनल में आमने-सामने थे।
जोकोविच और सितसिपास आखिरी बार पिछले साल फ्रेंच ओपन फाइनल में आमने-सामने थे।

दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने शनिवार को इतिहास रचते हुए इटालियन ओपन के फाइनल में जगह बना ली। सर्बिया के जोकोविच ने नॉर्वे के पांचवी सीड कैमरून नॉरी को सेमीफाइनल में हराते हुए अपने करियर की 1000वीं जीत दर्ज की और 12वीं बार टूर्नामेंट के फाइनल में स्थान पक्का किया। पांच बार इस टाइटल को जीत चुके जोकोविच का सामना रविवार को फाइनल में चौथी सीड ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास से होगा जिन्होंने दूसरी वरीयता प्राप्त और पूर्व चैंपियन जर्मनी के ऐलेग्जेंडर ज्वेरेव को मात देकर पहली बार इस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में पहुंचने में कामयाबी हासिल की।

जोकोविच ने रूड के खिलाफ आसानी से मैच 6-4, 6-3 से जीता। इस एटीपी 1000 टूर्नामेंट में जोकोविच ने अभी तक एक भी सेट नहीं गंवाया है जो आने वाले फ्रेंच ओपन के लिए अच्छा संकेत है क्योंकि साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम से ठीक पहले रोम में चल रहे इटालियन ओपन में मजबूत जीत जोकोविच को रोलां गैरो का खिताब बचाने में मदद करेगी।

तीसरे एटीपी 1000 टाइटल की तलाश में सितसिपास

दूसरे सेमीफाइनल में स्टेफानोस सितसिपास ने ज्वेरेव को तीन सेट तक चले मैच में 4-6, 6-3, 6-3 से हराया। पिछले 1 महीने के अंदर तीसरी बार ये दोनों युवा खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ सेमीफाइनल खेल रहे थे। ज्वेरेव ने पहला सेट जीतकर फैंस में अपनी जीत की उम्मीद जगाई। लेकिन 23 साल के सितसिपास ने बेहतरीन वापसी करते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया।

सितसिपास ने अप्रैल में मोंटे-कार्लो मास्टर्स के रूप में सीजन का पहला एटीपी क्ले कोर्ट 1000 टूर्नामेंट जीता था और अब जोकोविच के खिलाफ जीत की तैयारी में हैं। जोकोविच और सितसिपास के बीच कुल 8 मुकाबले आज तक हुए हैं जिनमें से 6 में जोकोविच तो 2 में सितसिपास को जीत मिली है। आखिरी बार दोनों खिलाड़ी पिछले साल के फ्रेंच ओपन फाइनल में भिड़े थे जहां जोकोविच ने सितसिपास को हराकर टाइटल जीता था।

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now