Create

यूएस ओपन : लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में पहुंची आर्यना सबालेंका

सबालेंका अपने करियर के पहले सिंगल्स ग्रैंड स्लैम की तलाश में हैं।
सबालेंका अपने करियर के पहले सिंगल्स ग्रैंड स्लैम की तलाश में हैं
Hemlata Pandey

बेलारूस की टॉप टेनिस खिलाड़ी आर्यना सबालेंका साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के अंतिम 4 में पहुंच गई हैं। पूर्व विश्व नंबर 2 रह चुकीं सबालेंका ने क्वार्टरफाइनल में चेक रिपब्लिक की कैरोलीना प्लिसकोवा को मात देकर लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पूर्व विश्व नंबर 1 प्लिसकोवा को सबालेंका ने 6-1, 7-6 से हराया।

Back-to-back @usopen semifinals 💪@SabalenkaA closes out the win over Pliskova, 6-1, 7-6(4)! https://t.co/9NFoxmeiml

सबालेंका ने मैच के पहले सेट में दबदबा बनाया और तीन बार सर्विस तोड़ते हुए सेट जीत लिया। दूसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी कड़ी टक्कर देखने को मिली। 2016 में यहां उपविजेता रहीं प्लिसकोवा एक समय दूसरे सेट में सबालेंका से आगे भी चल रही थीं, लेकिन सबालेंका ने बेहतरीन सर्विस और फोरहैंड के जरिए टाईब्रेक अपने नाम कर मैच जीता।

इस मुकाबले से पहले ये दोनों खिलाड़ी पिछले साल विम्बल्डन के सेमीफाइनल में एक-दूसरे से भिड़ीं थीं, जहां प्लिसकोवा की जीत हुई थी। लेकिन इस बार सबालेंका का पलड़ा भारी रहा। खास बात ये है कि सबालेंका के करियर का ये तीसरा ग्रैंड स्लैम क्वार्टरफाइनल था और उन्होंने हर बार क्वार्टरफाइनल में सीधे सेटों में जीत हासिल की है।

पहला सेट मेरे हिसाब से काफी हाई लेवल का रहा जिस वजह से प्लिसकोवा पर दबाव बढ़ गया। दूसरे सेट में प्लिसकोवा ने वापसी की कोशिश की और मुझे ये पता था कि वो बेहतरीन कोशिश करेगी। मैंने बस कोशिश की कि अपनी सर्विस न ब्रेक होने दूं।

24 साल की सबालेंका अपने करियर के पहले ग्रैंड स्लैम की तलाश में हैं। बेलारूस की सबालेंका को क्वार्टरफाइनल मुकाबले में दर्शकों का कम साथ मिला। यह ट्रेंड इस बार यूएस ओपन में देखने को मिल रहा है जहां रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण लोग रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों को कम समर्थन देते देखे जा रहे हैं। लेकिन सबालेंका ने इस बात को अपनी जीत के आड़े नहीं आने दिया। अब सेमीफाइनल में सबालेंका का मुकाबला विश्व की नंबर 1 खिलाड़ी पोलैंड की ईगा स्वियातेक से होगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...