Create

सचिन, मेसी समेत खेल जगत के दिग्गजों ने रॉजर फेडरर के रिटायरमेंट पर दी शुभकामनाएं

रॉजर फेडरर ने 24 साल लंबे टेनिस करियर को अलविदा कह दिया है।
रॉजर फेडरर ने 24 साल लंबे टेनिस करियर को अलविदा कह दिया है
Hemlata Pandey

टेनिस लेजेंड स्विट्जरजैंल के रॉजर फेडरर के संन्यास के ऐलान के बाद से ही दुनियाभर से उन्हें प्यार भरे संदेश मिल रहे हैं। विश्व के बड़े-बड़े खिलाड़ी भी इस सोशल मीडिया पर अपने अंदाज में फेडरर को खेल के प्रति उनके समर्पण और अद्भुत प्रतिभा की तारीफ करते दिख रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल सचिन तेंदुलकर ने फेडरर को टेनिस से जुड़ी यादें देने के लिए शुक्रिया कहा।

What a career, @rogerfederer. We fell in love with your brand of tennis. Slowly, your tennis became a habit. And habits never retire, they become a part of us. Thank you for all the wonderful memories. https://t.co/FFEFWGLxKR

अर्जेंटीना के फुटबॉल खिलाड़ी लायोनल मेसी ने भी फेडरर की तारीफ करते हुए उन्हें जीनियस बताया और साथ ही नई पारी के लिए शुभकामनाएं भी दीं। मेसी ने इंस्टाग्राम के जरिए ये पोस्ट किया।

पूर्व विश्व नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी और 18 बार की सिंगल्स ग्रैंड स्लैम चैंपियन क्रिस एवर्ट ने फेडरर की 'चैंपियन' वाली क्वालिटी की तारीफ की और उनके सौम्य व्यवहार और स्वभाव की भी सराहना की।

He was the epitome of a champion; class, grace, humility, beloved by everyone…and he elegantly mastered the sport like no other…Good luck to you, @rogerfederer don’t go too far!😉🙏

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने फेडरर के संन्यास लेने को एक युग के अंत होने जैसा बताया। सहवाग ने ट्विटर के जरिए पोस्ट किया और फेडरर को सबसे महान खिलाड़ी कहा।

For so many in this generation , Tennis means Federer , end of an era. Roger the greatest. ❤ https://t.co/npDu4gUgR2

ओपन एरा मे रिकॉर्ड 23 सिंगल्स ग्रैंड स्लैम जीतने वाली सेरेना विलियम्स भी फेडरर के लिए पोस्ट करने से खुद को रोक नहीं पाईं। सेरेना ने फेडरर के साथ ली गई पुरानी तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा की और फेडरर को उनके 'परफेक्ट' करियर के लिए बधाई दी।

सेरेना ने लिखा - "हमारे रास्ते एक-जैसे थे, आपने (फेडरर) मुझ समेत करोड़ों लोगों को प्रेरित किया है, और मैं ये कभी नहीं भूल पाऊंगी। रिटायरमेंट क्लब में स्वागत है।" सेरेना ने पिछले महीने ही यूएस ओपन से ठीक पहले अपने टेनिस करियर को खत्म करने का ऐलान किया और यूएस ओपन 2022 में अपने करियर का आखिरी प्रोफेशनल टेनिस मैच खेला।

I remember this day like it was yesterday, it was a real privilege to be in the presence of two greats.What a career @rogerfederer 24 years at the top 👏🏽 I wish you all the best in whatever you choose to do next. #RForever https://t.co/iX6D7ylgvX

इंग्लैंड के इतिहास के सबसे युवा सीनियर फुटबॉलर बने थियो वॉलकॉट ने भी फेडरर के साथ ली गई फोटो ट्विटर पर पोस्ट कर ऐतिहासिक 24 साल के करियर के लिए उनका शुक्रिया अदा किया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...