सचिन, मेसी समेत खेल जगत के दिग्गजों ने रॉजर फेडरर के रिटायरमेंट पर दी शुभकामनाएं

रॉजर फेडरर ने 24 साल लंबे टेनिस करियर को अलविदा कह दिया है।
रॉजर फेडरर ने 24 साल लंबे टेनिस करियर को अलविदा कह दिया है

टेनिस लेजेंड स्विट्जरजैंल के रॉजर फेडरर के संन्यास के ऐलान के बाद से ही दुनियाभर से उन्हें प्यार भरे संदेश मिल रहे हैं। विश्व के बड़े-बड़े खिलाड़ी भी इस सोशल मीडिया पर अपने अंदाज में फेडरर को खेल के प्रति उनके समर्पण और अद्भुत प्रतिभा की तारीफ करते दिख रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल सचिन तेंदुलकर ने फेडरर को टेनिस से जुड़ी यादें देने के लिए शुक्रिया कहा।

अर्जेंटीना के फुटबॉल खिलाड़ी लायोनल मेसी ने भी फेडरर की तारीफ करते हुए उन्हें जीनियस बताया और साथ ही नई पारी के लिए शुभकामनाएं भी दीं। मेसी ने इंस्टाग्राम के जरिए ये पोस्ट किया।

पूर्व विश्व नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी और 18 बार की सिंगल्स ग्रैंड स्लैम चैंपियन क्रिस एवर्ट ने फेडरर की 'चैंपियन' वाली क्वालिटी की तारीफ की और उनके सौम्य व्यवहार और स्वभाव की भी सराहना की।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने फेडरर के संन्यास लेने को एक युग के अंत होने जैसा बताया। सहवाग ने ट्विटर के जरिए पोस्ट किया और फेडरर को सबसे महान खिलाड़ी कहा।

ओपन एरा मे रिकॉर्ड 23 सिंगल्स ग्रैंड स्लैम जीतने वाली सेरेना विलियम्स भी फेडरर के लिए पोस्ट करने से खुद को रोक नहीं पाईं। सेरेना ने फेडरर के साथ ली गई पुरानी तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा की और फेडरर को उनके 'परफेक्ट' करियर के लिए बधाई दी।

सेरेना ने लिखा - "हमारे रास्ते एक-जैसे थे, आपने (फेडरर) मुझ समेत करोड़ों लोगों को प्रेरित किया है, और मैं ये कभी नहीं भूल पाऊंगी। रिटायरमेंट क्लब में स्वागत है।" सेरेना ने पिछले महीने ही यूएस ओपन से ठीक पहले अपने टेनिस करियर को खत्म करने का ऐलान किया और यूएस ओपन 2022 में अपने करियर का आखिरी प्रोफेशनल टेनिस मैच खेला।

इंग्लैंड के इतिहास के सबसे युवा सीनियर फुटबॉलर बने थियो वॉलकॉट ने भी फेडरर के साथ ली गई फोटो ट्विटर पर पोस्ट कर ऐतिहासिक 24 साल के करियर के लिए उनका शुक्रिया अदा किया।

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now