Create
Notifications

इटालियन ओपन : जीत के साथ विश्व नंबर 1 ईगा तीसरे दौर में, पूर्व चैंपियन प्लिसकोवा हारीं

ईगा स्वियातेक गत चैंपियन हैं और इस सीजन 3 WTA 1000 खिताब भी जीत चुकी हैं।
ईगा स्वियातेक गत चैंपियन हैं और इस सीजन 3 WTA 1000 खिताब भी जीत चुकी हैं।
Hemlata Pandey
visit

दुनिया की नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी पोलैंड की ईगा स्वियातेक ने इटालियन ओपन के तीसरे दौर में जगह बना ली है। गत चैंपियन ईगा ने दूसरे दौर में बेल्जियम की ऐलिना रूस को आसानी से 6-3, 6-0 से हराया और खिताब बचाने का अभियान शुरु किया।

iga gonna iga (win matches as fast as possible 🙃)That's 24 STRAIGHT MATCH WINS for 🇵🇱 @iga_swiatek!#IBI22 https://t.co/YMK7Cmj0F9

ईगा ने इस सीजन कतर ओपन, इंडियन वेल्स मास्टर्स, मियामी ओपन के रूप में लगातार 3 WTA 1000 ईवेंट जीते हैं और अप्रैल में स्टटगार्ट ओपन के साथ इस सीजन का चौथा खिताब भी जीत चुकी हैं। अब इटालियन ओपन के तीसरे दौर में 20 साल की ईगा पूर्व विश्व नंबर 1 और साल 2013 की उपविजेता विक्टोरिया अजारेंका का सामना करेंगी। अजारेंका ने दूसरे दौर में कोलंबिया की गैर वरीय कैमिला ओसोरियो को 6-2, 6-4 से मात दी।

तीसरी सीड बेलारूस की आर्यना सबालेंका ने चीन की शुआई झैंग को 6-2, 6-0 से हराते हुए तीसरे दौर में प्रवेश किया। पिछले सीजन सबालेंका तीसरे दौर में ही हारकर बाहर हुईं थीं। ऐसे में अब वो तीसरे दौर में 13वीं सीड अमेरिका की जेसिका पेगुला के खिलाफ जीत के साथ आगे बढ़ना चाहेंगी। पेगुला को तीसरे राउंड में यूक्रेन की एन्हिलिना कलीनीना के खिलाफ वॉकओवर मिल गया।

पूर्व चैंपियन प्लिसकोवा बाहर

Riling up the Italian CROWD 👐🇨🇭 @jilteichmann enjoys a special moment after a three-hour win against Pliskova! https://t.co/Qf9uUEv7Uu

तीन बार की फाइनलिस्ट और साल 2019 में महिला सिंगल्स का खिताब जीतने वाली चेक रिपब्लिक की कैरोलीना प्लिसकोवा बड़े उलटफेर का शिकार हुईं। छठी सीड प्लिसकोवा को स्विट्जरलैंड की जिल टीचमैन ने 6-2, 4-6, 6-4 से मात दी। प्लिसकोवा ने साल 2019 में ये खिताब जीता था जबकि 2020 और 2021 में वो उपविजेता रहीं थीं।

Victory for the ✌️ seed!🇪🇸 @paulabadosa drops just 3 games and moves swiftly into the Round of 16!#IBI22 https://t.co/KriityB3IL

24 साल की टीचमैन पिछले हफ्ते ही मेड्रिड ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंची थीं। टीचमैन प्री-क्वार्टरफाइनल में कजाकिस्तान की एलिना रिबाकिना का सामना करेंगी। पांचवी सीड एनेत कोंतावित भी दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गईं। एनेत को क्रोएशिया की पेत्रा मार्तिच ने सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हराया। आठवीं सीड स्पेन की गार्बाइन मुगुरुजा भी हारकर बाहर हो गई। अन्य मुकाबलों में चौथी सीड ग्रीस की मारिया सक्कारी, अमेरिका की अमांडा अमिनिसोवा, 15वीं सीड अमेरिका की कोको गॉफ ने भी अंतिम 16 में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now