Create

मेड्रिड ओपन : गत विजेता ज्वेरेव क्वार्टरफाइनल में, जन्मदिन पर जीत के साथ अंतिम 8 में पहुंचे अल्कराज

दूसरी सीड ज्वेरेव 2019 और 2021 में मेड्रिड ओपन जीत चुके हैं।
दूसरी सीड ज्वेरेव 2019 और 2021 में मेड्रिड ओपन जीत चुके हैं।

गत विजेता और विश्व नंबर 3 जर्मनी के ऐलेग्जेंडर ज्वेरेव ने मेड्रिड ओपन के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। ज्वेरेव ने इटली के लोरेंजो मुसेटी को तीसरे दौर के मैच में पहले सेट में 6-3 से हराया। दूसरे सेट में ज्वेरेव 1-0 से आगे थे जब मुसेटी ने चोट के कारण मुकाबले से हटने का फैसला किया और ज्वेरेव को वॉकओवर मिल गया। क्वार्टरफाइनल में ज्वेरेव का सामना कनाडा के फीलिक्स अलिसियामे से होगा। फीलिक्स ने इटली के ही जैनिक सिनर को सीधे सेटों में 6-1, 6-2 से हराया।

Among the best 🎱Defending champion 🇩🇪 @AlexZverev advances to the quarterfinals after a Musetti retirement at 6-3, 1-0. #MMOPEN https://t.co/NLpkQCNuCn

ज्वेरेव ने साल 2018 में पहली बार मेड्रिड ओपन का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद 2019 में वो क्वार्टरफाइनल में स्टेफानोस सितसिपास के हाथों हारकर बाहर हो गए थे। 2020 में प्रतियोगिता कोविड संक्रमण के कारण आयोजित नहीं हुई और फिर पिछले साल ज्वेरेव ने इटली के मतेओ बेरेतिनी को फाइनल में हराकर दूसरी बार खिताब जीता था। ऐसे में ज्वेरेव क्वार्टरफाइनल में जीत के इरादे से ही उतरेंगे।

बर्थडे पर जीते अल्कराज

Plenty to celebrate today for Carlos Alcaraz!A birthday and a spot in the Madrid quarterfinals. https://t.co/FbbmhmForI

स्पेन के विश्व नंबर 9 खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज ने गुरुवार को अपने 20वें जन्मदिन पर मेड्रिड ओपन के तीसरे दौर में जीत दर्ज की। 19 साल पूरे करने वाले सांतवी सीड अल्कराज ने 9वीं सीड ब्रिटेन के कैमरून नॉरी को तीन सेट तक चले मैच में 6-4, 6-7, 6-3 से हराने में कामयाबी हासिल की। अल्कराज अपने पहले मेड्रिड ओपन क्वार्टरफाइनल में राफेल नडाल का सामना करेंगे। खास बात ये है कि पिछले साल बतौर क्वालीफ़ायर टूर्नामेंट में खेलने वाले अल्कराज ने पहले दौर में जीत के बाद दूसरे दौर में नडाल का सामना किया था जहां उन्हें हार मिली थी। इस साल इंडियन वेल्स के सेमीफाइनलल में भी अल्कराज और नडाल का आमना-सामना हुआ था जहां अल्कराज को नडाल ने फिर हराया था। ऐसे में नडाल को अपनी प्रेरणा बताने वाले अल्कराज के लिए क्वार्टरफाइनल की राह आसान नहीं होने वाली।

सितसिपास भी अंतिम 8 में

Owning the clay 🧱🧱🇬🇷 @steftsitsipas dismantles Dimitrov (6-3, 6-4) to secure a spot in the #MMOPEN quarterfinals.Next up: Rublev! https://t.co/mI9nfWeHq5

चौथी वरीयता प्राप्त ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने भी अंतिम 8 में जगह बना ली है। 2019 के उपविजेता सितसिपास ने तीसरे दौर में ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-3, 6-4 से मात दी। क्वार्टरफाइनल में सितसिपास रूस के एंड्री रुब्लेव से भिड़ेंगे।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment