Create
Notifications

10 सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ फ्रेंड्स हैं लेकिन WWE में सबसे बड़े दुश्मन

स्टीव ऑस्टिन और रोमन रेंस
स्टीव ऑस्टिन और रोमन रेंस
Neeraj sharma
visit

काफी WWE सुपरस्टार्स ऐसे होते हैं जिन्हें असल जिंदगी में साथ वर्कआउट करना, साथ में सफर करना और एक-दूसरे से बातें शेयर करना भी बहुत पसंद होता है। लेकिन WWE में उन्हें बहुत अलग-अलग चीजों से होकर गुजरना होता है, यहां तक कि ऑन-स्क्रीन उन्हें सबसे बड़ा दुश्मन भी बनना होता है।

परिवार से दूर रहने के दौरान WWE सुपरस्टार्स को अपने उन्हीं रियल लाइफ फ्रेंड्स का साथ मिलता आया है, लेकिन रिंग में एक-दूसरे की खूब पिटाई करने में भी ये कोई कसर नहीं छोड़ते। दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी में कई बार रियल लाइफ फ्रेंड्स को सबसे बड़ा दुश्मन बनते देखा गया है।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो क्रिस जैरिको अपने करियर में कभी हासिल नहीं कर पाए

इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे कुछ सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जो WWE में एक-दूसरे के बड़े दुश्मन रहे हैं।

पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियंस केविन ओवेंस और फिन बैलर

NXT के समय में फिन बैलर और केविन ओवेंस एक-दूसरे के बड़े दुश्मन हुआ करते थे। NXT टेकओवर: ब्रूकलिन III में इनके बीच एक यादगार मुकाबला लड़ा गया, जिसमें बैलर विजयी साबित हुए थे। NOLA को दिए एक इंटरव्यू में ओवेंस ने बैलर से रेसलमेनिया मैच लड़ने की इच्छा जाहिर की थी।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स द्वारा अपने करियर में की गईं सबसे बड़ी गलतियां

उन्होंने कहा, "शॉन माइकल्स का मैं बहुत बड़ा फैन रहा हूं और मौजूदा सुपरस्टार्स में से सैमी जेन मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं और इस लिस्ट में फिन बैलर का नाम भी शामिल है। बैलर मेरे बेस्ट फ्रेंड हैं और मैं रेसलमेनिया में उनके साथ रिंग साझा करना चाहता हूं। हमारा WWE का सफर लगभग एक ही समय पर शुरू हुआ था और जल्द ही हम अच्छे दोस्त बन चुके थे।"

हालांकि मेन रोस्टर में दोनों कई बार आमने-सामने आ चुके हैं लेकिन कभी किसी बड़ी स्टोरीलाइन में एक-दूसरे के आमने-सामने नहीं आए हैं। फैंस को जरूर उम्मीद होगी कि उन्हें मेन रोस्टर में भी 2 बेस्ट फ्रेंड्स के बीच धमाकेदार फ्यूड देखने को मिले।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जिनका WWE से बाहर भी बिजनेस चल रहा है

एजे स्टाइल्स और समोआ जो

एजे स्टाइल्स और समोआ जो WWE से पहले भी कई प्रो रेसलिंग कंपनियों में साथ काम कर चुके हैं। दोनों के बीच दूसरी रेसलिंग ब्रांड्स में कई यादगार मुकाबले भी लड़े जा चुके हैं।

स्टाइल्स ने समोआ जो को पहली बार देखने को लेकर कहा था कि, "मैंने उनसे बात तो नहीं की लेकिन उनके प्रदर्शन में मैं बहुत प्रभावित हुआ। हमने कई जगह साथ काम किया और धीरे-धीरे हमारी दोस्ती गहरी होती गई।"

2018 में दोनों के बीच एक धमाकेदार स्टोरीलाइन की शुरुआत भी हुई थी और समरस्लैम में भी एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं।

शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच

दुनियाभर के प्रो रेसलिंग फैंस शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच की रियल लाइफ फ्रेंडशिप के बारे में जानते हैं। उनकी टीम को डी-जेनरेशन एक्स के नाम से जाना जाता है। एक तरफ वो एक-दूसरे के बेस्ट फ्रेंड्स रहे हैं लेकिन WWE में कई मौकों पर बहुत बड़े दुश्मन भी रहे।

2003 और 2004 के समय में दोनों WWE में एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन हुआ करते थे। लेकिन माइकल्स और ट्रिपल एच बहुत से इंटरव्यूज में अपनी दोस्ती का जिक्र कर चुके हैं।

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस
सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस

साल 2014 में सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ को धोखा देकर हील टर्न लिया और द शील्ड के टूटने की वजह बने थे। इसके बाद WWE में रॉलिंस काफी समय तक अपने ही दोस्तों के सबसे बड़े दुश्मन बने रहे।

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि रॉलिंस, एम्ब्रोज़ और रोमन असल जिंदगी में भी बहुत अच्छे दोस्त रहे हैं। लेकिन पिछले एक दशक में इनके बीच जबरदस्त एक्शन से भरपूर मुकाबले भी देखे गए हैं।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और द रॉक

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और द रॉक WWE इतिहास के उन सुपरस्टार्स में गिने जाते हैं जिन्हें हमेशा से फैंस का जबरदस्त सपोर्ट मिलता आया है। दोनों कई धमाकेदार स्टोरीलाइंस का हिस्सा रहते हुए रेसलमेनिया को 3 बार हेडलाइन भी कर चुके हैं।

ऑस्टिन ने CinemaBlend को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि, "रॉक मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं और हम 3 बार रेसलमेनिया को भी हेडलाइन कर चुके हैं। हमें एक-दूसरे के साथ काम करना बहुत पसंद रहा है।"

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now