Create
Notifications

5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स द्वारा अपने करियर में की गई सबसे बड़ी गलतियां

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और जॉन सीना
स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और जॉन सीना
Neeraj sharma
visit

एक समय था जब इंटरनेट या किसी अन्य माध्यम से फैंस को WWE सुपरस्टार्स से जुड़ी बातें बहुत कम पता चल पाती थीं। लेकिन जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी विकसित हुई है, वैसे-वैसे फैंस बेहद आसानी के साथ WWE सुपरस्टार्स के जीवन से जुड़ी असली कहानियों को जान पाते हैं।

कोई किसी इंटरव्यू में तो कोई अपने पॉडकास्ट पर अपने WWE करियर से जुड़ी दिलचस्प और अनसुनी बातों को बताते रहते हैं। स्टीव ऑस्टिन से लेकर अंडरटेकर जैसे महान प्रो रेसलर्स तक, कई बार अपने करियर में की गई सबसे बड़ी गलतियों के बारे में बता चुके हैं।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास के 5 सबसे अजीब कपल्स

इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 लैजेंड WWE सुपरस्टार्स और उनके द्वारा अपने करियर में की गईं सबसे बड़ी गलतियों के बारे में आपको बताने वाले हैं।

WWE में हल्क होगन के साथ काम करना चाहते थे स्टीव ऑस्टिन

स्टीव ऑस्टिन और हल्क होगन
स्टीव ऑस्टिन और हल्क होगन

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन जून 2002 के एक रॉ एपिसोड में इसलिए नहीं आए थे क्योंकि उन्हें किंग ऑफ द रिंग के क्वालिफ़ायर मैच में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच में हार के लिए बुक किया गया था।

इस घटना के घटित होने से करीब 4 महीने पहले ही हल्क होगन ने भी nWo के मेंबर्स के साथ WWE में वापसी की थी। कयास लगाए जाने लगे थे कि विंस मैकमैहन अब ऑस्टिन vs हल्क होगन का मैच बुक करने वाले हैं। ऐसा ना कर उन्होंने रेसलमेनिया 18 में होगन vs द रॉक और ऑस्टिन vs स्कॉट हॉल का मैच बुक कर दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स को उनके मैच का अंत नहीं पता था

2019 में ऑस्टिन ने Steve Austin Show में कहा था कि, "अगर हमारे बीच एक बार बात हुई होती तो जरूर हम एकसाथ काम करने के लिए राजी हो जाते। इस मैच के ना होने से मुझे जिंदगीभर पछतावा रहेगा। वहीं लैसनर के खिलाफ मैच के लिए अगर कोई स्टोरीलाइन बिल्ड-अप हुआ होता तो मैं उनसे हार के लिए भी तैयार हो जाता, दुर्भाग्यवश उस मैच का कोई स्टोरीलाइन बिल्ड-अप नहीं था।"

अगर वो लैसनर के खिलाफ मैच को मिस ना करते तो संभव ही उनका होगन के साथ मैच होना भी निश्चित हो जाता।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर इस साल के अंत तक बदल सकता है

हल्क होगन को अपने फिनिशिंग मूव को ना बदल पाने का पछतावा

youtube-cover

अक्टूबर 2019 में Los Angeles Times को दिए एक इंटरव्यू में हल्क होगन ने कहा था कि, "अगर मैं अपने जीवन में कुछ बदल पाता तो मैं अपना फिनिशिंग मूव लेग ड्रॉप से बदलकर स्लीपर को बनाता। उस लेग ड्रॉप मूव के कारण मुझे बहुत बार चोटिल होना पड़ा था।"

मई 2020 में TMZ को दिए इंटरव्यू में होगन ने बताया था कि उन्हें अपने करियर में कुल 17 बार सर्जरी करानी पड़ी थी। अधिकांश मौकों पर चोट का कारण लेग ड्रॉप मूव ही था।

जॉन सीना ने द रॉक की WWE के प्रति निष्ठा पर सवाल उठाए थे

youtube-cover

2008 में जॉन सीना ने The Sun को दिए एक इंटरव्यू में द रॉक की WWE के प्रति निष्ठा पर सवाल उठाए थे। जॉन ने कहा था कि द रॉक एक सफल एक्टर हैं लेकिन वो अपने एक्टिंग करियर के अलावा किसी दूसरी चीज की परवाह नहीं करते।

इसी कारण द रॉक ने वापसी कर रेसलमेनिया 28 और 29 में जॉन के खिलाफ मैच लड़े थे। उसके बाद 2017 में Sports Illustrated को दिए इंटरव्यू में जॉन ने रॉक की WWE के प्रति निष्ठा पर सवाल उठाने के कारण उनसे माफी भी मांगी थी।

अंडरटेकर को WWE रेसलमेनिया 33 के मैच का पछतावा

youtube-cover

WWE रेसलमेनिया 33 में रोमन रेंस के खिलाफ मैच को शायद ही अंडरटेकर कभी याद रखना चाहेंगे। WWE नेटवर्क पर प्रदर्शित हुई उनकी Last Ride डॉक्यूमेंट्री में अंडरटेकर ने कहा था कि उन्हें रोमन रेंस के खिलाफ मैच नहीं लड़ना चाहिए था।

इस बारे में उनका कहना था कि, "मुझे कई महीने पहले ही पता था कि मेरी बॉडी मेरा शत प्रतिशत साथ नहीं दे रही है, इसलिए मेरा प्रदर्शन बेकार ही रहने वाला है। लेकिन मैं रेसलमेनिया में वापसी की बात से मुकर भी नहीं सकता था।"

रिक फ्लेयर को रिटायरमेंट से वापसी पर पछतावा

youtube-cover

एक एथलीट जब रिटायरमेंट लेता है तो फैंस मान लेते हैं कि अब उन्हें वो एथलीट दोबारा परफ़ॉर्म करता नहीं दिखाई देगा। लेकिन जब कोई WWE सुपरस्टार रिटायर होता है तो अगले ही पल उसकी वापसी के बारे में बात की जाने लगती है।

2008 में रिक फ्लेयर ने भी रिटायरमेंट के बाद वापसी की और शॉन माइकल्स के खिलाफ उन्हें मैच में हार मिली थी। अप्रैल 2020 में Metro को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि, "शायद मुझे कभी वापसी करनी ही नहीं चाहिए थी लेकिन मैं खुद को रिंग से दूर नहीं रख पा रहा था।"

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now