Create

10 बातें जो हमें पूर्व WWE सुपरस्टार एलिस्टर ब्लैक के ट्विच स्ट्रीम से मालूम हुई

बातें जो हमें पूर्व WWE सुपरस्टार एलिस्टर ब्लैक के ट्विच स्ट्रीम से मालूम हुई
बातें जो हमें पूर्व WWE सुपरस्टार एलिस्टर ब्लैक के ट्विच स्ट्रीम से मालूम हुई
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE ने गुजरे हुए दिन में फैंस को चौंकाने वाला एक पल दिया जब उन्होंने एकाएक कई रेसलर्स को रिलीज कर दिया। इनमें से कुछ बेहद बड़े नाम थे और अपने लिए एक नई कहानी की शुरुआत करने वाले थे। इन रेसलर्स के नाम सुनकर फैंस के साथ साथ रेसलिंग को जानने वाले भी काफी हैरान थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने बड़े खिलाड़ियों को मैच के लिए चुनौती दी है

इनमें से एक एलिस्टर ब्लैक ने अपनी WWE रिलीज के बाद स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म ट्विच पर आकर इस रिलीज के साथ साथ कंपनी में बिताए गए समय पर बात की। इस दौरान उन्होंने कई बातों को बताया जिन्हें जानना आपके लिए बेहद जरूरी है। आइए बिना वक्त गवाएं उन बातों पर एक नजर डालते हैं।

#10 WWE NXT में वापस जाने के उनके आइडिया को नकारा नहीं गया था

एलिस्टर ब्लैक ने जब 2020 के नवंबर महीने में NXT में जाने की इच्छा जाहिर की थी तो कई रेसलिंग के जानकारों ने ये बात साझा की थी कि कंपनी ने उनकी इस मांग को ठुकरा दिया है। एलिस्टर ने इस बात से इंकार किया और कहा कि ऐसा नहीं था और जो बात बताई गई थी उसमें से पंचानवे प्रतिशत मनगढ़ंत थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE रेसलर्स जिन्होंने एक ड्रेस को सिर्फ एक बार ही पहना है

ब्लैक ने बताया कि विंस उनके आइडिया से प्रभावित हुए लेकिन उन्होंने ये कहा कि वो उनके काम को मेन रोस्टर में दिखाना चाहते हैं। इससे पहले रेसलिंग के बारे में खबर देने वालों ने ये कहा था कि ब्लैक की इस मांग को कंपनी ने उसी समय खारिज कर दिया था। ये एक ऐसी बात है जो उस समय किसी को अच्छी नहीं लगी थी।

#9 उनके प्रोमो अगले विरोधी के बारे में इशारा देते थे

प्रोमो अगले विरोधी के बारे में इशारा देते थे
प्रोमो अगले विरोधी के बारे में इशारा देते थे

एलिस्टर ब्लैक ने बताया कि उनके प्रोमो में होने वाली हर घटना का कोई ना कोई महत्व होता था जिसे फैंस एवं रेसलिंग के जानकार समझ नहीं पाते थे। उन्होंने बताया कि प्रोमो के दौरान कुछ गुप्त संदेश दिखाए जाते थे जिन्हें समझकर आप ये अंदाजा लगा सकते थे कि उनका अगला विरोधी कौन होगा।

उन्होंने कहा कि गुलाबी लाइट का अर्थ था सिंह ब्रदर्स के साथ लड़ाई करना जबकि सफेद और पीली लाइट का इशारा था कि वो बडी मर्फी के साथ लड़ाई करने वाले हैं। उन्होंने बताया कि एक समय पर उन्होंने केज्ड एनिमल कहा था क्योंकि वो एरिक रोवन के साथ लड़ना चाहते थे और वो उस समय एक पिंजरा लेकर चलते थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो सबसे ज्यादा मैच हार चुके हैं

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#8 उनके रिंग गियर से उनके मूड के बारे में पता चलता था

एलिस्टर ब्लैक के रिंग गियर से आप मैच के लिए उनके मूड को समझ सकते थे। उनका कहना था कि वो अमूमन टैरो कार्ड्स या पत्तों का इस्तेमाल करके अपने विचार बनाते थे। उनको अमूमन काले रंग के गियर में देखा जाता था जो एक तरह से अटैक के लिए तैयार इंसान की मुद्रा को दर्शाता है।

उन्होंने बेहद कम बार ही अपने इस लुक में बदलाव किया लेकिन अगर इस बात पर गौर किया जाए तो वो एक बार हरे रंग की ड्रेस में नजर आए थे। उसका अर्थ था कि वो गुस्से से विषाक्त हो गए हैं। एक रेसलर जो अपने काम, किरदार और लिबाज को लेकर इतना ध्यान रखता था उसे मौके मिलने चाहिए थे।

#7 एलिस्टर ब्लैक 'मेमोरी लॉस वाले शैतान' का किरदार कर रहे थे

'मेमोरी लॉस वाले शैतान' का किरदार कर रहे थे
'मेमोरी लॉस वाले शैतान' का किरदार कर रहे थे

एलिस्टर ब्लैक अपने काम को लेकर कितने फोकस्ड थे वो उनके इस पॉइंट से क्लियर हो जाता है। वो एक लूसिफर का किरदार करने वाले थे जिसे ये मालूम नहीं था कि वो वहाँ कैसे आ गया। इस किरदार के दौरान वो एक शैतान का रूप ले लेते जिससे उनके किरदार को काफी फायदा मिलता।

जेवियर वुड्स ने उनके चश्मे को देखकर कहा था कि वो एक कल्ट लीडर लगते हैं। ये ब्लैक के ड्राइविंग वाले चश्मे थे और उन्होंने इसका इस्तेमाल करके अपने किरदार को बेहद अच्छा बना लिया था। फैंस उनके इस लुक को देखकर खासे उत्साहित थे पर अब सबकुछ खत्म हो गया है।

#6 एंड्राडे के खिलाफ अपने डेब्यू को लेकर वो खुश नहीं थे

अपने डेब्यू को लेकर वो खुश नहीं थे
अपने डेब्यू को लेकर वो खुश नहीं थे

एलिस्टर ब्लैक ने बताया कि वो जब NXT में एंट्री करने वाले थे तो उनका मैच एंड्राडे के साथ था जिसको लेकर वो खासे उत्साहित नहीं थे। वो अपने काम और किरदार को अच्छा करना चाहते थे। इसके बाद एंड्राडे और इन्होंने आपस में बात की और किरदार को बेहद खास बना दिया जो एक अच्छी बात है।

एलिस्टर ब्लैक ने बताया कि जब वो मेन रोस्टर में आए तो उन्हें हफ्ते में सोमवार से बुधवार तक रिकोशे के साथ एक टैग टीम के तौर पर काम करना पड़ता था। इसके कारण उनको काफी दौड़ भाग करनी पड़ी पर वो इसको एक अच्छी बात मानते हैं और इस तरह के काम का सम्मान करते हैं।

#5 एलिस्टर ब्लैक ने रोमन रेंस की लॉकर रूम लीडर के तौर पर तारीफ की

रोमन रेंस की लॉकर रूम लीडर के तौर पर तारीफ की
रोमन रेंस की लॉकर रूम लीडर के तौर पर तारीफ की

क्रिस जैरिको भी रोमन रेंस की तारीफ कर चुके हैं और वो उन्हें AEW में देखना चाहते हैं। एलिस्टर ब्लैक भी उनके बारे में यही विचार रखते हैं। उनके हिसाब से रोमन सबसे कूल लॉकर रूम लीडर हैं और वो अपने काम से सबको आगे बढ़ने का मौका देते हैं। इस दौरान वो उसोस की तारीफ करते हुए भी नजर आए।

रोमन रेंस इस समय यूनिवर्सल चैंपियन हैं लेकिन उनकी तारीफ के किस्से हम सब एक लंबे समय से सुन रहे हैं। ये एक अच्छी बात है कि रोमन रेंस को लेकर पुराने और नए रेसलर्स एक प्रकार की विचारधारा रखते हैं। रोमन में वो हुनर है जो उन्हें एक लीडर के तौर पर स्थापित करता है जो एक अच्छी बात है।

#4 बंदिशों के बावजूद वो आगे बढ़ते रहे

वो आगे बढ़ते रहे
वो आगे बढ़ते रहे

एलिस्टर ब्लैक ने बताया कि जिस तरह से द रिवाइवल को ऐसा लगता था कि कंपनी कई बंदिशें लगाती है वैसा ही उनका भी अनुभव था। इसके बाद उन्होंने इस बंदिश को एन्जॉय करना शुरू कर दिया जो एक अच्छी बात है। वो अपने काम के द्वारा सबको एंटरटेनमेंट प्रदान करते थे और अब आगे भी ऐसा ही करने वाले हैं।

ये देखना होगा कि क्या ये भी रिवाइवल की तरफ AEW का हिस्सा होते हैं या ये एक सिंगल्स रेसलर के तौर पर किसी अन्य प्रोमोशन में अपने हुनर को दिखाने का प्रयास करेंगे। एलिस्टर ब्लैक के पास हुनर की कमी नहीं है और ऐसी कंपनियाँ भी हैं जो उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहेंगी जो एक अच्छी बात है।

#3 कई लोगों को ये लगता था कि वो इलुमिनाटी का हिस्सा हैं

एक रेसलर या एक्टर के लिए इससे बड़ा सम्मान कोई नहीं हो सकता कि उसके किरदार को लोग बेहद मानने लगे या इस स्थिति में कहें कि वो उसको सच मानने लगें। एलिस्टर के शरीर पर टैटू बने हुए हैं और उसके कारण कई लोगों ने ये दावा किया था कि वो इलुमिनाटी का हिस्सा हैं जो काफी हैरान करने वाली बात है।

इसकी वजह से WWE को उस चैनल पर कॉपीराइट स्ट्राइक करनी पड़ी और वो चैनल बंद हो गया था। एलिस्टर ब्लैक इस बात को बेहद मजाकिया तरह से लेते हैं और वो इसे अपने काम की तारीफ के तौर पर देखते हैं कि लोग उनके ऑनस्क्रीन किरदार को सच मानने लगे थे और उससे जुड़ी कहानियाँ भी बनाते थे।

#2 विंस मैकमैहन उनको लेकर खासे इम्प्रेस्ड थे

विंस मैकमैहन या WWE के प्रति उनके मन में कोई दुर्भावना नहीं दिखाई दी। वो विंस और WWE की तारीफ ही करते हुए नजर आए। उन्होंने ये भी कहा कि विंस ने उन्हें कई बार कहा था कि वो उन्हें पुश देंगे पर वो इस बात पर क्लियर नहीं थे कि ये पुश कैसे मिल सकती है और किस किरदार के रूप में उसे किया जा सकता है।

ये एक बड़ी बात है कि जब आप किसी कंपनी से दूर हो रहे हों तब भी आपके मन में उनके लिए सिर्फ अच्छे विचार ही हों। एलिस्टर के इस बयान से आप उनके किरदार और उनकी पर्सनालिटी के बारे में काफी कुछ समझ सकते हैं। एलिस्टर जो भी करेंगे वो उसमें सफल ही होंगे इसमें दोराय नहीं है।

#1 पॉल हेमन ने उन्हें पुश दिलाने की बेहद कोशिश की

उन्हें पुश दिलाने की बेहद कोशिश की
उन्हें पुश दिलाने की बेहद कोशिश की

पॉल हेमन ने उन्हें पुश देने के लिए सभी प्रयास किए और जब वो Raw के क्रिएटिव हेड थे तो उस समय एंड्राडे, बडी मर्फी और इन्हें काफी पुश मिला था। इसके बाद पॉल को उस पद से हटा दिया गया। इसके बाद इनका करियर उतना अच्छा नहीं रहा जितनी उम्मीद थी जो एक सच बात है।

एलिस्टर ने सबकी तारीफ की और अपने काम पर भी ध्यान दिया जिसकी वजह से वो आगे बढ़ते गए। अब ये उम्मीद ही की जा सकती है कि आनेवाले समय में उन्हें पुश मिलेगी और उससे सबको फायदा होगा। एलिस्टर ब्लैक एक ऐसे रेसलर हैं जो काफी अच्छा काम करते हैं और वो जहाँ भी जाएंगे, धमाल ही करेंगे।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...