Create

5 WWE रेसलर्स जिन्होंने एक ड्रेस को सिर्फ एक बार ही पहना है

WWE रेसलर्स जिन्होंने एक ड्रेस को सिर्फ एक बार ही पहना है
WWE रेसलर्स जिन्होंने एक ड्रेस को सिर्फ एक बार ही पहना है

WWE रेसलर्स रिंग में अपनी एक ड्रेस के साथ आते हैं। उनका लुक, उनकी ड्रेस, अंदाज और आवाज ये सभी उनके किरदार को बनाने में एक अहम योगदान देते हैं। द अंडरटेकर (The Undertaker) अगर अपनी बड़ी टोपी और लंबे कोट के साथ नहीं आते तो शायद उनके किरदार को वो लाभ नहीं मिलता जो उन्हें प्राप्त हुआ है।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन एक समय पर रिंगमास्टर का किरदार करते थे लेकिन वो किरदार फैंस के बीच लोकप्रिय नहीं हो सका। किरदारों को करने के लिए रेसलर्स एक प्रकार की ड्रेस पहनते हैं लेकिन ऐसे भी पल हुए हैं जब रेसलर्स ने किसी ड्रेस को सिर्फ एक बार ही पहना है। इस आर्टिकल में हम आपको उसके बारे में ही बताने वाले हैं।

#5 WWE हॉल ऑफ फेमर केन

Survivor Series 2001 में टीम WWE का मुकाबला टीम एलायंस के साथ हो रहा था। इस दौरान केन ने एक ऐसी ड्रेस पहनी जो उससे पहले और उसके बाद उन्होंने कभी भी इस्तेमाल नहीं की। हम सब जानते हैं कि केन अमूमन एक ऐसी ड्रेस पहनते हैं जिसमें ऊपर की ड्रेस लाल और पैंट काले रंग की होती है।

ये भी पढ़ें: WWE Raw: 5 कारण जिनके आधार पर एजे स्टाइल्स और ओमोस को SummerSlam तक टाइटल नहीं हारने चाहिए

इस मैच के लिए उन्होंने ऐसी ड्रेस पहनी जिसमें वो पूरी तरह से लाल रंग की ड्रेस में थे। इस ड्रेस के कारण वो यादगार पल बन गया और केन का नाम उन लोगों में शुमार हो गया जिन्होंने एक मैच के लिए या एक ही बार किसी ड्रेस को पहना और वो उसे दोबारा इस्तेमाल में नहीं लाए।

ये भी पढ़ें: 7 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने साथी रेसलर के शारीरिक बदलाव पर अपनी राय दी

youtube-cover

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 शॉन माइकल्स

Survivor Series 2002 में पहला Elimination Chamber मैच हुआ था। इस मैच को कई कारणों से यादगार माना जाता है। जो कारण सबसे ज्यादा यादगार है वो है शॉन माइकल्स की ड्रेस जो काफी अलग थी। इसको कभी भी माइकल्स ने इससे पहले और इसके बाद इस्तेमाल नहीं किया।

शॉन माइकल्स की ड्रेस को देखकर ये पता चलता था कि उनकी ड्रेस समय पर तैयार नहीं हो पाई थी। इसलिए उन्होंने उसी ड्रेस का इस्तेमाल कर लिया जो उस समय मौजूद थी। ये ड्रेस पूरी तरह से बनी नहीं थी लेकिन फिर भी ये फैंस का ध्यान खींचने में सफल रही और इससे सबको फायदा मिला।

#3 ब्रेट हार्ट

ब्रेट हार्ट
ब्रेट हार्ट

WWE Survivor Series 1993 में हार्ट परिवार का मुकाबला नाइट्स से था जिसमें जैरी लॉलर होने वाले थे। उन्हें अंतिम समय में एक कानूनी परेशानी के कारण हटाया गया और उनकी जगह शॉन माइकल्स इस मैच का हिस्सा बने। मैच के दौरान एक्शन से ज्यादा ध्यान लोगों का इस बात पर था कि ब्रेट हार्ट ने क्या ड्रेस पहनी है।

ये पहली और आखिरी बार था जब वो बिना अपनी लॉन्ग पैंट के रिंग में थे। एक तरफ जहाँ उनकी पूरी ड्रेस का रंग गुलाबी था तो वहीं उनके भाइयों और रिश्तेदारों ने अपनी नार्मल ड्रेस पहनी थी। इस ड्रेस को ब्रेट हार्ट ने अपने करियर में दोबारा इस्तेमाल नहीं किया लेकिन ये एक पल भी यादगार है।

#2 डीजल

डीजल
डीजल

केविन नैश ने पहले शॉन माइकल्स के बॉडीगार्ड के तौर पर काम किया और फिर वो रिंग में नजर आने लगे। इस दौरान उन्होंने कई प्रकार के रिंग अटायर पहने लेकिन उनका जिराफ वाला ड्रेस या उससे मिलता जुलता ड्रेस लोगों के बीच उत्सुकता का केंद्र बन गया। रेसलिंग में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले डीजल के लिए ये ड्रेस थोड़ी अलग थी।

ये बाद में ब्लैक कलर की ड्रेस में नजर आने लगे जो एक अच्छी बात थी। रेसलिंग में वैसे भी केविन नैश को बेहद सम्मान प्राप्त है तो फैंस ने इस एक बार पहनी गई ड्रेस पर उतना ध्यान नहीं दिया लेकिन इसके कारण वो हमारी इस लिस्ट का हिस्सा बन गए हैं जिसमें हम उन रेसलर्स के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने किसी ड्रेस को सिर्फ एक बार ही पहना है।

#1 द अंडरटेकर

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

WWE Judgment Day 2000 में टेकर ने अपने एक नए किरदार का डेब्यू किया जिसमें वो काले रंग की ड्रेस पहनते थे और इस दौरान वो हार्ले डेविडसन पर बैठकर आते थे। इस किरदार को फैंस का प्यार मिला लेकिन इस किरदार के दौरान ही टेकर जिस फ्लाइट से आ रहे थे उनसे एक गलती हो गई जिसकी वजह से ये पल इस लिस्ट का हिस्सा है।

उसी साल हुए Survivor Series में टेकर को कर्ट एंगल से एक मैच लड़ना था और वो मैच WWE चैंपियनशिप के लिए था। इस मैच से पहले टेकर को ये मालूम पड़ा कि उनका कुछ सामान एयरलाइन के द्वारा गुम गया है जिसमें उनकी ड्रेस भी थी। द गॉडफादर की पैंट का इस्तेमाल करके उन्होंने ये मैच लड़ा और फिर इस ड्रेस को कभी इस्तेमाल नहीं किया।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment