Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने बड़े खिलाड़ियों को मैच के लिए चुनौती दी है

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने बड़े खिलाड़ियों को मैच के लिए चुनौती दी है
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने बड़े खिलाड़ियों को मैच के लिए चुनौती दी है
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE सुपरस्टार्स अपने काम को अच्छे से करते हैं लेकिन ऐसे पल भी आते हैं जब ये रेसलर्स किसी अन्य खेल के किसी बड़े नाम को एक मैच के लिए चैलेंज कर देते हैं। ऐसे कई पल हमने रेसलिंग में होते हुए देखे हैं और हाल में ऐसे पल दो बार हुए हैं जिसमें फैंस का खासा इंट्रेस्ट दिखाई दिया था।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

टाइसन फ्यूरी और फ्लॉयड मेवेदर को ब्रॉन स्ट्रोमैन और बिग शो ने हाल फिलहाल के सालों में चैलेंज किया था और दोनों को ही हार का सामना करना पड़ा था। इसको ध्यान में रखते हुए आइए एक नजर ड़ालते हैं उन रेसलर्स पर जिन्होंने किसी अन्य खेल के किसी बड़े खिलाडी को एक मैच के लिए चैलेंज किया है।

#5 WWE सुपरस्टार केविन ओवेंस ने क्रिस्टिआनो रोनाल्डो को चैलेंज किया

केविन ओवेंस
केविन ओवेंस

2017 में केविन ओवेंस, नटालिया, और सैमी जेन का एक इंटरव्यू किया गया था ताकि ये जाना जा सके कि उन्हें फुटबॉल के बारे में कितनी जानकारी है। केविन ओवेंस ने कहा कि वो नहीं जानते ये कौन हैं लेकिन जो भी हैं इन्हें एक टीशर्ट पहनकर रिंग में आना चाहिए तो पता चल सकेगा कि वो कौन हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Raw: 5 कारण जिनके आधार पर एजे स्टाइल्स और ओमोस को SummerSlam तक टाइटल नहीं हारने चाहिए

उनके मुताबिक रोनाल्डो में एक WWE स्टार के योग्य गुण हैं। उनके आधार पर वो जॉन सीना और रोमन रेंस का एक मिश्रण हैं। नटालिया को लगता है कि रोनाल्डो एक हील के तौर पर अच्छे रहेंगे और अगर वो किरदार विंस मैकमैहन की तरह हो तो वो किरदार और भी अच्छा हो जाएगा। क्या रोनाल्डो को WWE में अपनी किस्मत आजमानी चाहिए या ये एक सही कदम नहीं होगा?

ये भी पढ़ें: 7 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने साथी रेसलर के शारीरिक बदलाव पर अपनी राय दी

youtube-cover

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 शेमस ने वेन रूनी को चैलेंज किया

नवंबर 2015 में वेन रूनी ने मैच के दौरान वेड बैरेट को उस समय थप्पड़ जड़ दिया था जब बैरेट उनसे रिंगसाइड बहस करने लगे थे। उसके बाद ऐसे आसार थे कि इन दोनों के बीच में एक मैच होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उससे उलट शेमस ने WrestleMania रिवेंज टूर के समय रूनी को चैलेंज कर दिया।

ये मैच अबतक तो नहीं हुआ है लेकिन ये जब भी होगा उस समय इसे फैंस से खासा प्यार और समर्थन मिलेगा। इन दोनों के पास हुनर है लेकिन शेमस चूँकि इस समय चोटिल हो गए हैं तो ये देखना होगा कि क्या वो लड़ाई हाल फिलहाल में होगी या उसमें समय लगेगा। इस मैच को सभी पसंद करेंगे।

#3 ड्रू मैकइंटायर ने एंडी मुर्रे को चैलेंज कर दिया

एंडी मुर्रे टेनिस लेजेंड हैं लेकिन वो रेसलिंग के भी फैन रहे हैं और वो इस बात को जाहिर कर चुके हैं कि उन्हें रेसलिंग करना और देखना कितना पसंद है। ऐसी स्थिति में ड्रू ने उन्हें चैलेंज करके फैंस को खासा उत्साहित कर दिया है। ये बात अलग है कि एंडी ने अबतक इसका कोई भी जवाब नहीं दिया है।

उम्र के इस पड़ाव में इन दोनों का आमने सामने होना कोई अच्छी बात तो नहीं है लेकिन अगर फैंस इस मैच को लेकर उत्साहित हैं और दोनों लोगों को लड़ने में कोई परेशानी नहीं है तो विंस मैकमैहन ऐसे मौके को नहीं छोड़ने वाले हैं। अब ये मैच होगा या नहीं ये देखने वाली बात होगी क्योंकि दोनों अलग अलग कार्यों में व्यस्त हैं।

#2 सैम ग्रेडवेल ने कॉनर मेक्ग्रेगर को चैलेंज किया

कॉनर मेक्ग्रेगर को चैलेंज किया
कॉनर मेक्ग्रेगर को चैलेंज किया

कॉनर मेक्ग्रेगर UFC और मिक्स मार्शल आर्ट्स में एक जाना पहचाना नाम हैं। जब पिछले साल इनके और फिन बैलर के बीच कुछ ट्वीट्स हुए थे तो ट्रिपल एच ने कॉनर मेक्ग्रेगर को WWE में लड़ने का एक ऑफर दिया था। इस ऑफर का अबतक कोई जवाब नहीं आया है लेकिन उससे पहले ही उन्हें एक NXT UK सुपरस्टार ने चैलेंज कर दिया है।

अगर इन दोनों के बीच में लड़ाई होती है तो वो दोनों क्षेत्रों और लोगों के करियर के लिए अच्छी होगी। कॉनर को WWE में अपना नाम बनाने के लिए एक रेसलर चाहिए होगा लेकिन इस समय तो उन्हें दो रेसलर्स से सीधी चुनौती मिली हुई है। ये देखना होगा कि वो किसकी चुनौती को स्वीकार करते हैं या वो ऐसा नहीं करते हैं।

#1 द मिज़ ने लेब्रोन जेम्स को चैलेंज किया

द मिज़ ने लेब्रोन जेम्स को चैलेंज किया
द मिज़ ने लेब्रोन जेम्स को चैलेंज किया

द मिज़ ने WrestleMania 28 के दौरान लेब्रोन जेम्स को एक मैच के लिए चैलेंज किया था। वो उस समय अपनी टीम बदल रहे थे लेकिन इस चैलेंज के बावजूद ये मैच नहीं हो सका। द मिज़ इस समय तो रेसलिंग नहीं कर रहे हैं क्योंकि ऐसी खबरें हैं कि उन्हें लंबरजैक मैच में चोट लग गई थी।

2014 में लेब्रोन जेम्स ने अपने टीम के हर साथी को WWE चैंपियनशिप दी थी। वो एक रेसलिंग फैन हैं लेकिन क्या वो मिज़ का चैलेंज स्वीकार करके कभी रिंग में आएँगे। इसकी संभावनाएं कम हैं लेकिन रेसलिंग में कभी भी कुछ भी हो सकता है इसलिए किसी संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...