Create

10 WWE सुपरस्टार्स जो एक दूसरे से बेहद नफरत करते हैं

Enter caption

प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया में WWE एक बड़ा नाम है और यहां काम करने वाले रैसलर्स कब बड़े सुपरस्टार्स बन जाते हैं पता ही नहीं चलता। WWE को लंबे समय से फॉलो कर रहे फैंस कंपनी के कई बड़े सुपरस्टार्स को अच्छी तरह से जानते होंगे।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में ट्रिपल एच के दोस्त हैं और 3 जिन्हें वह पसंद नहीं करते हैं

फैंस में इस बात लेकर बड़ी ही दिलचस्पी रहती है कि उनके पसंदीदा सुपरस्टार्स को क्या पसंद है और क्या नहीं। फैंस जानना चाहते हैं कि उनके पसंदीदा सुपरस्टार्स को क्या करना पसंद है और क्या करना नहीं पसंद है। इन सबके अलावा फैंस में इस बात को लेकर भी काफी दिलचस्पी रहती है कि उनकी पसंदीदा सुपरस्टार किस रैसलर्स को पसंद करता है और किसे नहीं।

इसी कड़ी में आज बात करने जा रहे हैं उन 10 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो एक दूसरे से बेहद नफरत करते हैं।

अंडरटेकर-सीएम पंक

CM Punk

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक द अडंरटेकर पिछले कई दशकों से कंपनी का अहम हिस्सा रहे हैं। अपने करियर में कई यादगार मुकाबले दे चुके अंडरटेकर ने वैसे तो कंपनी में कई दोस्त बनाए लेकिन इस दौरान कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हुए जिन्हें अंडरटेकर बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं।

उनमें से एक नाम सीएम पंक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम पंक जब कंपनी में चैंपियन थे तब उन्होंने अंडरटेकर की सलाह को नज़रअंदाज कर दिया था। इसके अलावा जब पंक कंपनी छोड़कर चले गए तो यह बात डेडमैन को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई। WWE में फैंस आज भी सीएम पंक की वापसी की राह देख रहे हैं लेकिन पंक की वापसी होना बेहद मुश्किल है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

रोमन रेंस-रैंडी ऑर्टन

Enter caption

रोमन रेंस और रैंडी ऑर्टन की गिनती WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स के रूप में होती है। रोमन रेंस हाल ही में रॉ ब्रांड से स्मैकडाउन में ड्रॉफ्ट किए गए हैं, वहीं रैंडी ऑर्टन पहले की तरह स्मैकडाउन का हिस्सा बने हुए हैं। रैंडी ऑर्टन को फैंस शानदार हील तो रोमन रेंस को शानदार बेबीफेस के रूप में जानते हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। WWE में जब शील्ड टूटी उस समय विंस मैकमैहन दोनों सुपरस्टार्स के बीच दुश्मनी कराना चाहते हैं लेकिन इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जिस तरह से मुकाबले हो रहे थे उससे रोमन रेंस पूरी तरह से नाखुश थे।

ट्रिपल एच-ब्रेट हार्ट

The Infamous Montreal Screwjob

साल 1997 में WWE के इतिहास में ऐसी घटना घटी जिसे फैंस आज भी नहीं भूले हैं। 1997 में हुई सर्वाइवर में शॉन माइकल्स बनाम ब्रेट हार्ट के बीच मुकाबला हुआ जिसमें विंस मैकमैहन ने धोखे से ब्रेट हार्ट को हरावा दिया।

इस पीपीवी के बाद ब्रेट हार्ट का WWE में कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने वाला था और ऐसे में वह टाइटल रिटेन करना चाहते थे लेकिन उनकी हार ने सारे प्लान पर पानी फेर दिया। कहा जाता है कि विंस मैकमैहन के इस प्लान के पीछे ट्रिपल एच का था जिससे ब्रेट हार्ट और ट्रिपल एच के दूरियां बढ़ गईं।

गोल्डबर्ग-क्रिस जैरिको

goldberg and chris jericho

क्रिस जैरिको भले ही अब WWE का हिस्सा नहीं है लेकिन कंपनी में कई साल बिता चुके जैरिको के तमाम किस्से आज भी फेमस हैं। दूसरी और गोल्डबर्ग जो जल्द ही कंपनी में वापसी करने जा रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दोनों दिग्गज सुपरस्टार्स एक दूसरे को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं।

जैरिको के मुताबिक साल 2003 में जब गोल्डबर्ग ने WWE ज्वाइन की थी। उस समय एक बैकस्टेज सैगमेंट में वह(क्रिस जैरिको) गोल्डबर्ग से बातचीत करने पहुंचे, लेकिन यह बातचीत बहुत जल्दी ही झगड़े में परिवर्तित हो गई जो कि कोई स्टोरी लाइन का हिस्सा नहीं था। नतीजा यह हुआ कि दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे के दुश्मन बन गए।

ब्रॉक लैसनर-डीन एम्ब्रोज़

The Lunatic Fringe does not share a good bond with the Beast

यह बात किसी से भी छिपी नहीं है कि ब्रॉक लैसनर और डीन एम्ब्रोज़ एक दूसरे को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। रैसलमेनिया 32 में ब्रॉक लैसनर का मुकाबला डीन एम्ब्रोज़ के साथ बुक किया गया था जिसमें ब्रॉक लैसनर ने जीत हासिल की थी।

हालांकि इस मुकाबले के बाद डीन एम्ब्रोज़ का कहना था कि ब्रॉक लैसनर इस मुकाबले में कुछ भी नहीं करना चाहते थे। डीन ने कहा कि ब्रॉक लैसनर कभी भी मुकाबलों में ज्यादा काम नहीं करना चाहते हैं। डीन की इन बातों से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि लैसनर और डीन एक दूसरे को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment