Create
Notifications

WWE में 2 मौके जब ब्रॉक लैसनर का अटैक असली था और 3 मौके जब नकली था

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर
Neeraj sharma

ब्रॉक लैसनर उन चुनिंदा WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्हें कभी भी किसी भी समय गुस्सा आ सकता है। इसका हालिया उदाहरण 2018 रॉयल रंबल पीपीवी में देखने को मिला जब लैसनर ने जानबूझकर ब्रॉन स्ट्रोमैन को सिर में खतरनाक तरीके से पंच लगाया था।

हालांकि बाद में स्ट्रोमैन ने कहा कि उनके और लैसनर के बीच कोई दुश्मनी नहीं है और बैकस्टेज मैच के बाद दोनों ने अपनी गलती मान ली थी। लेकिन कुछ ऐसे भी मौके रहे हैं जब द बीस्ट द्वारा किया गया अटैक पूरी तरह स्क्रिप्ट का हिस्सा रहा था।

ये भी पढ़ें: WWE समरस्लैम के 7 बड़े मैच जो होते-होते रह गए

WWE कमेंटेटर माइकल कोल को नहीं लगी थी कोई चोट

रेसलमेनिया 31 में सैथ रॉलिंस ने लैसनर और रोमन रेंस के मैच में मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैश इन कर WWE वर्ल्ड टाइटल जीता था। उससे अगले दिन द बीस्ट इस बात को लेकर गुस्सा थे कि रॉलिंस ने उन्हें चैंपियनशिप रीमैच देने से इंकार कर दिया था, इसके बाद जो भी उनके रास्ते में आया वो उसपर अटैक कर रहे थे।

इसी दौरान उन्होंने माइकल कोल को उठाकर रिंग में पटका और जोरदार एफ-5 लगाया। WWE ने कहा कि माइकल चोटिल हो गए हैं और यहाँ तक कि स्टोरीलाइन के मुताबिक कमेंटेटर ने लैसनर पर मुकदमा भी दायर किया था। लेकिन सच्चाई ये है कि माइकल को कोई चोट नहीं आई थी।

ब्रूस प्रिचार्ड को जानबूझकर चोट पहुंचाई

साल 2019 में WWE में वापसी करने से पहले ब्रूस प्रिचार्ड ने WWE नेटवर्क पर प्रदर्शित होने वाले शो 'Something Else to Wrestle With' में WWE से जुड़ी अपनी कहानियों के बारे में फैंस को अवगत कराया था।

इसी संबंध में ट्विटर पर एक फैन ने पूछा था कि पीछे दीवार पर लटकी तस्वीर में लगी चोट क्या उन्हें द अल्टीमेट वॉरियर ने पहुंचाई थी। इसका जवाब देते हुए प्रिचार्ड ने लैसनर का नाम लिया। प्रिचार्ड ने इस बारे में बताते हुए कहा था कि एक बार गुस्से में लैसनर ने पहले दीवार पर पंच लगाया और उसके बाद मेरी आँख पर किक लगाई थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो समरस्लैम में कभी नहीं हारे

विंस मैकमैहन को नहीं आई कोई चोट

जनवरी 2013 में विंस मैकमैहन के पास इस बात का सबूत था कि पॉल हेमन ने ब्रैड मैडडॉक्स और द शील्ड के साथ मिलकर सीएम पंक को WWE चैंपियन बने रहने में मदद की थी। इसके लिए वो पॉल को कंपनी से बर्खास्त करने वाले थे।

इसी बीच लैसनर ने चौंकाने वाली एंट्री लेकर अपने बॉस को एफ-5 लगाया था। ऐसा कहा गया कि इस अटैक के बाद विंस को कूल्हे में चोट आई है। लेकिन Wrestling Observer की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि विंस की चोट असली थी लेकिन ब्रॉक उस चोट की वजह नहीं थे।

बॉब हॉली को जानबूझकर चोट पहुंचाई

youtube-cover

सितंबर 2002 के एक स्मैकडाउन एपिसोड में द बीस्ट ने मैच के दौरान बॉब हॉली को पावरबॉम्ब लगाया था। लेकिन पावरबॉम्ब की लैंडिंग खराब होने के कारण बॉब की गर्दन में गंभीर चोट आ गई थी। इस कारण बॉब को 13 महीने तक रिंग से बाहर रहना पड़ा था।

ब्रूस प्रिचार्ड ने इस घटना के संबंध में कहा था कि ये केवल एक दुर्घटना थी, बॉब और लैसनर के बीच दुश्मनी जैसी कोई भावना नहीं है।

WWE कमेंटेटर डियो मैडिन की चोट नकली थी

नवंबर 2019 तक डियो मैडिन को WWE में कमेंट्री करते हुए 6 हफ्ते ही हुए थे तभी एक रॉ एपिसोड के दौरान ब्रॉक लैसनर, जैरी लॉलर पर अटैक के लिए आगे बढ़ रहे थे लेकिन इसी बीच मैडिन द बीस्ट को कमेंट्री करने की गलती बैठे और अगले ही पल एक जोरदार एफ-5 मूव के बाद कमेंट्री डेस्क टूटी हुई नजर आई।

उसके बाद मैडिन अभी तक भी कमेंट्री डेस्क पर नजर नहीं आए हैं और फिलहाल चोटिल समोआ जो उनकी भूमिका निभाते हुए नजर आते हैं। अगली बार मैडिन अगस्त 2020 में नजर आए लेकिन एक कमेंटेटर के तौर पर नहीं बल्कि रॉ अंडरग्राउंड में एक परफ़ॉर्मर के तौर पर।

उन्हें रॉ अंडरग्राउंड के अपने पहले मैच में ब्रॉक लैसनर के रियल लाइफ फ्रेंड शैल्टन बैंजामिन के खिलाफ हार मिली थी। ऐसी कई खबरें आती रहीं हैं कि मैडिन का सपना है कि वो एक बड़े इन रिंग परफ़ॉर्मर बनें, इसलिए पिछले कई महीनों से वो WWE परफॉरमेंस सेंटर में कड़ी ट्रेनिंग करते हुए पसीना बहा रहे हैं।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...