WWE Summerslam के 7 बड़े मैच जो होते-होते रह गए

द शील्ड और द ब्रदर्स ऑफ डिसट्रक्शन
द शील्ड और द ब्रदर्स ऑफ डिसट्रक्शन

WWE समरस्लैम 2020 अब कुछ ही दिन की दूरी पर है और उम्मीद की जा रही है कि ये एक धमाकेदार इवेंट साबित होने वाला है। इसके लिए कई बड़े मुकाबलों की पुष्टि भी कर दी गई है और शो को रैंडी ऑर्टन और ड्रू मैकइंटायर के बीच WWE चैंपियनशिप मैच हेडलाइन करने वाला है।

समरस्लैम कंपनी के सबसे पुराने इवेंट्स में से एक है और इस बीच ऐसे कई मौके देखने को मिले बड़े मैचों की खबरें तो सामने आईं लेकिन वो कभी हो नहीं पाए।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो समरस्लैम में कभी नहीं हारे

डेनियल ब्रायन vs चार्ली शीन (WWE समरस्लैम 2012)

चार्ली शीन एक अमेरिकी एक्टर हैं और वो रॉ के 1000वें एपिसोड में नजर आए थे और स्काइप इंटरव्यू के दौरान उन्होंने डेनियल ब्रायन पर तंज़ भी कसा था। दुर्भाग्यवश WWE उन्हें कॉन्ट्रैक्ट के लिए राजी नहीं कर पाई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार चार्ली ने एक के लिए बहुत ज्यादा पैसों की मांग की थी और WWE बहुत बड़ी रकम अदा करने में असमर्थ थी।

ये भी पढ़ें: WWE समरस्लैम में सीएम पंक के 5 सबसे धमाकेदार मुकाबले

बतिस्ता vs मुहम्मद हासन (समरस्लैम 2005)

youtube-cover

मुहम्मद हासन ने साल 2004 में अपना WWE डेब्यू किया जो अक्सर अरब लोगों के प्रति पक्षपात के खिलाफ आवाज उठाया करते थे और अगले साल प्लान था कि समरस्लैम में हासन, बतिस्ता को वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल के लिए चुनौती देने वाले हैं।

इस स्टोरीलाइन में अंडरटेकर भी शामिल थे। एक स्मैकडाउन एपिसोड में मास्क पहने 5 लोगों ने अंडरटेकर पर अटैक किया, दुर्भाग्यवश इस अटैक के लिए समय का चुनाव बिल्कुल भी सही नहीं था।

क्योंकि इस अटैक के दिन ही लंदन में आतंकी हमला हुआ था और WWE ने तुरंत समरस्लैम के प्लांस में बदलाव करने का फैसला लिया। साथ ही WWE ने अंडरटेकर पर हुए उस अटैक वाले सैगमेंट को भी लाइव टीवी पर प्रदर्शित नहीं किया था।

ये भी पढ़ें: समरस्लैम इतिहास के 3 मैच जिनके परिणाम ने फैंस को काफी निराश किया

मिक फोली vs डीन एम्ब्रोज़ (WWE समरस्लैम 2012)

द शील्ड ने साल 2012 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था और उसी साल उन्हें अपना ड्रीम मैच मिल सकता था। ट्विटर पर मिक फोली और डीन एम्ब्रोज़ के बीच तीखी बहस छिड़ी और कहा जा रहा था कि समरस्लैम में इनके बीच धमाकेदार हार्डकोर रेसलिंग स्टाइल मैच देखने को मिल सकता है। लेकिन WWE हॉल ऑफ फेमर को उस समय मेडिकल टीम द्वारा अनुमति ना मिलने से ये मैच नहीं हो सका।

सैथ रॉलिंस vs क्रिस जैरिको (समरस्लैम 2018)

2018 में क्रिस जैरिको NJPW में रहते हुए भी WWE मैचों में भाग ले रहे थे। वो उस समय IWGP इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन थे और उन्होंने विंस को आयडिया डिया था कि क्यों ना दोनों ब्रांड्स के इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियंस के बीच समरस्लैम मैच हो। लेकिन जैरिको को इस मैच के प्रति कभी कोई जवाब नहीं मिल पाया और अंततः प्लान कैंसिल हो गया।

द शील्ड vs ब्रदर्स ऑफ डिसट्रक्शन (समरस्लैम 2013)

रेसलमेनिया 29 के तुरंत बाद द शील्ड और अंडरटेकर के बीच दुश्मनी शुरू हुई। इसमें अंडरटेकर को केन और डेनियल ब्रायन का साथ भी मिला। समरस्लैम के लिए प्लान था कि अंडरटेकर और केन को हैंडीकैप मैच में द शील्ड से चुनौती मिल सकती है। दुर्भाग्यवश द डेड मैन का स्वास्थ्य उस समय ठीक नहीं था और इसी कारण मैच के प्लान को रद्द कर दिया गया।

डेनियल ब्रायन vs ब्रॉक लैसनर (WWE समरस्लैम 2014)

WWE रेसलमेनिया 30 को वैसे तो अंडरटेकर की रेसलमेनिया स्ट्रीक के टूटने के लिए याद रखा जाता है लेकिन इसी इवेंट में डेनियल ब्रायन ने ट्रिपल थ्रेट मैच में रैंडी ऑर्टन और बतिस्ता को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल अपने नाम किया था।

समरस्लैम में लैसनर और ब्रायन को आमने-सामने लाए जाने का प्लान था। लेकिन समरस्लैम से कुछ समय पहले ही उन्हें गर्दन में गंभीर चोट आई और उन्हें टाइटल छोड़ना पड़ा और इस बड़े मैच के होने की संभावनाएं भी ब्रायन के WWE के ब्रेक के साथ खत्म हो गईं।

जॉन सीना, बिग शो, जस्टिन बीबर vs वायट फैमिली (समरस्लैम 2014)

WWE राइटर केविन ऐक के मुताबिक जस्टिन बीबर WWE रिंग में मैच लड़ना चाहते थे। खबरें थीं कि वो जॉन सीना और बिग शो के साथ मिलकर वायट फैमिली को समरस्लैम में चुनौती देने वाले हैं।

WWE इस बार भी इतने बड़े सेलिब्रिटी को मैच में शामिल नहीं करवा सकी। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि जस्टिन वायट फैमिली के खिलाफ जीत चाहते थे लेकिन वायट फैमिली को उस समय जबरदस्त मोमेंटम प्राप्त था और एक हार से सभी प्लान बिगड़ सकते थे।